उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Social Media
Social Media|Kesarbai building has collapsed at Tandel street
टॉप न्यूज़

मुंबई के डोंगरी इलाके में 4 मंजिल इमारत गिरी

आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंची

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज एक बड़ा हादसा देखने को मिला। मुंबई के डोंगरी इलाके में स्थित चार मंजिल केसरबाई इमारत का आधा हिस्सा बारिश की वजह से ढह गया। इमारत के ढहने से करीब 40 से 50 लोग मलबे में फंस गए। बताया जा रहा है कि इमारत के आसपास का इलाका संकरा है इसलिए आपदा प्रबंधन की टीम को यहां पहुंचने में मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है।

NDRF और BMC के साथ मिलकर आसपास के लोग बचाव कार्य में जुड़े हैं लेकिन अब तक मकान का मलबा साफ़ नहीं हो पाया है।

BMC के अधिकारीयों ने इस बारे में कहा कि "यह इलाका संकरा है, बचाव टीम को यहाँ आने में मुश्किल हो रही है। मलबा हटाने में हमें दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। मलबे में करीब 50 लोग से ज्यादा फंसे हो सकते हैं। उन्हें जितनी जल्दी बाहर निकाला जाये उतना अच्छा है।"

फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर कर आस-पास का इलाका खाली करा लिया है। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी ने कहा कि केसरबाई बिल्डिंग से सटे कई इमारत हैं जिनको बुल्डिंग गिरने से नुकसान हुआ है। उन बुल्डिंग की स्थिति भी ख़राब है। इन मकानों को चिन्हित कर लिया गया है। लोगों से कहा गया है जितनी जल्दी हो सके कही और शिफ्ट हो जाए।

शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने इस मामले पर बोले हुए कहा कि इस बिल्डिंग को पहले नोटिस दिया गया था। इन्हें मकान खाली करने के लिए पांच बार कहा गया था। लेकिन वो जबरन यहां रह रहे थे। यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, हम लोगों को बचाने की पूरी कोशिश करेंगे।

स्थानीय लोगों ने बताया कि यह बुल्डिंग कम से कम 100 साल पुराणी है। इसमें करीब 8 से 10 परिवार के लोग रहते हैं। हमें लगा नहीं था कि यह बिल्डिंग गिर जाएगी लेकिन मुंबई में काफी समय से बारिश हो रही है। भगवान जाने कैसे गिर गई।