Sushma Swaraj
Sushma Swaraj|Social Media
टॉप न्यूज़

Live: पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने छोड़ा अपना सरकारी आवास

29 जून की बड़ी खबर 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

पुणे के कोंडवा में एक दीवार गिरने से 15 की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। मौके पर पहुंच कर आपदा टीम लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य कर रही है। वहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक मास्टर स्ट्रोक चलते हुए 17 पिछड़ी जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने का फैसला लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी संसदीय सीट वाराणसी में लगभग 10,000 पौधरोपण करेंगे। ऐसे ही देश-दुनिया की हर खबर के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहें।

झारखंड : जादू-टोने के आरोप में मां-बेटी की हत्या

झारखंड के पश्चिम सिंघभूम जिले में जादू-टोना करने के आरोप में एक महिला और उसकी बेटी को पहले तो बुरी तरह पीटा गया और इसके बाद उन्हें मार डाला गया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी। यह घटना नक्सल प्रभावित रोवाओली गांव में गुरुवार रात को हुई।

सुषमा स्वराज ने सरकारी आवास खाली किया

पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने नई दिल्ली के सफदरजंग लेन स्थित अपने सरकारी आवास को खाली कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता ने ट्वीट किया, "मैंने अपने सरकारी आवास 8, सफदरजंग लेन, नई दिल्ली को खाली कर दिया है। कृपया ध्यान दें कि मुझसे पहले के पते और फोन नंबरों पर संपर्क नहीं किया जा सकता।"

दिल्ली : सड़क हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर एक पानी के टैंकर से हुई एक वाहन की टक्कर से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। पुलिस के मुताबिक, शुक्रवार रात को जब यह दुर्घटना हुई तब यह परिवार उसी रास्ते से नैनीताल जा रहा था।

डीसीपी (पूर्व) जसमीत सिंह ने शनिवार को बताया, "हमें रात करीब 12 बजे दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर हुए हादसे की जानकारी मिली। एक टीम मौके पर पहुंची और वहां जाकर पाया कि टैंपो ट्रेवलर पानी के टैंकर से टकरा गया था।"उन्होंने कहा कि सात लोगों को तुंरत अस्पताल ले जाया गया जहां तीन पीड़ितों को मृत घोषित कर दिया गया।

प्रधानमंत्री वाराणसी में भाजपा सदस्यता अभियान का आगाज करेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी छह जुलाई को यहां अपनी संसदीय सीट वाराणसी में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यता अभियान की शुरुआत करेंगे। वे वाराणसी में 27 लाख पौधों का विशाल पौधरोपण अभियान भी शुरू करेंगे। दूसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है। इससे पहले वे चुनावों में शानदार जीत के लिए मतदाताओं का धन्यवाद करने 27 मई को वाराणसी आए थे।

योगी सरकार ने 17 ओबीसी जातियों को एससी में शामिल किया

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक मास्टर स्ट्रोक चलते हुए 17 पिछड़ी जातियों (ओबीसी) को अनुसूचित जाति (एससी) में शामिल कर दिया है। इस आशय का निर्णय शुक्रवार देर रात लिया गया और अधिकारियों को इन 17 जातियों के परिवारों को जाति प्रमाण पत्र जारी करने के लिए निर्देशित किया गया।

इस सूची में जिन जातियों को शामिल किया गया है वे हैं- निषाद, बिंद, मल्लाह, केवट, कश्यप, भर, धीवर, बाथम, मछुआ, प्रजापति, राजभर, कहार, कुम्हार, धीमर, मांझी, तुहा और गौड़, जो पहले अन्य पिछड़ी जातियां (ओबीसी) वर्ग का हिस्सा थे। इस कदम को योगी सरकार द्वारा इन सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़े वर्गों को आरक्षण का लाभ प्रदान करने के प्रयास के रूप में देखा जा रहा है।

कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्‍या मामले में 2 गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस ने कांग्रेस नेता विकास चौधरी की हत्‍या के मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने कहा कि विकास काहुधारी की हत्या में ये दोनों आरोपी शामिल है। बात दें कि विकास चौधरी की हत्‍या 27 जून को हुई थी।

तेजस्‍वी यादव का ट्वीट- मैं यही हूं

RJD नेता तेजस्‍वी यादव ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि वे पिछले कुछ सप्‍ताह से अपनी बीमारी का इलाज करवाने में व्‍यस्‍त थे। दरअसल, तेजस्‍वी यादव को लेकर उनके सियासी विरोधी कई तरह की बातें कर रहे थे। अब तेजस्‍वी ने खुद स्थिति साफ कर दी है।

पुणे में दीवार गिरने से 15 की मौत

पुणे में शनिवार को एक इमारत के अहाते की दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। पुलिस और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों ने कहा कि शनिवार तड़के यह घटना उस समय हुई जब सभी लोग अपनी-अपनी झोपड़ियों में सो रहे थे।

बचाव दल की टीम ने मौके पर पहुंचकर दो नाबालिगों समेत तीन लोगों को बचा लिया। मृतकों में 10 आदमी और पांच औरतें हैं। मलवे में फंसे अन्य लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com