उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
टॉप न्यूज़
live

Live मॉब लिंचिंग से दुखी हूं, लेकिन झारखंड का अपमान न करें : मोदी 

25 जून की बड़ी खबरें 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि झारखंड में भीड़ द्वारा एक युवक की पीट-पीटकर हत्या (मॉब लिंचिंग) किए जाने की घटना से मुझे दुख हुआ है, लेकिन इसके लिए पूरे प्रदेश पर आरोप लगाना गलत है। लगभग सप्ताह भर पहले हुए अपराध पर अपनी चुप्पी तोड़ते हुए मोदी ने राज्यसभा में झारखंड को मॉब लिंचिंग की फैक्ट्री बताने के लिए कांग्रेस की कड़ी आलोचना की और कहा कि राज्य का अपमान करने का अधिकार किसी को नहीं है।

संसद में राष्ट्रपति के संबोधन के धन्यवाद प्रस्ताव में अपने जवाब में मोदी ने कहा, "झारखंड में लिंचिंग की घटना से मुझे दुख हुआ। इससे दूसरों को भी दुख हुआ। लेकिन राज्यसभा में कुछ लोग झारखंड को लिंचिंग का हब मानते हैं। क्या यह सही है? वे एक राज्य का अपमान क्यों कर रहे हैं?"

Last updated

कांग्रेस को बनाया निशाना

राज्यसभा में पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस की कुछ न कुछ ऐसी समस्या है कि ये विजय को भी नहीं पचा पाते और 2014 के बाद से मैं देख रहा हूं कि ये पराजय को भी स्वीकार नहीं कर पाते। चुनाव प्रक्रिया में सुधार होते रहे हैं और होते रहने चाहिए। खुले मन से इस पर चर्चा होनी चाहिए। लेकिन बिना चर्चा के ये कह देना कि हम एक देश-एक चुनाव के पक्ष में नहीं हैं, कम से कम चर्चा तो करनी चाहिए। ये समय की मांग है कि देश में कम से कम मतदाता सूची तो एक हो।

प्रधानमंत्री ने कहा 'आपको OLD INDIA चाहिए, जहां पत्रकार वार्ता में कैबिनेट के निर्णय को फाड़ दिया जाए, जहां पूरी नौसेना को सैर सपाटे के लिए इस्तेमाल लिया जाए। जहां जल थल और नभ हर जगह घोटाले ही घोटाले हों। लेकिन देश की जनता हिन्दुस्तान को पुराने दौर में ले जाने के लिए कतई तैयार नहीं है। देश की जनता अपने सपनों के अनुरूप नए भारत की प्रतीक्षा कर रही है और हम सभी को सामूहिक प्रयासों से सामान्य मानवी के सपनों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए।

Last updated

राज्यसभा में पीएम मोदी सम्बोधन Live

Last updated

राज्यसभा में पीएम मोदी का सम्बोधन

कल लोकसभा को संबोधित करने के बाद आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने कहा पहले से अधिक जनसमर्थन और विश्वास के साथ हमें दोबारा देश की सेवा करने का अवसर देशवासियों ने दिया है। मैं सबका आभार प्रकट करता हूं। दशकों बाद देश ने एक मजबूत जनादेश दिया है, एक सरकार को दोबारा फिर से लाए हैं और पहले से अधिक शक्ति देकर लाए हैं। भारत जैसे लोकतंत्र में हर भारतीय के लिए गौरव का विषय है कि हमारा मतदाता कितना जागरुक है। देश के लिए निर्णय करता है, यह चुनाव में साफ साफ नजर आया।

Last updated

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिला में एक कश्मीरी टैक्सी चालक ने अपनी दिलेरी का परिचय देते हुए एक सैलानी परिवार के खोए हुए बैग को वापस कर दिया। उस बैग में करीब 10 लाख रूपए थे। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बुधवार से जम्मू एवं कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर हैं। लोकसभा के पहले सत्र में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन को संबोधित करने वाले हैं। ऐसे ही देश की हर बड़ी खबर पर नज़र बनाए रखने के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहें।

