उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Azam Khan
Azam Khan|IANS
टॉप न्यूज़

आज़म खान पर लटकी गिरफ़्तारी की तलवार, अग्रिम जमानत के लिए अर्जी दी

एक या दो दिन में उनकी याचिका पर सुनवाई होने की उम्मीद है।

Abhishek

Abhishek

समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खान ने उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा पिछले तीन महीनों में उनके खिलाफ 64 मामले दायर किए जाने के बाद इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अग्रिम जमानत के लिए याचिका दायर की है। सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

रामपुर के जिला अधिकारी औंजनेय कुमार सिंह ने पत्रकारों को बताया कि सभी 64 मामले गंभीर हैं और उनमें से 28 महज एक महीने में दायर किए गएहैं।

उन्होंने कहा, "कई और लोगों के आगे आने और अब सांसद के खिलाफ शिकायत करने की उम्मीद है।"

जिला अधिकारी ने कहा, "27 किसानों ने यह कहते हुए मामले दर्ज किए हैं कि उनकी जमीन को आजम खान ने जबरन हड़प लिया। चुनाव के दौरान चुनाव नियमों के उल्लंघन, अधिकारियों को धमकी देने और चुनाव के दौरान सांप्रदायिक भाषण देने के 13 मामले हैं। इन सभी 13 मामलों में पुलिस द्वारा आरोपपत्र दायर किया गया है।"

सूत्रों ने कहा कि विशेष रूप से प्रवर्तन निदेशालय द्वारा आजम खान के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद हिरासत में पूछताछ के लिए आजम की गिरफ्तारी हो सकती है, उन्हें 12 जुलाई को राज्य सरकार द्वारा एक संगठित भूमि अधिग्रहणकर्ता के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

सूत्रों ने कहा कि संसद सत्र समाप्त होने के बाद उनकी गिरफ्तारी होने की संभावना है।

इस बीच, आजम खान ने कहा, "मैं रामपुर सीट जीतने और भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) को हराने की कीमत चुका रहा हूं। योगी सरकार द्वारा मेरे खिलाफ राजनीतिक प्रतिशोध शुरू किया गया है।"

समाजवादी पार्टी ने धमकी दी है कि अगर उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा आजम खान को गिरफ्तार करने के कदम उठाए जाते हैं तो राज्यव्यापी आंदोलन किया जाएगा।