उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Kashmir Advisory 
Kashmir Advisory |Social Media
टॉप न्यूज़

जम्मू-कश्मीर से अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को बाहर निकलने की एडवाइजरी जारी

“मामला अब कुछ बड़े बदलाव का है, कहीं इनपुट की आड़ में सरकार कोई बड़ा कदम तो नहीं उठा रही”     

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

कल का दिन देश की राजनीति में बड़ी उथल पुथल का रहा, एक ओर जहां सरकार ने एन आई ए को ज्यादा शक्तिशाली बनाने के लिए बिल पास कराया, जिसमें विपक्षी दलों का गतिरोध जारी रहा, हालांकि अमित शाह और मोदी की शह मात वाली थ्योरी फिर सही साबित हुई और बिल सकुशल पारित हो गया।

वहीं फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला जम्मू कश्मीर में फिर से सैनिकों की संख्या बढ़ाई जाने को लेकर चिंतित दिखाई दिए , हालांकि बौखलाहट आज से नहीं है, इस से पूर्व जब केंद्र ने जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के बढाने के लिए सूचना जारी की थी तब जम्मू कश्मीर के विपक्षी खासकर अलगाववादी नेताओं की भौहों पर बल आते थे, और अब केंद्र सरकार ने अचानक जम्मू-कश्मीर में फिर सैन्य बल बढ़ाया है।

साथ ही आज तो सरकार ने अमरनाथ यात्रा रोकने और पर्यटकों को जम्मू-कश्मीर से बाहर निकालने की एडवाइजरी ही जारी कर दी, भले ही सरकार इस मामले को सुरक्षा के मद्दे नजर रखकर ऐतिहातन कदम बता रही हो लेकिन कुछ लोगों के अनुसार ये कुछ वैसा ही है जैसे किसी तूफान के आने के पहले सनसनाहट की आवाज गूंज जाती है।

Kashmir Advisory 
Kashmir Advisory 
Socila Media

इस से पहले रेलवे के जरिए दिए गए थे हिंट

गौरतलब हो कुछ दिन पहले रेलवे के एक अधिकारी का नोटिफिकेशन वायरल हुआ था। जिसमें रेलवे के जिम्मेदार अधिकारियों को एक माह से ज्यादा का राशन इकट्ठा करने के निर्देश दिए गए थे।

कहीं कश्मीर में वो तो नहीं हो रहा जो लोग सोच रहे है

धारा 370 और 35 A जम्मू कश्मीर को आम भारत से अलग दर्शाती है, हालांकि भाजपा का रुख हमेशा इस से अलग रहा है ,तो कुछ लोगों के अनुसार भाजपा नेतृत्व सरकार के जरिये इस दोनों मुद्दों को कश्मीर से हमेशा के लिए अलग करने की जुगत में है। हालांकि सरकार द्वारा इस एडवाइजरी को लेकर यह बताया है कि इनपुट और संदिग्ध समाग्री प्राप्त होने के कारण ऐसे सुरक्षात्मक कदम उठाए जा रहे , इसमें कुछ भी नया नहीं है।