Last updated

लोकसभा में पीएम मोदी का संबोधन

दोबारा सत्ता में आने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज पहली बार संसद में अपना औपचारिक भाषण दिया। जहां प्रधानमंत्री मोदी ने भारत के मतदाताओं का आभार व्यक्त किया और देश को सशक्त, समृद्ध, समावेशी राष्ट्र बनाने के लिए मिलजुल कर आगे बढ़ने की बात कही।

प्रधानमंत्री ने कहा 2019 का जनादेश कसौटी पर कसने के बाद, पल-पल जांच-परख करने के बाद जनता ने दिया है। जीवन में इससे बड़ा संतोष नहीं जब ईश्वररूपी जनता आपके काम को अनुमोदित करती है। हमारी सरकार जनता को समर्पित है। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में कहा कि जिसका कोई नहीं उसकी सरकार है।

PM Narendra Modi
PM Narendra Modi
Social Media

Last updated

केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने लोकसभा से बहिर्गमन किया

आवास एवं शहरी मामलों के केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सोमवार को लोकसभा में अपना मुद्दा पेश किया और उस पर चर्चा होने से पहले ही सदन से बहिर्गमन कर गए। इस पर विपक्ष ने हंगामा खड़ा कर दिया। पुरी ने राजघाट समाधि समिति के दो सदस्यों के चयन का प्रस्ताव पेश किया और लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के औपचारिक ध्वनि मत लाने से पहले ही पुरी बहिर्गमन कर गए।

 केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी
केंद्रीय राज्यमंत्री हरदीप सिंह पुरी
Social Media

Last updated

उप्र : तालाब में डूब रही बच्ची को बचाने में 2 बच्चों की मौत

उत्तर प्रदेश में बांदा जिले के तिंदवारी थाना क्षेत्र के धौंसड़ गांव में तालाब में डूब रही एक बच्ची को बचाने गए दो बच्चे भी डूब गए और उनकी मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक लाल भरत कुमार पाल ने बताया, "मंगलवार सुबह करीब नौ बजे तालाब में नहाते वक्त एक आठ साल की बच्ची डूबने लगी। वहीं नहा रहे दो बच्चे अतुल (10) और समीर (12) उसे बचाने के लिए गहरे पानी में चले गए। दोनों ने डूब रही बच्ची को तो बचा लिया, लेकिन खुद दोनों डूब गए।"

Last updated

बुलंदशहर में 2 महिलाओं को कार से कुचला

बुलंदशहर जिले में सोमवार रात एक आदमी ने दो महिलाओं को कार से कुचला दिया, जिससे वह घायल हो गईं। इसी व्यक्ति ने पहले कथित तौर पर परिवार की एक महिला से छेड़छाड़ करने की कोशिश की थी। एक सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कार बहुत तेज गति से आती है और फिर महिलाओं के ऊपर से गुजर जाती है। महिलाओं की मदद के लिए राहगीरों को आते देख कार वहां से तेजी से निकल जाती है।

Last updated

मप्र : दमोह में पिता ने 4 माह के बेटे को जमीन पर पटककर मार डाला, गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के दमोह जिले मे पत्नी से हुए विवाद में नशे में धुत पिता ने चार माह के मासूम बेटे की जमीन पर पटककर हत्या कर दी। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। यह घटना सोमवार रात की है।

Last updated

उप्र सरकार की कैबिनेट बैठक में 6 प्रस्तावों को मंजूरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को लोकभवन में हुई कैबिनेट की बैठक में कुल छह प्रस्तावों को मंजूरी दी गई। प्रदेश सरकार के मंत्री व सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा ने कहा कि पूर्वाचल एक्सप्रेस-वे के लिए 12, 000 करोड़ रुपये की जरूरत है। इसके लिए बैंकों के माध्यम से वित्तपोषण का प्रस्ताव पारित हुआ। इससे संबंधित दस्तावेज को कैबिनेट की मंजूरी प्रदान की गई है।

