उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
दो चचेरी बहनों ने रचाई शादी
दो चचेरी बहनों ने रचाई शादी|Social Media
टॉप न्यूज़

दो चचेरी बहनों ने रचाई शादी, सदमे में आ गया पूरा परिवार

दो लड़कियों ने हिंदू रीती रिवाज से रचाई शादी 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारत में समलैंगिकता अपराध नहीं है। हमारे देश में लेस्बियन, गे, बाइसेक्शुअल और ट्रांसजेंडर लोग सामान्य लोगों की तरह रह सकते हैं। उन्हें सभी अधिकर प्राप्त है। लेकिन इन सब के बाद भी हमारे समाज में कभी-कभी कुछ ऐसी घटनाएं घट जाती है जिसे देख कर लोग सदमे में आ जाते हैं।

यह घटना उत्तर प्रदेश के वाराणसी, रोहनिया क्षेत्र की है। जहां दो लड़कियों को देखकर मंदिर के पुजारी उस समय आश्चर्यचकित हो गए जब दोनों लड़कियों ने पुजारी से उनकी शादी कराने का अनुरोध किया।

दरअसल घर से भागकर ये दोनों चचेरी बहनें पास के एक शिव मंदिर में पहुंची और पुजारी से उनकी शादी करने के लिए कहा। दोनों लड़कियों को देखकर पुजारी ने उनकी शादी कराने से साफ़ मना कर दिया लेकिन लड़कियां मंदिर के अंदर तब तक बैठी रहीं जब तक उन्होंने शादी नहीं कर ली ।

जब दोनों लड़कियां शादी करने के लिए मंदिर गई थीं तब दोनों ने जींस और टी-शर्ट पहन रखा था। शादी के दौरान दोनों लड़कियों ने 'लाल चुनरी' पहनी और शादी कर ली। देश की सांस्कृतिक राजधानी वाराणसी में संभवत: यह पहला समलैंगिक विवाह होगा । जब दोनों की शादी हो रही थी तब तक मंदिर के बाहर भारी भीड़ जमा हो चुकी थी। बाहर खड़ी भीड़ दोनों की शादी नहीं होने देना चाहती थी।

लेकिन पुजारी की कोशिश और लड़कियों की हिम्मत के आगे उनकी नहीं चली। दोनों लड़कियों ने अपने प्यार के खातिर शादी कर ली और किसी अप्रिय घटना से पहले लड़कियां चुपके से मंदिर के बाहर निकल गईं।

इस समलैंगिक शादी का विरोध कर रही भीड़ ने शादी कराने वाले पुजारी की आलोचना की। बाद में पुजारी ने बताया कि दोनों की शादी मंदिर में जरूर हुई थी लेकिन उसकी एंट्री नहीं हुई है। दोनों लड़कियों ने मंदिर में एक दूसरे को वरमाला पहनाया और मंगलसूत्र भी पहनाए। जिसके बाद दोनों मंदिर से चली गई। पुजारी ने बताया कि दोनों लड़कियां शादी के बाद कानपुर जाने की बात कर रही थी।

बताया जा रहा है कि ये दोनों लड़किया मौसेरी बहने थी। दोनों ने हिम्मत भरा फैसला लेते हुए अपने परिवारों की इच्छा के विरुद्ध एक-दूसरे के साथ शादी कर ली। और शादी के बाद अपनी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी पोस्ट कर दीं जिससे उनके परिवार वाले और धार्मिक नगरी में हर कोई हैरान है।