देश में मॉब लिंचिंग की घटना 
देश में मॉब लिंचिंग की घटना |Social Media
टॉप न्यूज़

अब दिल्ली में हुई मॉब लिंचिंग, चोरी के शक में नाबालिक को पीट-पीटकर मार डाला

दहल गई दिल्ली 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

देश में मॉब लिंचिंग की घटना रुकने का नाम नहीं ले रही है। आये दिन भीड़ द्वारा पिटाई का मामला पूरे देश में देखने को मिल रहा है। अब देश की राजधानी दिल्ली के आदर्श नगर इलाके से मॉब लिंचिंग की घटना सामने आई है। जहां चोरी के शक में एक 15 साल के नाबालिक लड़के को 6 लोगों ने पीट-पीट कर मार डाला। बताया जा रहा है कि इस घटना को दिल्ली के लाल बाग़ इलाके में अंजाम दिया था।

मामला क्या है ?

बताया जा रहा है कि नाबालिक लड़के पर मोबाइल फ़ोन चोरी करने का आरोप लगा था। उसके माकन मालिक ने उसे चोरी करते हुए रंगे-हाथों पकड़ा था। जिसके बाद आस-पास के लोगों ने उसे इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। यह घटना शुक्रवार की है, पुलिस ने अब तक इस मामले में 6 लोगों को पकड़ लिया है।

पीड़ित के परिजन ने बताई कहानी

पीड़ित की दादी ने बताया कि, चोरी का आरोप लगा कर बदमाश उसे घर से उठा कर ले गए थे। जब उसे बुलाने आये तो हमें लगा की उसके दोस्त हैं, बाहर घूमने जा रहे होंगे। हमने भी जाने दिया। फिर उसे उन लोगों ने खूब पीटा। रात 2 बजे से सुबह के 8 बजे तक पीटते रहे। पीटने के बाद उसे रेलवे ट्रैक पर फेक दिया। जब हमने उसे अधमरी हालत में देखा तो उसे उठाकर लाये और हॉस्पिटल ले गए। लेकिन तब तक उसकी मौत हो गई थी।

पीड़ित के परिवार ने नाबालिक पर लगे इल्जाम को गलत बताया है। परिजनों ने कहा कि वो चोर नहीं था। उसने कभी चोरी नहीं की।

आपको बता दें बीते दिन गुरुवार को ऐसी ही एक घटना नरेला में भी देखने को मिली थी। जहां चोरी के शक में एक शख्स की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई थी। इससे पहले बिहार के नवादा में भी कुछ लोगों ने एक महिला को डायन बता कर उसकी पिटाई की और महिला की मौत हो गई।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com