उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Smriti Irani
Smriti Irani|Social Media 
टॉप न्यूज़

लोकसभा: महिला सांसदों ने लगाई आज़म खान की क्लास, धांसू एक्शन में दिखीं स्मृति ईरानी

आज़म खान के नाम से लोकसभा में हुआ हंगाम

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

'तीन तलाक' बिल पर कल लोकसभा में चर्चा के बाद आज फिर से सदन की कार्यवाही शुरू हुई। लेकिन आज सदन की कार्यवाही शुरू होते ही हंगामा शुरू हो गया । बीजेपी सांसद रमा देवी पर आज़म खान का दिया गया बयान पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा है। बीजेपी, कांग्रेस, TMC सहित तमाम दलों ने इस मुद्दे पर कार्रवाई की मांग की। स्पीकर ओम बिड़ला ने आज चार बजे आजम खान पर फैसला लेने के लिए मीटिंग बुलाई हैं। इसमें सभी विपक्षी दलों ने नेताओं को बुलाया गया है।

महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी ने आज़म खान के बयान की कड़ी आलोचना की है। उन्होंने कहा कि 'आज तक सदन में किसी ने ऐसी हरकत नहीं की है। आज़म खान ने अपने शब्दों से सदन की मर्यादा का अपमान किया है उन्होंने पूरे सदन को शर्मसार कर दिया। अगर ये सदन के बाहर हुआ होता तो आज़म खान अब तक जेल में होते। मैं एक मंत्री के नाते नहीं महिला के नाते बोल रहे हूं उन्होंने जो भी कहा उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। उन्होंने स्पीकर से आज़म खान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने स्पीकर से कहा कि “कल जो सदन में हुआ वह बहुत निंदनीय है। हम आज़म खान के खिलाफ आपसे कार्रवाई की मांग करते हैं। महिलाओं से संबंधित इस मुद्दे का राजनीतिकरण करना अपमानजनक होगा। हमें एक साथ खड़ा होकर आपसे इस मुद्दे पर कार्यवाही की मांग करते हैं ।
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण
Social Media

आज़म खान के बचाव में उतरी उनकी पत्नी

आज़म खान के इस विवाद पर आज उनका समर्थन करने उनकी पत्नी संसद पहुंची। उनकी पत्नी ने कहा कि "बीजेपी किसी साजिश के तहत आज़म खान को फंसा रही है ताकि आज़म खान सदन में बोल ना सकें। उन्होंने कहा कि उनपर झूठे आरोप लगाए जा रहे हैं। उन्होंने ऐसे कुछ नहीं कहा कि उन्हें माफ़ी मांगनी पड़े। उर्दू एक मीठी जुबान है इसकी वजह से उन्हें ऐसा लगा होगा। जाया प्रदा मामले में भी उन्हें फंसाया गया था।

मायावती ने भी किया विरोध

बसपा प्रमुख मायावती ने आज़म खान के इस बयान पर उनकी आलोचना करते हुए कहा कि "उत्तर प्रदेश से समाजवादी पार्टी के सांसद श्रीआजम खान द्वारा कल लोकसभा में पीठासीन महिला के खिलाफ जिस प्रकार की अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया गया वह महिला गरिमा व सम्मान को ठेस पहुँचाने वाला है तथा अति-निन्दनीय है। इसके लिए उन्हें संसद में ही नहीं बल्कि समस्त महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा

असदुद्दीन ओवैसी ने भी आज़म खान के इस बयान की आलोचना की। उन्होंने कहा कि 'मैं सदन के सभी सदस्यों से सहमत हूं। आज़म खान को सदन की बेहतरी के लिए सजा मिलनी चाहिए। सदन को नियम के मुताबिक चलाया जाना चाहिए। सभी की इज्जत करनी चाहिए। लेकिन मैं बीजेपी से पूछता हूँ की एमजे अकबर की जाँच रिपोर्ट अब तक सदन में क्यों नहीं रखी गई।

 नुसरत जहां
नुसरत जहां
Social Media

TMC सांसद नुसरत जहां बोली

आज़म खान के विवादित टिप्पणी पर TMC सांसद नुसरत जहां ने कहा कि "कई भी संसद में ऐसे महिलाओं के खिलाफ कैसे बोल सकता है, मेरी आंखों में देख कर बात कीजिये। मैं पहली बार सदन आई हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं सुन सकती। स्पीकर महोदय हम सभी महिलाएं आपसे निवेदन करती हैं कि आप इसपर कार्रवाई करे।”