उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Army chief General Bipin Rawat
Army chief General Bipin Rawat|Social Media
टॉप न्यूज़

‘पाक’ की ‘नापाक’ करतूतों पर सेना प्रमुख का बयान कहा-अंजाम भुगतने के लिए तैयार रहे 

हाई अलर्ट पर है भारतीय सेना 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी बढ़ती जा रही है और अब इन मतभेदों का असर भारत पाकिस्तान लाइन ऑफ़ कंट्रोल (LOC) पर भी साफ़-साफ नज़र आने लगा है। सेना के सूत्रों से खबर मिली है कि पाकिस्तानी सेना LOC की ओर कूच कर रही है और लद्दाख के सामने अपने एयरबेस में लड़ाकू विमानों की तैनाती कर रही है।

पाकिस्तानी सेना की इस हरकत पर भारतीय सेना प्रमुख बिपिन रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हम हाई अलर्ट पर हैं। जम्मू-कश्मीर सहित देशभर में 15 अगस्त की तैयारी भी चल रही है और इस चुनौती को लेकर हम पूरी तरह तैयार हैं। अगर पाकिस्तान LOC पर अपनी सेना भेज रहा है तो उन्हें वहां जवाब मिल जाएगा। हर कोई एहतियाती तैनाती करता है, हमें इसके बारे में बहुत चिंतित नहीं होना चाहिए। जहां तक सेना और अन्य सेवाओं का सवाल है, हमें हमेशा तैयार रहना होगा।

सेना प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को रद्द किए जाने के बाद घाटी के हालातों पर चर्चा करते हुए कहा कि '70-80 के दशक में हम जम्मू-कश्मीर के लोगों के साथ सामान्य जीवन जीते थे, हम फिर से वही चाहते हैं। हमें वहां तैनात किया गया था, और हम बिना बंदूक उनसे मिलते थे, और अगर सब कुछ ठीक रहा, तो हम फिर से बिना बंदूक के मिलते रहेंगे।’

ज्ञात हो कि एक पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने दावा किया है कि पाकिस्तानी सेना LOC की तरफ तेजी से बढ़ रही है और POK (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) के लोग उनका भव्य स्वागत कर रहे हैं। हालांकि पाकिस्तान सरकार की तरफ से इस बारे में अब तक कुछ नहीं कहा गया है। लेकिन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद कहां था कि अगर भारत-पाकिस्तान में युद्ध होगा तो हम अपने आखिरी कतरे तक लड़ेगें।