उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
TOP NEWS
टॉप न्यूज़
live

मुरादबाद में तीन तलाक, कानपुर में किसान भाईयों की हत्या और उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता से जुडी बड़ी खबरें।  

आज की बड़ी खबरें

दिल्ली में होगी उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता से जुड़े मामलों की सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता से संबंधित पांच मामलों को दिल्ली स्थानांतरित किया और मामले में प्रतिदिन सुनवाई के लिए एक विशेष न्यायाधीश नियुक्त किया। अदालत ने कहा है कि ट्रायल 45 दिनों के भीतर पूरी हो जानी चाहिए। साथ ही अदालत ने पीड़िता को 25 लाख रुपये की मुआवजा राशि देने को कहा है।

शीर्ष अदालत ने उस ट्रक-कार दुर्घटना को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से सात दिनों में जांच पूरी करने को कहा है, जिसकी की वजह से में पीड़िता और उसका वकील अस्पताल में अपने जीवन की लड़ाई लड़ रहे हैं और उसके दो रिशतेदारों की मौत हो चुकी है।

सुप्रीम कोर्ट ने राय बरेली स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कमांडमेंट को आदेश दिया है कि वह पीड़िता के परिवार को पर्याप्त सुरक्षा प्रदान करें, जिन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उसके आदमियों से खतरा है।

Last updated

भारत-चीन सीमा पर जवानों के साथ वक्त बिता रहे विक्की

अभिनेता विक्की कौशल अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन सीमा पर भारतीय सेना के साथ कुछ दिन बिता रहे हैं जिसे लेकर वह काफी उत्साहित हैं। 'उरी : द सर्जिकल स्ट्राईक' के अभिनेता ने जवानों के साथ अपनी एक तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए लिखा है, "अरुणाचल प्रदेश के तवांग में भारत-चीन सीमा पर 14,000 फीट की ऊंचाई पर तैनात हमारी भारतीय सेना के साथ कुछ दिन बिताने का मौका पाकर काफी खुश हूं। जय जवान, जय किसान।"

अगर काम की बात करें तो विक्की पर्दे पर उधम सिंह की कहानी को जीवंत करने की तैयारी में हैं।

इसके साथ ही 'मसान' के अभिनेता पीरियड ड्रामा 'तख्त', 'भूत पार्ट वन - द हॉन्टेड शिप' में नजर आएंगे।

Last updated

कोलकाता : स्पा सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, 3 को छुड़ाया

कोलकाता, 1 अगस्त | कोलकाता में एक सलून व स्पा में चल रहे एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ हुआ है। इसमें पांच लोग गिरफ्तार किए गए हैं और दो थाई नागरिकों सहित तीन सेक्स वर्करों को बचाया गया है। पुलिस ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पूर्व सूचना के आधार पर अधिकारियों ने बुधवार को 56 शरत बोस रोड पर 'द थाई र्रिटीट' पर छापेमारी की, जिसमें सैलून-सह-स्पा के रूप में एक सेक्स रैकेट का खुलासा हुआ।

कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "थाईलैंड के दो नागरिकों सहित तीन सेक्स वर्करों को बचाया गया है। दो उपभोक्ताओं धीरज लाल गांधी (76) व कोमल बेहटी (55) को गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ मैनेजर पायल बनर्जी, उसके सहयोगी चंद्रानी मोंडेल व अफसर हुसैन को गिरफ्तार किया गया है।"

Last updated

झारखंड में भीड़ द्वारा पिटाई से चोर की मौत, 4 गिरफ्तार

रांची, 1 अगस्त | झारखंड के दुमका जिले में गुरुवार को चोरी करके भाग रहे एक चोर की भीड़ द्वारा इतनी पिटाई की गई कि उसकी मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक यह घटना चिहुटिया गांव की है।

चिहुटिया में चार चोर कुछ घरों को लूटने के बाद भागने की फिराक में थे, तभी ग्रामीणों ने शोर मचाया। इस दौरान तीन चोर भाग गए और उनका एक चोर साथी पकड़ा गया।

गुस्साई भीड़ ने चोर को बेरहमी से पीटा और उसके बाद उसे मरने के लिए छोड़ दिया। बाद में पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया।

