उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राहुल गांधी
राहुल गांधी|Social Media
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी के इस्तीफे पर अब तक किस-किस पार्टी के नेताओं ने अपनी राय दी 

राहुल गांधी के इस्तीफे पर किसने क्या कहा 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राहुल गांधी ने बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से अधिकारिक तौर पर अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर चार पन्नों की चिट्ठी लिखी है। जिसमें उन्होंने अपने इस्तीफे का कारण भी बताया है। उनके इस फैसले के बाद सियासी गलियारों में हलचल मच गई है। चारों तरफ अफरा-तफरी का माहौल है। नेताओं ने अपनी प्रतिकिया देनी शुरू कर दी, साथ ही ये भी कयास लगाए जाने लगे कि कांग्रेस का अगला अध्यक्ष कौन होगा ? कहा जा रहा है कि जब तक नए अध्यक्ष का चुनाव नहीं हो जाता तब तक मोतीलाल वोरा कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष होंगे।

फारूक अब्दुल्ला ने कहा 'राहुल दोबारा बन सकते हैं अध्यक्ष '

राहुल गांधी के इस्तीफे पर जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा "मुबारक हो, वह अपने फैसले पर अड़िग थे । वह युवा है, वह भविष्य में फिर से अध्यक्ष बन सकते हैं ।राहुल हमेशा से इस पद पर किसी और को चाहता था। मैं यह नहीं कह सकता कि हार के कारण ऐसा हुआ । मुझे लगता है कि वह अब पार्टी को और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे।

बीजेपी नेता नलिन कोहली ने कहा 'कांग्रेस परिवार की पार्टी है'

बीजेपी नेता नलिन कोहली ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर कहा कि 'यह राहुल के ऊपर है। वह पार्टी अध्यक्ष रहे या इस्तीफा दें। 2 तरह की पार्टियां हैं, एक तो बीजेपी की तरह, जो लोकतंत्र द्वारा चलाई जाती है, दूसरी तरफ आपके पास कांग्रेस है जो परिवार द्वारा संचालित पार्टियां हैं।

सलमान खुर्शीद ने कहा 'राहुल हमेशा हमारे नेता रहेंगे'

सलमान खुर्शीद ने राहुल गांधी के इस्तीफे पर कहा 'उन्होंने पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया। लेकिन वो हमारे नेता बने रहेंगे। सोनिया गांधी अब अध्यक्ष नहीं हैं लेकिन वह हमारी नेता बनी हुई हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं का विश्वास और स्नेह हमेशा राहुल गांधी के साथ रहेगा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा

राहुल गाँधी के इस्तीफे पर पार्टी के वरिष्ठ नेता मोती लाला वोरा ने कहा कि राहुल साल 2017 में कांग्रेस के अध्यक्ष बने थे। उनके अध्यक्ष बनने के बाद से सभी प्रदेशों में संगठन मजबूत हुआ है, राहुल अच्छे नेता है। उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए।

वहीं अपने अंतरिम अध्यक्ष होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं।