उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Social Media
Social Media|JeM terrorist Basir Ahmad
टॉप न्यूज़

दिल्ली पुलिस ने 2 लाख के इनामी आतंकी बशीर अहमद को पकड़ लिया

पांच साल से मोस्ट वांटेड की लिस्ट में टॉप पर था बशीर।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

शांति, सेवा, न्याय के उद्देश्य के साथ अपनी ड्यूटी पूरी करने वाली दिल्ली पुलिस की आज हर जगह तारीफ हो रही है। उनका काम ही तारीफ के काबिल है। दरअसल दिल्ली पुलिस की एक स्पेशल सेल ने कई सालों की मेहनत के बाद जैश-ए मोहम्मद के इनामी आतंकी बशीर अहमद और दो साथियों को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल साल 2007 से बशीर अहमद की तलाश कर रही थी और इस पर दो लाख का इनाम भी घोषित किया गया था लेकिन अब जाकर पुलिस को यह कामयाबी हासिल हुई है। पुलिस ने बशीर के दो साथी फैयाज और मजीद बाबा को इसी साल कश्मीर से गिरफ्तार किया था।

Social Media
Social Media
JeM terrorist Basir Ahmad

बशीर अहमद को गिरफ्तार कारने के लिए ना जानें दिल्ली पुलिस को कितने पापड़ बेलने पड़े। कितनों की जान गई। उसके पीछे मुखबिर छोड़े गए लेकिन जैसे ही उसे किसी पर भी शक होता वो उसे मार देता। आख़िरकार मुखबिर से मिली सुचना के बाद ही पुलिस ने बशीर को गिरफ्तार किया और अब उससे पूछताछ कर रही है।

बशीर अहमद को पकड़ने का सिलसिला साल 2007 में शुरू हुआ था। जब एक एनकाउंटर के दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया। निचली अदालत में सुनवाई हुई लेकिन उसे बरी कर दिया गया। पुलिस ने फिर मामला दिल्ली हाई कोर्ट में दाखिल किया। कोर्ट में केस के दौरान बशीर को जमानत मिल गई, लेकिन सुनवाई के दौरान कोर्ट में उसकी उपस्थिति नदारत हो गई। जिसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट ने उसके खिलाफ गैर-जमानती वारंट जारी कर दिया।

बाद में पुलिस को पता चला की बशीर अहमद और उसके दो साथी (फैयाज अहमद और मजीद बाबा) पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के संपर्क में है। बशीर उन आतंकियों के साथ मिलकर कश्मीर को भारत से अलग कराना चाहता है।

इस जानकारी के बाद पुलिस ने बशीर की तलाश और तेज कर दी। आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षा बलों के साथ मिलकर उत्तरी कश्मीर के कई इलाकों में तालाशी अभियान चलाया गया। और इसी क्रम में आगे बढ़ते हुए पुलिस ने बिछारवाड़ा, कुपवाड़ा, सहित बांडीपोर में तलाशी ली और आख़िरकार बशीर को पकड़ लिया। दिल्ली पुलिस ने जैश के आतंकी बशीर अहमद को श्रीनगर से पकड़ा है।