उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Amethi Mob Lynching
Amethi Mob Lynching|Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

अमेठी में बच्चा चोरी की अफवाह में हिंसक भीड़ का शिकार बना मजदूर 

Deo Prakash Kushwaha

Deo Prakash Kushwaha

उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह थमने का नाम नहीं ले रही है। अब इसकी ताजा बानगी अमेठी जिला में देखने को मिली जहां रविवार शाम भीड़ ने बच्चा चुराना वाला समझकर एक मजदूर को पीटकर मार डाला, जबकि आठ अन्य घायल हो गए।

एक प्रत्यक्षदर्शी द्वारा शूट किए गए वीडियो में धूल में सना और गंभीर रूप से घायल शख्स जमीन पर पड़ा नजर आ रहा है। लोगों के एक समूह ने उसे घेर रखा है और उस पर चिल्ला रहे हैं। एक अन्य वीडियो में चार पुलिसकर्मी एक शख्स को उसके हाथ और पैर से पकड़कर धान के खेत से ले जाते नजर आ रहे हैं।

जल्द ही एक भीड़ मौके पर पहुंची और उन्हें पीटना शुरू कर दिया। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और मृतक व्यक्ति के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

पिछले एक महीने से उत्तर प्रदेश में बच्चा चोरी की अफवाह के बाद भीड़ हिंसा संबधी घटनाएं सामने आ रही हैं।

पुलिस ने कहा कि वे ग्राम प्रधानों से मिल रहे हैं और उन अफवाहों के खिलाफ सार्वजनिक घोषणाएं कर रहे हैं जो भीड़ को हिंसा व हत्या के लिए उकसाती है।

पुलिस ने कहा कि बुलंदशहर जिले से पिछले एक महीने में अपहरण के आरोपी लोगों पर भीड़ द्वारा हमला करने के कम से कम 12 मामले सामने आए हैं।

पिछले सप्ताह गाजियाबाद में भीड़ द्वारा महिला की पिटाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वह अपने पोते को खरीदारी कराने के लिए ले जा रही थी जब उसे गलती से एक बच्चे को अगवा करने वाली महिला समझ लिया गया।

संभल में एक शख्स उस समय मॉब लिंचिंग का शिकार बन गया जब वह अपने भतीजे को डॉक्टर के पास ले जा रहा था। हमले में उसका भाई गंभीर रूप से घायल हो गया।