उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा मिली 
चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली छात्रा मिली |Social Media
टॉप न्यूज़

शाहजहांपुर केस: उत्तर प्रदेश से गायब हुई लड़की राजस्थान में मिली 

भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता चिन्मयानंद पर लगाया था आरोप ! 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारतीय जनता पार्टी के बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद पर गंभीर आरोप लगाने वाली एस.एस.लॉ कॉलेज (Swami Shukdevanand Law College) की लापता छात्रा अब मिल गई है। राजस्थान पुलिस की मदद के बाद आज उत्तर प्रदेश पुलिस ने लड़की को राजस्थान के टोंक से बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि जब लड़की राजस्थान में रह रही थी और उसके साथ एक लड़का भी है, लड़के के नाम संजय सिंह है और वह लड़की के कॉलेज का साथी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में ट्वीट करके जानकारी दी, पुलिस ने बताया कि लड़की का अपहरण नहीं हुआ था, वह अपनी मर्जी से वहां रह रही थी, सुप्रीम कोर्ट द्वारा इस मामले में संज्ञान लेने के बाद यह मामला प्रकाश में आया और आज इस मामले में सुनवाई भी होनी है। उत्तर प्रदेश पुलिस आज शाम तक लापता लड़की और संजय सिंह के साथ राजस्थान से उत्तर प्रदेश पहुंचेगी।

इस मामले पर जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश के DGP ओपी सिंह ने कहा कि 'लड़की को ढूंढना हमारी सबसे पहली प्राथमिकता थी, हमने उसके मोबाइल फ़ोन के लोकेशन को ट्रैक किया, शुरुआत में उसका फ़ोन बंद आ रहा था, लेकिन जब उसका फ़ोन ऑन हुआ तो हमें पता चला वो राजस्थान में है। इसी बीच हम स्वामी चिन्मयानंद से भी पूछताछ कर रहे थे, चिन्मयानंद के सारे ठिकानों पर लड़की की जाँच कर रहे थी और अब वो राजस्थान से मिल चुकी है, वो अपनी मर्ची से वहां गई थी, उसका अपहरण नहीं हुआ था।’

DGP ओपी सिंह ने कहा कि ‘लड़की के मिलने के बाद हम आगे की क़ानूनी प्रक्रिया पूरी करेगें, लड़की को शाहजहांपुर लाया जाएगा, शाहजहांपुर पुलिस अब इस मामले में आगे की जांच करेगी।’

लड़की के मिलने की खबर फैलने के बाद, उसके पिता ने कहा कि मेरी बेटी का किडनैप किया गया था, कॉलेज के डायरेक्टर और भारतीय जनता पार्टी के नेता स्वामी चिन्मयानंद इसमें शामिल थे, लेकिन जब उनसे पूछा गया कि लड़की को क्या धमकी मिली थी इसपर उन्होंने कहा कि 'मुझे इस बारे में जानकारी नहीं है, बेटी में मुझे कुछ नहीं बताया, लड़की के फेसबुक वीडियो के बारे में भी उन्हें जानकारी नहीं है।

आपको बता दें कि स्वामी शुकदेवानंद लॉ कॉलेज में पढ़ने वाली LLM की एक छात्रा ने पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता स्वामी चिन्मयानंद का बिना नाम लिए उनपर कई लड़कियों के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया था, लड़की ने फेसबुक लाइव पर पूर्व मंत्री के खिलाफ वीडियो पोस्ट किया, जिसके बड़ा वो लापता हो गई। लड़की के लापता होने के बाद 27 अगस्त को उसके माँ-बाप ने कॉलेज के निर्देशक और स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ शाहजहांपुर पुलिस स्टेशन में आपराधिक मामला दर्ज करवाया था।

इस घटना के दो दिन बाद देश की सर्वोच्च अदालत सुप्रीम कोर्ट ने स्वतः इस मामले में संज्ञान लेते हुए इस पर सुनवाई की थी। आज जस्टिस आर भानुमति इस मामले में सुनवाई करेंगी।