Last updated

कोलकाता में 3 बांग्लादेशियों समेत जेयूएम के 4 आतंकवादी गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) ने कोलकाता से तीन बांग्लादेशी नागरिकों समेत आतंकवादी संगठन नियो-जेएमबी (जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश) के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। सूचना मिलने पर, एसटीएफ के अधिकारियों ने सियालदाह रेलवे स्टेशन के पार्किं ग स्थल के पास से दो बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया।

Last updated

श्रीनगर में उर्दू समाचार पत्र का मालिक गिरफ्तार

जम्मू एवं कश्मीर के श्रीनगर जिला में एक उर्दू समाचार पत्र के मालिक को उसके खिलाफ 1992 के एक मामले के संबंध में गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। समाचार पत्र 'अफाक' के प्रकाशक गुलाम गिलानी कादरी को यहां उनके आवास से सोमवार रात गिरफ्तार किया गया।

उर्दू समाचार पत्र का मालिक गिरफ्तार
उर्दू समाचार पत्र का मालिक गिरफ्तार
Social Media

Last updated

सैनी के निधन के बाद भाजपा की संसदीय दल की बैठक रद्द

भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को प्रस्तावित अपनी संसदीय दल की बैठक राज्य सभा सांसद और पार्टी के राजस्थान इकाई के अध्यक्ष मदन लाल सैनी के निधन के बाद रद्द कर दी गई है। एक भाजपा नेता ने यह जानकारी दी। नाम गोपनीय रखने का अनुरोध करते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कहा कि बैठक मंगलवार सुबह 9.30 होने वाली थी।

Last updated

उप्र : प्रदेश में 1 जुलाई से चलेगा बलिका सुरक्षा अभियान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बच्चियों की सुरक्षा को लेकर सख्त नजर आ रहे हैं और इसी के चलते सरकार अब 'बालिका सुरक्षा अभियान' पूरे प्रदेश में चलाने जा रही है। अभियान के तहत टीम स्कूलों और कॉलेजों में जाकर बच्चियों को जागरूक करेगी।

Last updated

उप्र : बालू के अवैध खनन मामले में बांदा के 14 पट्टाधारकों को नोटिस

उत्तर प्रदेश के भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग की निदेशक डॉ. रोशन जैकब ने बालू का अवैध खनन किये जाने के मामले में बांदा जिले के 14 बालू पट्टाधारकों को 'कारण बताओ' नोटिस जारी किया है। इसके पूर्व अवैध खनन की संलिप्तता पर खनिज अधिकारी को हटाया जा चुका है।

डॉ. रोशन ने मंगलवार को फोन पर बताया, "निदेशालय स्तर से गठित सर्वेक्षण टीम ने पिछले दिनों बांदा जिले में विभिन्न खनन पट्टा क्षेत्रों की जांच की थी, जिसमें पाया गया कि 14 पट्टाधारकों ने बालू का खनन मात्रा से अधिक किया है। जबकि जारी ईएमएम-11 (रवन्ना पर्ची) रिकार्ड में खनन कम दशार्या गया है।"

बालू के अवैध खनन मामले
बालू के अवैध खनन मामले
Social Media

Last updated

सपा संरक्षक मुलायम सिंह का आज हो सकता ऑपरेशन

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का मंगलवार को थूलियम लेजर विधि से एक छोटा सा ऑपरेशन किया जा सकता है।

गाजियाबाद स्थित यशोदा अस्पताल के प्रबंध निदेशक डॉ. पी.एन. अरोड़ा ने बताया, "डॉक्टरों की टीम ने उनकी जांच की है। इसके बाद उन्हें थूलियम लेजर विधि से ऑपरेशन की सलाह दी गई है। उनके ऑपरेशन की सभी तैयारियां कर ली गई हैं। अगर वे आते हैं तो डॉक्टरों की टीम मंगलवार को उनका ऑपरेशन करेगी।"

