उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
जायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड
जायरा वसीम ने छोड़ा बॉलीवुड|Social Media
टॉप न्यूज़

जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर राजनीति क्यों ? अब सपा नेता ने दिया विवादित बयान 

ट्विटर अकाउंट हैक कर लिखा गया था जायरा के बॉलीवुड छोड़ने का पोस्ट 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

18 साल की जायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला कर लिया है और सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के जरिये उन्होंने दुनिया को अपने बॉलीवुड छोड़ने का कारण भी बता दिया है। लेकिन अब जायरा के फैसले पर राजनीति शुरू हो गई हैं। हालांकि बॉलीवुड में काम करना या न करना उनका व्यक्तिगत फैसला है। लेकिन बिन मांगे सलाह देना तो आजकल लोगों की आदत बन गई है और इसी क्रम में हमारे देश के कई जाने पहचाने राजनेता ,अभिनेता और लोग भी शामिल हो गए हैं।

सपा नेता का विवादित बयान

जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर मुस्लिम समुदाय के कुछ नेता बहुत खुश हैं। उन्होंने जायरा के इस फैसले का समर्थन किया है। समाजवादी पार्टी के सांसद एसटी हसन ने जायरा के बॉलीवुड छोड़ने पर उनका समर्थन करते हुए कहा है कि "जायरा के इस फैसले पर राजनीति नहीं करनी चाहिए, चूंकि मैं एक मुसलमान हूं, इसलिए मैं कह सकता हूं कि इस्लाम अंग प्रदर्शन की अनुमति नहीं देता है या ऐसा कुछ भी प्रदर्शित नहीं किया जा सकता है जो यौन रूप से आकर्षक हो। इसलिए मुझे लगता है जायरा का यह फैसला सही है।”

सपा नेता का यह बयान बताता है कि बॉलीवुड में काम करने वाले लोगों के प्रति उनकी सोच कितनी ओछी है। सांसद एसटी हसन जो लोकसभा में बैठ कर महिला सशक्तिकरण की बातें करते हैं, महिलाओं के अधिकारों की बात करते हैं लेकिन इनकी वास्तविता कुछ और ही है। इनकी सोच में दीमक लगा हुआ। जो महिलाओं को मात्र आकर्षक वस्तु समझते हैं। अभिनय जो एक प्रतिभा है उसे ये नेता अंग प्रदर्शन मानते हैं। ऐसे नेता ना कभी अपने देश का भला कर सकते हैं और ना ही अपने समुदाय के लोगों का।

वहीं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्लाह ने भी जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने पर उनका समर्थन करते हुए कहा कि "ज़ायरा वसीम की पसंद पर सवाल उठाने वाले हम कौन हैं? यह उसका जीवन है वह जैसा चाहे वैसा ही करे। मैं बस उसकी ख़ुशी की कामना करता हूँ और आशा करता हूँ कि वो जो भी करे अपनी ख़ुशी से करे।”

वहीं समाज-सेवीका और पत्रकार तस्लीमा नसरीन ने जायरा के बॉलीवुड छोड़ने के फैसले पर उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि बॉलीवुड की प्रतिभाशाली अभिनेत्री ज़ारिया वसीम अब अभिनय छोड़ना चाहती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि उनके अभिनय करियर ने अल्लाह में उनके विश्वास को लगभग नष्ट कर दिया है। क्या यह नैतिक निर्णय है ? आज भी मुस्लिम समुदाय की कई प्रतिभाएं बुर्के के अंधेरे में जाने को मजबूर हैं।

आपको बता दें कि इन सभी विवादों के बीच एक खबर और निकल कर आई है, जिसके बाद यह समझना और मुश्किल हो गया है कि आखिर जायरा वसीम के बॉलीवुड छोड़ने का मामला क्या है। और यह इतना विवादित क्यों बनता जा रहा है। जायरा वसीम के मैनेजर तुहिन मिश्रा ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा है कि जायरा का सोशल मीडिया अकाउंट हैक किया गया था और यह पोस्ट उस दौरान ही किया गया है। हम कोशिश कर रहे हैं कि यह जान सके कि किसने जायरा का अकाउंट हैक कर यह पोस्ट लिखा है।