उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
MEA Raveesh Kumar on Ayman al Zawahiri’s
MEA Raveesh Kumar on Ayman al Zawahiri’s|Social Media
टॉप न्यूज़

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने जवाहिरी की धमकियां का दिया जवाब 

अलकायदा सरगना जवाहिरी ने कहा था जिहाद की लड़ाई स्थानीय नहीं, बल्कि दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय की है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

आज पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अल-कायदा सरगना जवाहिरी द्वारा जारी किये गए वीडियो को लेकर बयान दिया है। और भारतवासियों से अपील की है कि इस घटना को ज्यादा टूल ना दें। मीडिया से बात करते हुए रवीश कुमार ने कहा कि हमारी सेना हर मुसीबत से लड़ सकती है। हमें देश को एकजुद बना कर रखना है। रवीश कुमार से कहा कि -

ऐसी धमकियां जो है न हम सुनते रहते हैं, मुझे नहीं लगता इसको सीरियसली लेना चाहिए। हमारी सेना आधुनिक हथियारों से लैश है हमारी क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता को बनाए रखने में हमारी सेना सक्षम है। 

रवीश कुमार ने आगे कहा कि जैसा कि हमने कहा था कि आज अमेरिकी अधिकारीयों के साथ एक बैठक जारी है। जापान के ओसाका में हुए शिखर सम्मलेन के दौरान ही पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रम्प ने इस मुलाकात को तय किया था। इस बैठक में व्यापार संबंधित सभी मुद्दों चर्चा की गई।

करतारपुर कॉरिडोर पर बोलते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा कि "हम यह परियोजना को शीघ्रता से पूरा करना चाहते हैं। जहां तक बुनियादी ढांचे का संबंध है। 2 महत्वपूर्ण पहलुओं पर काम किया जा रहा है। यात्रीयों के लिए टर्मिनल बनाए जा रहे हैं और 4-लेन राजमार्ग को करतारपुर कॉरिडोर से जोड़ने जा रहा है। हमें उम्मीद है कि इन 2 परियोजनाओं का काम समय पर पूरा हो जाएगा। "

आपको बता दें कि बीते सोमवार को एक अमेरिकी संस्थान ने एक लेख जारी किया था। जोकि एक वीडियो पर आधारित था। जिसमें अल-कायदा के सरगना अल-जवाहिरी ने कश्मीर में आतंकी गतिविधियों को बढ़ाने की मांग की है। और मुसलमानों को कहा है कि उन्होंने ध्यान रखना होगा कि हम अपने मजहब के लोगों को नुकशान ना पहुचाएं। हमारे जिहाद की लड़ाई स्थानीय नहीं है बल्कि यह लड़ाई दुनियाभर के मुस्लिम समुदाय की है। जवाहिरी ने दावा किया था कि वह भारत को परेशान करने के लिए हर कोशिश करेगा।