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि मृतक की पहचान भोला हाजरा के रूप में की गई है। वह कई मामलों में वांछित था।

दुमका के पुलिस अधीक्षक वाई. एस रमेश ने कहा, "गांव के चार लोगों को गिरफ्तार कर उनसे पूछताछ की जा रही है।"

राज्य में डेढ़ महीने में भीड़ द्वारा पीटने की यह तीसरी घटना है। 20 जुलाई को गुमला जिले में काला जादू करने के आरोप में चार लोगों की पीटकर हत्या कर दी गई थी।

वहीं जून में बाईक चोरी करने के आरोप में तबरेज अंसारी की भी भीड़ द्वारा पीटकर हत्या कर दी गई थी। यह मामला काफी सुर्खियों में रहा।

Last updated

कानपुर में किसान भाईयों की चाकू मारकर हत्या

कानपुर, 1 अगस्त | उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा दो किसानों की चाकू मारकर हत्या करने की घटना सामने आई है। उनका शव सड़क के पास पड़ा मिला। पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी।

दो किसान भाई राजू (30) और विनीत (32) मंगलवार की शाम को आवारा पशुओं से अपनी फसलों को बचाने के लिए अपने खेत पर गए थे, लेकिन घर नहीं लौटे।

उनका शव बुधवार को कानपुर से 48 किलो मीटर दूर खोजकीपुर गांव में उनके खेत के पास के सड़क के किनारे पड़ा मिला।

पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) प्रद्युमन सिंह ने कहा, "शवों के घुटने, हाथ और सीने पर गहरे घाव के निशान हैं। इस नृशंस हत्या के पीछे के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।"

इस घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए विरोध प्रदर्शन करने की कोशिश की, लेकिन वरिष्ठ अधिकारियों ने उन्हें कानून को अपने हाथों में न लेने के लिए मनाया। ग्रामीणों को आश्वासन दिया गया कि हत्या का मामला जल्द से जल्द सुलझा लिया जाएगा।

पुलिस महानिरीक्षक मोहित अग्रवाल ने कहा कि इस मामले को सुलझाने और दोषियों को गिरफ्तार करने के लिए तीन टीमों का गठन किया गया है। इसके साथ ही जिला पुलिस प्रमुख अनंत देव को जांच की निगरानी करने के लिए कहा गया है।

अग्रवाल ने बताया कि घरवालों को किसी पर शक नहीं है।

Last updated

उप्र में पत्नी ने बहस किया तो सड़क पर दे दिया तीन तलाक

मुरादाबाद, 1 अगस्त | एक ओर जहां सारा देश एक तीन तलाक जैसी कुप्रथा के खिलाफ बिल पारित होने पर जश्न मना रहा है, वहीं उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले में पत्नी के बहस करने पर पति ने उसे सड़क पर तीन तलाक कह डाला। बुधवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में एक व्यक्ति अपनी पत्नी के भाई के साथ लड़ता हुआ दिख रहा है। हालांकि लड़ने के पीछे की वजहों का पता नहीं चल पाया है।

वीडियो में महिला यह कहती दिख रही है कि उसने पहले पुलिस से संपर्क किया और अपने पति के खिलाफ शिकायत की।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि वे दंपति की पहचान करने के साथ ही घटना के पीछे की सच्चाई का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।

संसद ने मंगलवार को मुस्लिम पुरुषों द्वारा अपनी पत्नियों को तीन तलाक कहकर छोड़ने की प्रथा को एक बिल पारित करने के साथ खत्म कर दिया।

Last updated

सुप्रीम कोर्ट उन्नाव दुष्कर्म मामले को स्थानांतरित करने पर देगा आदेश

नई दिल्ली, 1 अगस्त | उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता और उसके परिवार से जुड़े चार मामलों को स्थानांतरित करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट गुरुवार दोपहर 2 बजे आदेश पारित करेगा। शीर्ष अदालत ने उस ट्रक-कार दुर्घटना को लेकर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) से सात दिनों में जांच पूरी करने को कहा है, जिसकी की वजह से में पीड़िता अस्पताल में अपने जीवन की लड़ाई लड़ रही है।

