उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बिहार में  ‘स्मार्ट क्लास’  
बिहार में ‘स्मार्ट क्लास’  |Social Media

Live: बिहार के सरकारी स्कूलों में चलेंगे ‘स्मार्ट क्लास’ 

1 जुलाई की बड़ी खबर 

आज सुबह जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में एक बड़ा सड़क हादसा हो गया है। इस सड़क हादसे में 25 लोगों की मौत हो गई। दरअसल यह हादसा किश्तवाड़ के सिरगवारी केशवन इलाके में हुआ है। जहां एक मिनी मेटाडोर बस एक गहरी खाई में गिर गई।

वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के पश्चिमी घाट में जामब्रंग और ठाकुरवाड़ी के बीच एक मालगाड़ी की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं जिससे मुंबई-पुणे और अन्य लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं।

राजनीतिक खबरों की बात करें तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज इस्तीफों की झड़ी के बीच सभी कांग्रेसी मुख्यमंत्रियों से मिलेंगे। ऐसे ही देश दुनिया और राजनीति से जुड़ी हर खबर के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहें ।

Last updated

नोएडा में सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, 35 गिरफ्तार

नोएडा में पुलिस ने रविवार रात तीन स्पा सेंटरों पर छापा मार कर एक सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया। अधिकारियों ने सोमवार को इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि मामले में 25 महिलाओं सहित 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Last updated

गुरुग्राम में एक ही परिवार के 4 सदस्य मृत पाए गए

यहां एक घर के अंदर एक ही परिवार के चार सदस्य मृत पाए गए। पुलिस ने सोमवार को इसकी जानकारी दी। यह हादसा बुराड़ी सामूहिक आत्महत्या कांड के ठीक एक साल बाद हुआ है। पुलिस के मुताबिक, सेक्टर 49 के इस घटना की जानकारी उन्हें पड़ोसियों से मिली।

Last updated

कर्नाटक कांग्रेस के विधायक ने दिया इस्तीफा

राज्य सरकार द्वारा 3,667 एकड़ भूमि को जेएसडब्ल्यू स्टील लिमिटेड को बेचने के फैसले से नाराज चल रहे कर्नाटक कांग्रेस के विधायक आनंद सिंह ने सोमवार को राज्य के उत्तर पश्चिमी बल्लारी जिले में विजयनगर विधानसभा सीट से अपना इस्तीफा दे दिया। उन्होंने पत्रकारों से कहा, "मैं गठबंधन सरकार द्वारा जिंदल स्टील फर्म को जमीन बेचने के फैसले से नाखुश हूं। इसलिए मैंने अपना त्यागपत्र राज्य विधानसभा अध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार के आवास पर जाकर उन्हें सौंप दिया है।"

Last updated

तेलंगाना में सचिवालय पर मुख्यमंत्री का फैसला तुगलकी फरमान : कांग्रेस

तेलंगाना में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के फैसले को विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने तुगलकी फरमान बताया, जिसमें उन्होंने नए राज्य सचिवालय को बनाने के लिए पुरानी इमारत को गिराने का निर्देश दिया है। कांग्रेस के एक प्रतिनिधिमंडल ने राज्य सचिवालय का दौरा किया, जहां से शासन व्यवस्था को चलाया जाता है और महसूस किया कि मौजूदा इमारतों को ध्वस्त करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि वह अच्छी और स्थिर हालत में हैं और उसमें सभी सुविधाएं हैं।

Last updated

बिहार के सरकारी स्कूलों में चलेंगे 'स्मार्ट क्लास'

बिहार के सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अब स्मार्ट क्लास में पढ़ेंगे। इसके लिए बिहार सरकार ने राज्य के माध्यमिक विद्यालयों में उन्नयन बिहार कार्यक्रम तकनीक के तहत पहले चरण में राज्य के 3106 माध्यमिक विद्यालयों में इसे लागू करने का फैसला किया है। बिहार के 38 जिलों के शिक्षा पदाधिकारियों सहित तेज तर्रार शिक्षकों के चयन के बाद 228 लोगों को उन्नयन बांका के 'एक्सपर्ट मास्टर ट्रेनर' द्वारा प्रशिक्षण दिया गया।

