उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Adhir Ranjan Chowdhury with Sonia Gandhi In loksabha
Adhir Ranjan Chowdhury with Sonia Gandhi In loksabha|Social Media
टॉप न्यूज़

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी फिर हुए ‘अधीर’ कहा ‘पीएम लाल किले पर खड़े होकर कहें मैं कश्मीरियों को गले लगाऊंगा’

अधीर रंजन का दूसरा सेल्फ गोल भी फेल। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद लगातार मोदी सरकार पर हमलावर होते दिखाई दे रहे हैं। बीते दिन उन्होंने जम्मू-कश्मीर मसले को भारत का अंदरूनी मसला ना मानते हुए कहा था कि जम्मू-कश्मीर का मसला UN में प्रतिबंधित है और अब उन्होंने कहा कि हम कश्मीरियों को गोलियों से नहीं बल्कि गले लगाकर उन्हें आगे बढ़ाएंगे, लेकिन मोदी सरकार ने आज कश्मीर को कॉन्सेंट्रेशन कैंप बना कर रख दिया है।

उन्होंने कहा -

उस दिन मैंने सदन में प्रधानमंत्री जी से कहा कि प्रधानमंत्री जी आप दिल्ली के लाल किले पर खड़े हो कर कहें की आप कश्मीरियों को गोली से नहीं गले लगाकर आगे बढ़ाएगें। लेकिन आज कश्मीर की क्या हालात हो गई है। ना कोई मोबाइल कनेक्शन, ना इंटरनेट और ना ही लैंड लाइन फ़ोन चल रहा है, ना कोई शिक्षण संस्थान खुले हुए हैं। अमरनाथ जा रहे यात्रियों से को भी वापस भेज दिया गया। आज तक कश्मीर में ऐसा कभी नहीं हुआ था, कि अमरनाथ की यात्रा रोकी गई हो। ये क्या हो रहा है वहां ?

हमारी सेना लाखों की संख्या में वहां मौजूद है, CRPF के जवान मौजूद हैं लेकिन फिर क्यों नहीं जा सकते हैं वहां ? इस तरह का माहौल हिंदुस्तान जैसे शक्तिशाली देश में पैदा करना ठीक नहीं है। मुझे लगता है ऐसा कर के हम हमारे खिलाफ सवाल पूछने का मौका दे रहे हैं। कश्मीर सबके लिए खोल दिया जाए, क्या होगा ? वहां तो पाकिस्तान के साथ कोई जंग नहीं हो रही है।

ये सब इतना गुप-चुप तरीके से क्यों हो रहा है। अचानक सिक्योरिटी एडवीज़री जारी किया जा रह रहा है, सारे श्रद्धालु वापस चले जाओ , सारे स्टूडेंट वापस चले जाओ, सारे क्रिकेटर वापस चले जाओ, सारे संपर्क बंद किये जा रहे हैं। आखिर ऐसा कर के उन्हें क्या मिलेगा ?

हालांकि धारा 370 पर बोलते हुए अधीर रंजन चौधरी ने पाकिस्तान को करारा जवाब भी दिया। उन्होंने कहा कि कश्मीर पर पाकिस्तान को बोलने का कोई अधिकार नहीं है। हम हमारे देश में कानून बना सकते हैं, कश्मीर भारत का हिस्सा है। भारत के साथ व्यापार बंद करने के फैसले पर उन्होंने कहा कि मुझे पता था कि पाकिस्तान कुछ ऐसी ही हरकत करेगा।