अदालत पीड़िता व उसके परिवार को मुआवजा दिलाए जाने और उनकी सुरक्षा के बारे में भी फैसला करेगी।

पीड़िता ने अदालत को पत्र लिखकर सुरक्षा प्रदान करने की मांग की थी। इसके संबंध में अदालत ने पत्र समय पर नहीं दिए जाने पर रजिस्ट्री पर नाराजगी व्यक्त की।

Last updated

रायबरेली सड़क दुर्घटना : कार और ट्रक दोनों की रफ्तार तेज थी

रायबरेली, 1 अगस्त | उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की सड़क दुर्घटना की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो की टीम ने रायबरेली पहुंच कर जांच में पाया कि पीड़िता की कार से टकराने वाला ट्रक 70 से 80 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चल रहा था, वहीं स्विफ्ट डिजायर कार 100 किलोमीटर प्रतिघंटा से ज्यादा की रफ्तार से चल रही थी। दुर्घटना में पीड़िता की चाची और मौसी की मौत हो गई थी और पीड़िता तथा उसका वकील गंभीर रूप से घायल हो गए थे।

दोनों वाहनों की रफ्तार तेज होने के कारण टक्कर और ज्यादा जोरदार हुई और ट्रक का चेचिस तक टूट गया।

सीबीआई के एक अधिकारी ने कहा कि ट्रक गलत दिशा में पाया गया।

उन्होंने कहा, "यह जानबूझ कर भी हो सकता है या हो सकता है कि भारी बारिश के कारण यह फिसल गया हो। हम अभी जांच कर रहे हैं।"

सीबीआई की 12 सदस्यीय टीम बुधवार को यहां पहुंची और प्रत्यक्षदर्शियों के बयान लिए तथा घटनास्थल के पास मौजूद दो दुकानदारों से बातचीत की।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) राघवेंद्र वत्स की अगुआई में केंद्रीय जांच टीम ने घटना के बाद मौके पर पहुंचने वाली फॉरेंसिक टीम से भी पूछताछ की।

सूत्रों ने कहा कि सीबीआई अधिकारियों ने ट्रक ड्राइवर आशीष पाल और क्लीनर मोहन से भी पूछताछ की। आशीष पाल को अब फतेहपुर जेल भेज दिया गया है, वहीं मोहन को बांदा जेल भेजा गया है। ट्रक के मालिक से भी पूछताछ की गई।

सीबीआई ने सभी सबूत पुलिस और रविवार से दुर्घटना की जांच कर रही विशेष जांच टीम (एसआईटी) से अपने कब्जे में ले लिए हैं।

सीबीआई के सूत्रों ने कहा कि आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर से भी एक या दो दिनों में पूछताछ की जा सकती है।

Last updated

दिल्ली में बीएसएफ जवान की बेटी ने की आत्महत्या

नई दिल्ली, 1 अगस्त | बीएसएफ के एक जवान की 17 वर्षीय बेटी ने यहां अपने घर में कथित तौर पर सीलिंग फैन से लटककर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। हालांकि घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। पुलिस के अनुसार, उन्हें मंगलवार को दक्षिणी दिल्ली के साकेत इलाके से इस घटना की सूचना मिली थी।

दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विजय कुमार ने कहा, "एक टीम पुष्प विहार के सेक्टर 3 स्थित घर पर पहुंची और 12वीं कक्षा की छात्रा को उसके 'दुपट्टे' से पंखे से लटकता पाया। जांच के दौरान, पता चला कि इस लड़की के साथ पढ़ने वाली अन्य लड़की के माता-पिता ने उनके स्कूल प्रिंसिपल को लड़की द्वारा अपनी बेटी को पीटने की जानकारी दी थी।"

पुलिस ने कहा कि लड़की की मां को प्रिंसिपल से मिलने के लिए स्कूल बुलाया गया था, लेकिन जब वो मंगलवार को स्कूल गई तो, शिक्षक वहां से चले गए थे और उन्हें अगले दिन बुलाया गया।

डीसीपी ने कहा, "मामले में कुछ भी गलत नहीं पाया गया है। पोस्टमार्टम कराया जा चुका है और शव परिजनों को सौंप दिया गया है। रिपोर्ट का इंतजार है।"

Last updated