Last updated

मुंबई का मरीन ड्राइव

Last updated

मुंबई में बारिस का कहर

Last updated

राज्यसभा में स्थिति मजबूत करेगा राजग

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) इस सप्ताह के अंत में चार और सदस्यों को शामिल कर राज्यसभा में अपनी स्थिति मजबूत करेगा। यह तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के चार और भारतीय राष्ट्रीय लोक दल (आईएनएलडी) के एक सदस्य के शामिल होने के बाद होगा। इसके साथ, राजग के पास 115 सांसद होंगे।

Last updated

द्रमुक ने राज्यसभा के लिए शनमुगम, विल्सन को नामित किया

द्रमुक अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने राज्यसभा चुनावों के लिए द्रमुक की मजदूर इकाई मजदूर प्रगतिशील मोर्चा (एलपीएफ) के महासचिव एम. शनमुगम और अधिवक्ता बी. विल्सन को नामित किया है। सोमवार को एक बयान में यह जानकारी दी गई। स्टालिन ने कहा कि पहले किए गए समझौते के तहत एक सीट मरूमलर्ची द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एमडीएमके) को दी जाएगी। राज्य में राज्यसभा चुनाव 18 जुलाई को होंगे।

Last updated

आज सभी कांग्रेसी मुख्यमंत्री से मिलेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस में राजनीतिक उठा-पटक की स्थिति बनी हुई है। बीते कुछ दिनों में 100 अधिक प्रदेश अध्यक्षों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi
Social Media

Last updated

महाराष्ट्र में मालगाड़ी पटरी से उतरी

पश्चिमी घाट में जामब्रंग और ठाकुरवाड़ी के बीच एक मालगाड़ी की कुछ बोगियां पटरी से उतर गईं जिससे मुंबई-पुणे और अन्य लंबी दूरी की ट्रेन सेवाएं बुरी तरह प्रभावित हो गई हैं। यहां एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। ट्रेन घाट के मंकी हिल्स खंड में तड़के लगभग चार बजे बेपटरी हुई, जिससे रेल सेवाएं बाधित हो गई हैं। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

 Goods Train Derailed
Goods Train Derailed
Social Media

Last updated

मुंबई में भारी बारिस

मुंबई में पिछले 36 घंटों से लगातार बारिस हो रही है। मौसम विभाग के मुताबिक, मुंबई, ठाणे, रायगढ़ और पालघर में अगले दो घंटों के दौरान भारी बारिश का होना जारी रह सकता है।

Heavy Rain in Mumbai
Heavy Rain in Mumbai
Social Media

Last updated

शिमला में पहाड़ी से गिरी स्कूल बस

हिमाचल प्रदेश: शिमला के लोअर खलीनी इलाके में आज सुबह एक स्कूल बस के पलट जाने से 7 छात्र घायल हो गए। पुलिस और बचाव दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया है। स्थानीय लोग छात्रों को बचा रहे हैं।

Himachal Pradesh schools bus Accident
Himachal Pradesh schools bus Accident
Social Media

Last updated

पेट्रोल, डीजल के दाम लगातार 5वें दिन बढ़े

पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि का सिलसिला सोमवार को लगातार पांचवें दिन जारी रहा। तेल विपणन कंपनियों ने फिर पेट्रोल का दाम दिल्ली में सात पैसे, कोलकाता में चार पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में पांच पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिया है।

वहीं, डीजल के भाव में दिल्ली में आठ पैसे, कोलकाता में पांच पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हो गई है। देश की राजधानी दिल्ली में पांच दिनों में पेट्रोल 39 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया है और डीजल का दाम भी पांच दिनों में 37 पैसे प्रति लीटर बढ़ गया है।

Last updated

बारामूला में नागरिक को गोली मारी, अस्पताल में मौत

जम्मू एवं कश्मीर के बारामूला में अज्ञात हमलावरों ने एक दुकानदार को गोली मार दी, जिसकी सोमवार को एक अस्पताल में मौत हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी।

समीद अहमद (25) को रविवार को पुराने शहर क्षेत्र में गोली मार दी गई थी। गोली उनके पेट और पैर में लगी थी, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। वे ख्वाजा बाग क्षेत्र के रहने वाले थे।

Last updated