उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Yogi Government on Private School
Yogi Government on Private School|Social Media
टॉप न्यूज़

प्राइवेट स्कूलों पर चला योगी जी का डंडा, 368 स्कूल किये गए सीलबंद

अब प्राइवेट स्कूलों की निगरानी करेगी यूपी सरकार

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

योगी सरकार ने उत्तर प्रदेश में प्राइवेट स्कूलों की मनमानी और नियमों को ताक पर रखकर करने वाली कार्यप्रणाली को देखते हुए भीषण चाबुक चलाया है। जिसके तहत पूरे उत्तर प्रदेश में 369 स्कूलों को सीज कर दिया गया है।

दरअसल योगी सरकार ने सभी स्कूलों को 2 जुलाई तक यूडीआईएस पोर्टल विद्यालय के डाटा इत्यादि को अपडेट कराने के निर्देश जारी किए थे। लेकिन सरकार आदेश को हल्का लेकर अकेले लखनऊ में ही 368 स्कूलों ने अभी तक विद्यालय के आंकड़े पोर्टल पर नहीं अपडेट कराए, और इसके बाद भी स्कूल बराबर चलते रहे।

सरकार के नियमों की अनदेखी देखकर शुक्रवार को इन सभी विद्यालयों को पूरी तरह से बंद करा दिया गया है। स्कूल के मुख्य द्वार तथा ऑफिस में नोटिस लगा दिया गया है कि 'यहां सभी पढ़ने वाले विद्यार्थियों की फीस वापस की जाए, अगर आदेश का अनुपालन न करते हुए दोबारा विद्यालय को शिक्षण के लिए खोला जाता है तो एक लाख रुपये का अर्थदंड वसूल किया जाएगा।'

Yogi Government on Private School
Yogi Government on Private School
Social Media

बढ़ी हुई फीस लौटाए, नहीं तो मान्यता रद्द कराए

योगी सरकार ने शिक्षण सत्र के पूर्व ही फीस बढ़ाने संबंधित दिशा निर्देश जारी किए थे। नोएडा में जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति ने 14 स्कूलों जिसमें कैम्ब्रिज स्कूल एपीजे स्कूल समेत सभी विद्यालयों पर कार्यवाही करते हुए आदेश जारी किए है कि छात्रों की बढ़ी हुई फीस तत्काल प्रभाव से वापस की जाए, इसी क्रम में 2 विद्यालयों की मान्यता भी समाप्त कर दी गयी है।