उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बीरेंद्र सिंह और अमित शाह
बीरेंद्र सिंह और अमित शाह|Social Media
टॉप न्यूज़

अमित शाह को मिली ‘स्टील मैन’ की उपाधि बीजेपी नेता ने कहा ‘सरदार पटेल जितने महान हैं अमित शाह’

अनुच्छेद 370 को समाप्त करने पर अमित शाह को मिली यह उपाधि 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद पूरा देश मोदी सरकार के समर्थन में खड़ा है। भारतीय जनता पार्टी के नेता मोदी सरकार के इस फैसले को ऐतिहासिक कार्य बता रहे हैं और अब भारतीय जनता पार्टी से पूर्व राज्य सभा सदस्य बीरेंद्र सिंह ने मोदी सरकार के इस फैसले पर अपनी राय देते हुए इसे देश के विकास में उठाया गया अब तक का सबसे क्रांतिकारी कदम बताया है।

पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह ने कहा कि 'जो पिछले 70 सालों में नहीं हुआ, उसे गृह मंत्री अमित शाह जी ने महज 70 दिन में कर दिखाया। सरदार पटेल लौह पुरुष थे, क्योंकि तब हमारे देश में स्टील नहीं था। आज हमारे देश में स्टेनलेस स्टील है, इसलिए मैं कहूंगा कि अमित शाह देश के स्टील मैन हैं।'

भारतीय इतिहास में दर्ज होगा अमित शाह का नाम

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि 'जब भारत आजाद हुआ था तब सरदार पटेल ने देश की 562 रियासतों को एक सूत्र में बाँधा था इसलिए उन्हें लौह पुरुष की उपाधि दी गई। लेकिन गृह मंत्री अमित शाह ने वो काम कर दिखाया जिसे 70 साल में कोई भी सरकार करने का हिम्मत नहीं कर सकी थी। अमित शाह जी का नाम भारतीय इतिहास के पन्नों में स्वर्णिम अक्षरों में दर्ज किया जाएगा।'

आज हरियाणा में हैं अमित शाह

आपको बता दें कि, बीजेपी नेता बीरेंद्र सिंह ने यह बात आज हरियाणा के जींद में कही है, और गृह मंत्री अमित शाह आज यहां एक रैली को संबोधित करने वाले हैं। जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद गृह मंत्री का यह पहला दौरा है। बताया जा रहा है कि अमित शाह यहां हरियाणा विधानसभा चुनाव का बिगुल बजाने आ रहे हैं।

ज्ञात हो कि हरियाणा का जींद विधानसभा क्षेत्र भारतीय जनता पार्टी का गढ़ माना जाता है। जींद विधानसभा क्षेत्र से बीरेंद्र सिंह की पत्नी प्रेमलता सिंह विधायक हैं और इसके संसदीय क्षेत्र से बीरेंद्र सिंह के बेटे बृजेन्द्र सिंह लोकसभा सदस्य है। अमित शाह यहां बीरेंद्र सिंह के निमंत्रण पर ही आये हैं।