उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
जन्नत में अमन वाली ईद 
जन्नत में अमन वाली ईद |Social Media
टॉप न्यूज़

कश्मीरी ईद हुई खुशहाल, आखिर पाकिस्तान क्यों है बेहाल ?

आज पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर का दौरा करेंगे पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

कश्मीर में हर बार की तरह इसबार भी ईद का त्योहार बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया, इस त्योहार में क्या सुरक्षाकर्मी और क्या सरकार, सबने अपनी-अपनी तरफ से मोहब्बत भरने का प्रयास किया। तो इसका नतीजा यह निकला कि जो कश्मीर कुछ दिनों पहले बिना किसी विवाद के एक त्योहार नहीं मना पाता था, उसी कश्मीर में बकरीद बेहद उम्दा तरीके से मनाया गया।

हालांकि वो बात अलग है कि इस त्योहार की वजह से पाकिस्तान की ईद बेहद फीकी रही। भारत से कारोबारी रिश्ते खत्म करने के चक्कर में पाकिस्तान ही हालात पतली हुई जा रही है, जहाँ एक ओर पाकिस्तान विश्व मंच पर भारत की मजबूती देख ठोकर खा रहा है, वहीं मुस्लिम बाहुल्य देशों ने भी पाकिस्तान को बेरंग वापस करके घर भेज दिया है।

हाल फिलहाल में पाकिस्तान के अंदर बेहद उथल-पुथल का माहौल है, एक ओर जहां पाकिस्तान के बाशिंदों ने ईद बिना टमाटर और सब्जियों के मनाई वही सरकार जनता को कश्मीर पर अपनी पकड़ न मजबूत कर पाने की जिल्लत है।

भारत से सभी व्यापार बन्द करके अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मारी

पाकिस्तान में कोढ़-खाज वाले हालात फिर से उभरने लगे है। दुनिया भर का कर्ज जहाँ पाकिस्तान की नींद हराम करके बैठा है वहीं पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापारिक रिश्ते बंद करके अपने टूटे हुए पैरों पर कुल्हाड़ी मार ली है, जिसका तात्कालिक नुकसान बीती ईद में नजर आ चुका है, पाकिस्तान की जनता ने अपनी सरकार से चुटीले सवाल पूंछे है और पाकिस्तान के वजीरे आजम से पूंछा है कि "इमरान हमें घास खिलाना चाहते है क्या"

हालांकि भारत को पाकिस्तान के द्वारा किये गए निर्यात से कोई खास फर्क नहीं पड़ता है, लेकिन पाकिस्तान ने जो भूल जनता के दबाव और आवेश में की है उसका खामियाजा उसे लंबे समय तक भुगतना पड़ेगा।