उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Rabri Devi
टॉप न्यूज़
live

Live: तेजस्वी यादव के संबंध में पूछे जाने पर पत्रकारों पर ही भड़की राबड़ी देवी कहा “तेजस्वी आपके ही घर में हैं” 

देश-दुनिया की राजनीति, खेल एवं मनोरंजन जगत से जुड़े हर छोटी व बड़ी खबर इस पेज पर जानें..

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जापान के ओसाका में G-20 समिट में भाग ले रहे हैं। वहां उन्होंने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बातचीत की। दोनों के बीच व्यापार संबंधी मुद्दों पर करीब एक घंटे तक बैठक हुई। वहीं जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है , सेना ने एक आतंकी को मार गिराया है। बीते कल भारत और वेस्टइंडीज के बीच हुए वर्ल्ड कप मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को 125 रनों से हरा दिया। ऐसे ही देश दुनिया की हर खबर के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहें।

Last updated

जम्मू एवं कश्मीर : मुठभेड़ स्थल के पास प्रदर्शन के दौरान झड़प में युवक घायल

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में मुठभेड़ स्थल के पास शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई झड़प में गोली लगने से एक युवक घायल हो गया। एस.एम.एच.एस. अस्पताल के चिकित्सकों ने कहा कि युवक की पहचान शबीर अहमद के रूप में की गई है, उसे पेट में गोली लगने की वजह से अस्पताल में भर्ती किया गया है। चिकित्सकों ने कहा, "उसका ऑपरेशन किया जा रहा है।"

Last updated

तेजस्वी के संबंध में पूछे जाने पर पत्रकारों पर ही भड़की राबड़ी

बिहार विधानमंडल के मानसून सत्र के पहले दिन शुक्रवार को विधानसभा में विपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भाग लेने नहीं पहुंचे। इस संबंध में जब उनकी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछा गया तो वह पत्रकारों पर ही झल्ला उठी। उन्होंने पत्रकारों से कहा कि तेजस्वी आपके ही घर में हैं। राबड़ी देवी विधान परिषद की कार्यवाही में शामिल होने पहुंची, तब राजद के सदस्यों ने उनका स्वागत किया।

Last updated

लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह का पहला भाषण

जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे से वापस लौटे गृह मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में अपना पहला भाषण दिया है। अपने भाषण में अमित शाह ने कहा कि हमारी सरकार आतंकवाद पर जीरो टॉलरेंस की नीति बरकरार रखेगी। अमित शाह ने कहा इंटरनेशनल बॉर्डर पर बस लोगों को भी आरक्षण मिलेगा।

Last updated

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मिले पीएम मोदी

जापान के ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन के मौके पर जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल से मिले पीएम मोदी

जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और पीएम मोदी  
जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल और पीएम मोदी  
Social Media

Last updated

बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय की मारपीट के मामले में गृहमंत्री अमित शाह ने रिपोर्ट मांगी : सूत्र

सूत्रों के हवाले पता चला है कि कश्मीर दौरे से लौटे गृह मंत्री अमित शाह ने 'सिक्वेंस ऑफ इंवेंट' के हिसाब से बीजेपी विधायक आकाश विजयवर्गीय और नगर निगम अधिकारी के मारपीट मामले की रिपोर्ट मांगी है।

Last updated

उत्तर प्रदेश में 21 जेल अधिकारियों और 15 आईएएस के तबादले

उन्नाव में एक कैदी के जेल में पिस्तौल लहराने वाले मामले का विडियो वायरल के होने के बाद प्रदेश सरकार ने 21 जेल अधिकारियों और 15 आईएएस अधिकारियों के तबादले कर दिए हैं। महानिदेशक करागार (डीजी जेल आनंद) कुमार ने बताया कि स्थानांतरण की जो कार्रवाई की गई है उसमें कई ऐसे हैं जिनका समय एक जेल में पूरा हो चुका है और कुछ ऐसे हैं जिनका स्थानांतरण प्रशासनिक आधार पर किया गया है।

