उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी
ममता बनर्जी और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी|Social Media
टॉप न्यूज़

फर्जी डिग्री मामले में गिरफ्तार हो सकते हैं ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक 

फर्जी डिग्री का मामला

Uday Bulletin

Uday Bulletin

कर्नाटक और गोवा में चल रहे राजनीतिक उथल-पुतल के बीच आज पक्षिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी ने जो हालत गोवा और कर्नाटक की कर दी है वैसी स्थिति मैं बंगाल की नहीं होने दूंगी। ममता बनर्जी के आगे कहा कि बीजेपी का विजय रथ बंगाल में नहीं चलेगा, टीएमसी अपने कार्यकर्ताओं के मनोबल को और भी मजबूत करेगा। इसी बीच अब ममता बनर्जी के घर से एक बूरी खबर आ रही है। खबर ये है कि ममता बनर्जी के भतीजे जो कि टीएमसी नेता भी हैं अभिषेक बनर्जी को बहुत जल्द हवालात की हवा खाने वाले हैं।

दरअसल राजधानी दिल्ली में स्थित एक विशेष अदालत ने ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल कांग्रेस पार्टी के सांसद अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है। दिल्ली कोर्ट ने फर्जी डिग्री मामले में उन्हें कथित आरोपी करार देते हुए ये समन भेजा है। अदालत ने उन्हें 25 जुलाई तक कोर्ट ने पेश होने के निर्देश दिए हैं। अदालत ने कहा कि अगर अभिषेक बनर्जी 25 जुलाई तक कोर्ट के सामने नहीं आते तो उनपर कार्रवाई की जाएगी। यह जानकारी अभिषेक बनर्जी के वकील सार्थक चतुर्वेदी ने थी हैं। आपको बता दें कि सार्थक चतुर्वेदी ने अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट में दायर किया है।

जानें क्या है मामला

ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी ने अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत 2012 में की थी। उन्होंने अपना पहला लोकसभा चुनाव साल 2014 में लड़ा था। जहां उन्होंने अपनी पढाई को लेकर गलत जानकारी दी थी। जिसके बाद एक बार फिर साल 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले अपने हलफनामें में अभिषेक ने अपनी पढ़ाई को लेकर गलत जानकारी दी। अभिषेक ने अपने हलफनामें में कहा था कि उन्होंने बीबीए व एमबीए की डिग्री दिल्ली के आइआइपीएम कॉलेज से ली है। जो कि गलत है।