उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा 
राहुल गांधी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा |Social Media
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी के इस्तीफे पर जो प्रियंका ने कहा उसे कहते हैं भाई-बहन का प्रेम

भाई राहुल गांधी के लिए प्रियंका गांधी का प्यार 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद आज उनकी उनकी बहन और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीटर पर ट्वीट करते हुए उन्हें साहसी बताया है।

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्विटर पर लिखा

“राहुल तुमने जो किया वो करना आसान नहीं है। इसे करने के लिए हिम्मत चाहिए, बहुत कम लोग हैं जो बड़ा फैसला ले पाते हैं। आपके निर्णय का मैं तहे दिल से सम्मान करती हूं। 

2019 के लोकसभा चुनाव से सक्रिय हुए थीं प्रियंका गांधी

वैसे तो प्रियंका गांधी वाड्रा लंबे समय से राजनीति से जुड़ी हुईं हैं लेकिन 2019 के लोकसभा चुनाव से प्रियंका सक्रिय राजनीति में शामिल हुईं। और उत्तर प्रदेश की कमान अपने हाथों में ले ली। प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल से काफी जुड़ी हुई हैं। चुनाव के दौरान दोनों को कई बार एक-दूसरे का हौसला-अफजाई करते हुए देखा गया है। कभी-कभी समय निकाल कर दोनों हंसी-मजाक भी कर लेते हैं। चुनाव के दौरान प्रियंका ने भाई के लिए कई बार इमोशनल पोस्ट लिखे। जब राहुल ने वायनाड से चुनाव लड़ने का फैसला लिया तब भी प्रियंका ने एक इमोशनल पोस्ट लिख कर वायनाड की जनता को भरोसा दिलाया कि राहुल उनका ख्याल रखेंगे।

इसके अलावा चुनाव के दौरान छोटे और बड़े हेलिकॉप्टर को लेकर भाई-बहन की प्यारी से नोकझोंक भी देखने को मिली थी।

राहुल के इस्तीफे से कितना नफा-नुकसान

राजनीतिक के जानकर मानते हैं कि राहुल गांधी का इस्तीफा उनके राजनीतिक भविष्य को नई दिशा देगा। राहुल पार्टी कार्यकर्ताओं के बीच एक लोकप्रिय नेता बन कर उभरेंगे। राहुल गांधी के अध्यक्ष पद पर नहीं होने से पार्टी की जिम्मेदारी बंट जाएगी। पार्टी के नए अध्यक्ष को राहुल का साथ मिलेगा और संगठन अधिक मजबूत होगा। पार्टी के बहार का कोई नेता अगर कांग्रेस अध्यक्ष बनता है तो पार्टी को नया स्वरूप मिलने में मदद मिल सकता है।