उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Child Lifting 
Child Lifting |Uday Bulletin
टॉप न्यूज़

बच्चा चोरी की दूसरी घटना में  एक संदिग्ध मौके से पकड़ा गया, अब पुलिस की हिरासत में

बच्चा चोरी करने वाले गिरोह का वायरल वीडियो ! 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

खाईपार की घटना को बीते हुए चार घंटे भी नहीं हुए थे कि कालू कुवाँ में बच्चा चोरी की हुई एक और घटना ने पूरे बाँदा शहर को सक्कते में डाल दिया है। बाँदा के प्रसिद्ध चौराहे कालू कुवाँ में कुछ लोगों ने एक बच्चे को अपने कब्जे में करके भागने की कोशिश की, लेकिन चूंकि यह स्थान बेहद भीड़ भाड़ वाला है ,इसलिए किसी व्यक्ति ने इनको बच्चा पकड़ते हुए देख लिया, व्यक्ति के शोर शराबे की वजह से कथित आरोपियों की हिम्मत टूट गयी और,बच्चे को सुनसान जगह पर छोड़ कर भाग निकले। लेकिन कथित तौर पर स्थानीय लोगों के अनुसार हमने एक बच्चा चोर को दौड़कर पकड़ लिया है।

संदिग्ध बच्चा चोर

मामले की गंभीरता को देखते हुए और जिले में उड़ रही अफवाहों केमद्देनज़र आरोपी को अलीगंज चौकी के सुपुर्द किया गया। देर रात तक चौकी में स्थानीय लोगों का आवागमन जारी रहा, चौकी में पुलिसकर्मियों से पहले आमजनता भी आरोपी से पूंछताछ करने में जुटी , बोलचाल से संदिग्ध व्यक्ति बिहार अथवा छत्तीसगढ़ या उसी क्षेत्र के किसी ग्रामीण जैसा समझ मे आता है हालांकि पुलिस पूंछताछ कर रही है।

कल शाम भी हो चुकी है अपहरण की असफल कोशिश

कल शाम खाइपार इलाके में भी एक 9 साल के बच्चे के अपहरण की कोशिश की गई थी ,जिसमें बच्चे को नशीला पदार्थ सूंघा कर अपहरण करने की कोशिश की गई थी, किस्मत से बच्चा पूरी तरह बेहोश नहीं हुआ था जिस वजह से वह चार लोगों के चंगुल से बच निकला था।

पूरे शहर में इस तरह की चर्चाओं का बाजार गर्म है, अब गेंद प्रशासन के पाले में है, पुलिस विभाग को इस बाबत एक स्पष्टीकरण देना चाहिए कि ये घटनाएं सिर्फ अपहरण की कोशिश थी या शहर में फिर कोई बच्चा चोर गैंग सक्रिय है, और अगर यह अपहरण की कोशिश थी तो इसके पीछे किसका हाँथ है।

हो सकता है कि ये घटनाएं बच्चा चोरी की न हो और इसमें निजी रंजिश और फिरौती जैसे अपराधों को पनपाया जा रहा हो, लेकिन बच्चा चोर की अफवाह ने पूरे जिले का जीना मुहाल कर रखा है, इसी के चलते अगर प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जाता तो हो सकता है कि कोई निर्दोष व्यक्ति इन प्रकार के मामलों में पीट न दिया जाए।