जिन केंद्रीय और जिला कारागारों के जेलर बदले गए हैं उसमें केंद्रीय कारागार आगरा, नैनी, बरेली, जिला कारागार फतेहपुर, खीरी, प्रतापगढ़, सुल्तानपुर, शाहजहांपुर, बिजनौर, मैनपुरी, अलीगढ़, बस्ती, मुरादाबाद, अम्बेडकरनगर, फतेहगढ़, बलिया, आगरा, सोनभद्र, गाजीपुर और बरेली के जेलर शामिल हैं। केंद्रीय कारागार नैनी के दो जेलर हटाए गए हैं।

Last updated

उप्र : एक ही परिवार के 5 सदस्यों की हत्या में आपसी रंजिश का शक

उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिला मुख्यालय के रानी लक्ष्मीबाई मुहल्ले में गुरुवार देर शाम एक ही परिवार के पांच सदस्यों की हत्या किए जाने के मामले में अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) ने शुक्रवार को कहा कि अब तक की जांच में आपसी रंजिश में घटना को अंजाम देना सामने आया है, फिर भी कई बिंदुओं में जांच की जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक (एएसपी) संतोष कुमार सिंह ने कहा कि नूरबक्श ने दो शादियां की थी। पहली बीवी और उसका बेटा-बहू कालपी रोड के दूसरे घर में रह रहे हैं। नूरबक्श दूसरी बीवी और उसके बेटे-बहू के साथ रानी लक्ष्मीबाई मुहल्ले में रह रहा है। नूरबक्स सेवानिवृत चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी है। संपत्ति को लेकर अक्सर विवाद होता था।

Last updated

पाकिस्तान में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 10 घर जले, 5 की मौत

पाकिस्तान के गिलगित-बाल्टिस्तान क्षेत्र में 10 घरों में भीषण आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई, जबकि दो अन्य घायल हो गए। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, गिलगित-बाल्टिस्तान के शिगर जिले के चौतरोन गांव में आकाशीय बिजली गिरने के बाद घरों में आग लग गई।

रिपोर्ट में कहा गया है कि मृतकों में तीन महिलाएं और दो बच्चे शामिल हैं। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बताई गई है।

Last updated

आदित्य पंचोली पर 10 साल पुराने दुष्कर्म मामले में केस दर्ज

मुंबई पुलिस ने गुरुवार को एक मशहूर अभिनेत्री की शिकायत पर बॉलीवुड अभिनेता आदित्य पंचोली पर दस साल पुराने दुष्कर्म मामले को लेकर प्राथमिकी दर्ज की। मुंबई पुलिस के प्रवक्ता पुलिस उपायुक्त मंजूनाथ शिंगे ने घटनाक्रम की पुष्टि की लेकिन विस्तृत रूप से जानकारी देने से मना कर दिया।

हालांकि, आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि आदित्य के खिलाफ मामले में शिकायत दर्ज की गई है। उन पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर 10 साल पहले अभिनेत्री का यौन उत्पीड़न किया था।

Last updated

हाजिर में 69 रुपये से कम हुआ एक डॉलर का भाव

डॉलर के मुकाबले देसी मुद्रा रुपये में लगातार मजबूती देखी जा रही है। एक डॉलर का भाव शुक्रवार को शुरुआती घंटे के कारोबार के दौरान 69 रुपये से नीचे के स्तर पर आ गया। डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र से 11 पैसे मजबूत होकर 68.95 के स्तर पर आ गया। एक डॉलर का भाव 11 अप्रैल के बाद पहली बार 69 रुपये प्रति डॉलर के स्तर से नीचे आया है। इससे पहले सुबह नौ बजे में डॉलर के मुकाबले रुपया पिछले सत्र से पांच पैसे की मजबूती के साथ 69.01 पर खुला। पिछले सत्र में रुपया आठ पैसे मजबूत होकर 69.06 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था। उधर, घरेलू शेयर बाजार में शुरुआती मजबूती के बाद कमजोरी बनी हुई थी।

Last updated

जम्मू एवं कश्मीर : मुठभेड़ में 1 आतंकवादी ढेर

जम्मू एवं कश्मीर के बडगाम जिले में शुक्रवार को सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने यह जानकारी दी। मुठभेड़ नौगाम क्षेत्र के चेकपोरा इलाके में हुई। पुलिस सूत्रों ने कहा, "मुठभेड़ में अब तक एक आतंकवादी मारा गया है। ऑपरेशन अभी भी जारी है।"

Last updated