उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Rahul Gandhi
Rahul Gandhi|Social Media
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी ने ट्विटर पर किया इस्तीफे का ऐलान कहा “सत्ता की भूख से विरोधियों को नहीं हरा पाएंगे”

राहुल गांधी ने कहा मैंने इस्तीफा दे दिया है, तो सोनिया गांधी से मिलने पहुंच गए अशोक गहलोत  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारतीय जनता पार्टी के कई नेता अक्सर राहुल गांधी का मजाक का उड़ाते हुए कहते हैं "सोनिया गांधी को बड़ा दुख होता होगा कि उनका बेटा अयोग्य है। जब तक राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष बने रहेंगे तब तक कांग्रेस सत्ता में नहीं आ सकती। बीजेपी और प्रधानमंत्री मोदी की जीत के पीछे राहुल गांधी का बड़ा योगदान है।"

शायद इन्हीं सब बातों से तंग आकर और लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। और इस बार राहुल गांधी ने पार्टी से सीधे शब्दों में कह दिया है कि वो ज्यादा दिन तक अध्यक्ष पद पर नहीं बने रह सकते हैं। पार्टी जल्दी से जल्दी नए अध्यक्ष का चुनाव कर ले। पार्टी को अब इसमें और ज्यादा देरी नहीं करनी चाहिए। राहुल ने कहा मैंने अपना इस्तीफा पहले ही दे दिया है और अब ज्यादा दिन तक इस पद पर नहीं रह सकता।

ट्विटर पर राहुल का इस्तीफा

जिसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट पर लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा सार्वजनिक कर दिया। राहुल गांधी ने कहा

कोई भी सत्ता त्यागना नहीं चाहता। मैं इस हार की जिम्मेदारी लेता हूं। जवाबदेही पार्टी के भविष्य के लिए जरुरी है ,पार्टी को खड़ा करने के लिए मजबूत फैसला लेना होगा। सत्ता पाने की चाहत से आगे बढ़ना होगा।

मेरे लिए कांग्रेस पार्टी की सेवा करना एक सम्मान की बात है, कांग्रेस के मूल्यों और आदर्शों ने हमारे सुंदर राष्ट्र की सेवा की है। मैं देश और अपने संगठन से मिले आभार और प्यार का कर्जदार हूं। जय हिंदी !

राहुल गांधी के इस बयान के बाद कांग्रेस के नेतृत्व पर संकट के बदल मंडरा रहे हैं। इसी के बीच आज राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत संयुक्त प्रगतिशील गठंबधन (सप्रंग) अध्यक्ष व कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेता सोनिया गांधी से मिलने उनके घर पर पहुंचे। जहां नए अध्यक्ष को लेकर चर्चा की गई।

घर के बाहर समर्थकों का धरना

अशोक गहलोत इससे पहले राहुल गांधी को मनाने उनके घर भी पहुंचे थे। लेकिन राहुल है कि किसी की सुनने को तैयार ही नहीं है। राहुल के समर्थक उनके घर के बाहर धरना दे रहे है। वो मांग कर रहे है कि किसी तरह राहुल अपना फैसला वापस ले ले। हाथों में पोस्टर लिए राहुल के समर्थक कई दिनों से उनके घर के बाहर धरना दे रहे हैं। उनका कहना है कि "पार्टी और देश को राहुल गांधी की जरुरत है। इसलिए उन्हें अभी इस्तीफा नहीं देना चाहिए।"