उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Priyanka Gandhi wadra
Priyanka Gandhi wadra|Social Media
टॉप न्यूज़

अब अनुच्छेद 370 पर प्रियंका गांधी ने भी उठाए सवाल कहा ‘बीजेपी नियमों का पालन नहीं करती’

सोनभद्र पीड़ितों के बहाने अनुच्छेद 370 पर निशाना 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज एक बार फिर सोनभद्र के पीड़ित परिवारों से मिलने के लिए उंम्भा गांव पहुंची थी। जहां उन्होंने सोनभद्र नरसंहार से पीड़ित ग्रामीणों से मुलाकात की और उन्हें सहायता करने का आश्वासन दिया। सोनभद्र पहुंचने से पहले प्रियंका ने अपने ट्विटर पर एक ट्वीट शेयर किया। जिसमें उन्होंने कहा कि 'जो लोग मुझसे मिलने चुनार के किले में आये थे मैं उनका धन्यवाद देने सोनभद्र जा रही हूं।’

प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा कि 'जब मुझे चुनार के किले में कैद कर दिया गया था तब उस किले में मुझसे मिलने उभ्भा गांव के पीड़ित आए थे, मैंने उस समय पीड़ित परिवारों से वादा किया था कि उनके गांव उनसे मिलने आउंगी, और आज मैं उभ्भा गांव में अपने भाइयों और बहनों और बच्चों से मिलने जा रही हूं। उनका हालचाल सुनने और देखने, उनके संघर्ष को साझा करने सोनभद्र जा रही हूं।'

सोनभद्र पहुंचकर प्रियंका ने कई घंटों तक ग्रामीणों के साथ समय बिताया। उनकी समस्या सुनी और लोगों से मुलाकात की। प्रियंका उस स्थान पर भी गईं जहां 10 लोगों को जमीन विवाद की वजह मार दिया गया था।

सोनभद्र में मीडिया से बात करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 को जम्मू-कश्मीर से हटाने के फैसले का विरोध किया। उन्होंने इसे पूरी तरह असंवैधानिक और लोकतंत्र के सिद्धांतों के खिलाफ बताया । उन्होंने कहा कि कुछ नियमों का पालन किया जाना चाहिए। जम्मू-कश्मीर एक ऐसा ही मुद्दा था लेकिन सरकार ने इन चीजों को ताक पर रखते हुए मनमाना फैसला लिया है।

आपको बता दें कि प्रियंका गांधी वाड्रा पिछले महीने इस नरसंहार के तुरंत बाद पीड़ित परिवारों से मिलने पहुंची थी। लेकिन योगी सरकार से उन्हें हिरासत में ले लिया था और एक सरकारी गेस्ट हाउस में नज़र बंद कर दिया । जहां प्रियंका अनशन पर बैठ गई। दो दिनों तक खूब बवाल हुआ, प्रियंका और कांग्रेस पार्टी ने योगी सरकार पर खूब आरोप लगाए। लेकिन प्रियंका को सोनभद्र जाने नहीं दिया गया। जब ग्रामीणों को इस बात की खबर हुई तो वो खुद प्रियंका से मिलने गेस्ट हाउस पहुंच गए थे। जिसके बाद प्रियंका ने उनसब से मुलाकात की और कहा कि मैं आपसे मिलने आपके गाँव जरूर आउंगी और आज अपना वही वादा पूरा करने के लिए प्रियंका सोनभद्र पहुंची थी।