उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
संसद की सुरक्षा में सेंध
संसद की सुरक्षा में सेंध|Google 
टॉप न्यूज़

संसद की सुरक्षा में सेंध की नाकाम कोशिश, चाकू सहित युवक गिरफ्तार 

शख्‍स को सुरक्षा कर्मियों ने समय रहते ही गिरफ्तार कर लिया। संदिग्‍ध शख्‍स से पुलिस पूछताछ कर रही है।

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

Summary

संसद भवन की सुरक्षा में सोमवार को सुबह के वक्त सेंध लग गई। सुरक्षा बलों ने संसद भवन में प्रवेश की कोशिश कर रहे एक व्यक्ति को चाकू समेत पकड़ लिया है। नई दिल्ली जिले के डीसीपी ईश सिंघल गिरफ्तार युवक से पूछताछ कर रहे हैं।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) ईश सिंघल ने कहा, "संसद भवन के गेट संख्या एक पर संदिग्ध युवक से पूछताछ चल रही है। उससे एक चाकू भी बरामद किया गया है।"

इस घटना के बाद नई दिल्ली जिला पुलिस ने अलर्ट घोषित कर दिया है, ताकि गिरफ्तार युवक का कोई साथी भी अगर कहीं आसपास मौजूद हो तो उसे भी दबोचा जा सके।

गिरफ्तार युवक की पहचान पूर्वी दिल्ली के लक्ष्मीनगर इलाका निवासी सागर (26) के रूप में हुई है। पुलिस ने एक मोटर साइकिल भी बरामद कर ली है जिस पर सवार होकर आरोपी संसद भवन पहुंचा था। मोटर साइकिल उसके भाई की बताई जा रही है।

सिंघल ने बताया, "युवक एक धार्मिक संस्था से जुड़ा हुआ है। पकड़े जाने के वक्त वो संस्था का नाम लेकर नारेबाजी भी कर रहा था। युवक को फिलहाल संसद मार्ग थाने में रखा गया है।"

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किया गया युवक हाईस्कूल पास है।

डीएसपी ने कहा, "मामले की सूचना पूर्वी दिल्ली जिला के प्रीत विहार थाना को भी दे दी गई है। युवक का घर प्रीत विहार थाना में राधू पैलेस के पास है। सागर ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह अपने बूढ़े माता-पिता के साथ रहता है। उसके परिजन रेहड़ी लगाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं।"

सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार युवक से पूछताछ के लिए इंटेलीजेंस ब्यूरो (आईबी) की टीम भी संसद मार्ग थाने में अभी-अभी पहुंच गई है। संसद की सुरक्षा का मामला होने के कारण दिल्ली पुलिस के आला अफसरों ने आईबी की टीम को थाने में बुला लिया है, जिससे आईबी और दिल्ली पुलिस संयुक्त रूप से युवक से पूछताछ कर सकें।