सपा संरक्षक मुलायम सिंह 
सपा संरक्षक मुलायम सिंह 
Social Media

Last updated

हिमांचल में लैंडस्लाइड, NH 5 पर यातायात ठप

Last updated

लोकसभा में TMC के दो सांसदों ने शपथ ली

17वीं लोकसभा के पहले सत्र में शुरुआत के दो दिन चुनाव जीत कर संसद पहुंचे लोकसभा के सदस्यों ने सांसद के तौर पर शपथ ले थी। लेकिन TMC की दो सांसद जो उस समेत सदन में अनुपस्थित थी मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां ने आज लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली।

Last updated

कांग्रेस सांसदों का विरोध प्रदर्शन

केरल के कांग्रेस सांसदों ने किसान आत्महत्या सहित विभिन्न मुद्दों पर संसद में महात्मा गांधी की मूर्ति के सामने विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस सांसदों का विरोध प्रदर्शन 
कांग्रेस सांसदों का विरोध प्रदर्शन 
Social Media

Last updated

बिहार में चमकी का कहर जारी

बिहार में चमकी बुखार से होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस बीमारी से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला मुजफ्फरपुर है। अब तक इस बुखार के चलते 131 बच्चे दम तोड़ चुके हैं।

Last updated

अमित शाह बुधवार से जम्मू एवं कश्मीर के 2 दिवसीय दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 26 जून से जम्मू एवं कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे। इससे पहले के कार्यक्रम के अनुसार, शाह 30 जून को एक दिन के लिए कश्मीर घाटी जाने वाले थे।

सूत्रों ने कहा, "केंद्रीय बजट के संबंध में गृह मंत्री की व्यस्तता के कारण यह दौरा पहले कर दिया गया। इस दौरान गृह मंत्री श्रीनगर में एक उच्च स्तरीय सुरक्षा बैठक की अध्यक्षता करेंगे। वे इस दौरे पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं और पंचायत सदस्यों को भी अलग-अलग संबोधित करेंगे।"

उन्होंने कहा, "वे इस दौरान राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक से भी मुलाकात करेंगे और उनके साथ राज्य की वर्तमान सुरक्षा संबंधित स्थिति पर चर्चा करेंगे।"

सूत्रों ने कहा, "इस दौरान अमित शाह श्री अमरनाथ जी तीर्थ स्थल पर भी पूजा करेंगे। देश का गृह मंत्री बनने के बाद यह अमित शाह का पहला जम्मू एवं कश्मीर दौरा है।" शाह इस दौरे पर जम्मू और लद्दाख क्षेत्रों का दौरा नहीं करेंगे।

PM  Modi, Amit Shah, Rajnath Singh
PM Modi, Amit Shah, Rajnath Singh
Social Media

Last updated

कश्मीर : कैब चालक ने पर्यटक का बैग और कीमती सामान लौटाया

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियां जिला में एक कश्मीरी टैक्सी चालक ने एक सैलानी परिवार के खोए हुए बैग को वापस कर दिया। सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि बैग में लगभग 10 लाख रुपये का सामान था। शोपियां जिला का रहने वाला टैक्सी चालक तारिक अहमद भोपाल के इस परिवार को चार दिन पहले प्रसिद्ध अहरबाल झरने पर लाया था।

यात्रा से लौटने के बाद वह परिवार अपना बैग गाड़ी में ही भूल गया। पर्यटन विभाग के सूत्रों ने कहा, "तारिक ने बैग के मालिक का पता लगाने के लिए बहुत मेहनत की। बैग में नकदी, सोना और स्मार्टफोन मिलाकर लगभग 10 लाख रुपये का सामान था।"

उन्होंने कहा कि अहमद की नेकी और ईमानदारी पर बैग पाने वाले परिवार ने आभार जताया है।

कैब
कैब
Social Media

Last updated