उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अधीर रंजन चौधरी और विंग कमांडर अभिनंदन
अधीर रंजन चौधरी और विंग कमांडर अभिनंदन|Social Media
टॉप न्यूज़

लोकसभा में उठी मांग, विंग कमांडर अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछ’ घोषित किया जाना चाहिए

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने यह मामला उठाया   

Uday Bulletin

Uday Bulletin

17वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो चुकी है। लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने आज प्रधानमंत्री मोदी से सदन में सीधे कई सवाल पूछे और सरकार को कुछ सलाह भी दी। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री मोदी से मांग करते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन को उनकी वीरता के लिए सम्मानित किया जाना चाहिए।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि " विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की मूंछों को 'राष्ट्रीय मूंछ' बनाया जाना चाहिए।”

सोनिया और राहुल अब भी संसद में मौजूद

अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी से और भी कई सवाल किये। उन्होंने पूछा कि क्या मोदी सरकार ने 2 जी और कोयला घोटाला में किसी को पकड़ा है। उन्होंने कहा 2014 के लोकसभा चुनाव में आपने जिन्हें चोर कहा था उनपर कार्यवाई नहीं हुई ? चौधरी ने कहा, 'आप UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सलाखों के पीछे भेज पाए? आप उनको चोर कहते हुए सत्ता में आए तो अब वो संसद में कैसे बैठे हैं।'

विपक्ष प्रधानमंत्री से मांफी मांगे

वहीं केंद्रीय राज्यमंत्री और पहली बार सांसद बने प्रताप चंद्र सारंगी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि आम चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ झूठे बयान देने के लिए विपक्ष को उनसे माफी मांगनी चाहिए। राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव लाते हुए सारंगी ने विपक्ष के विरोध के बीच नरेंद्र मोदी को 'दुर्लभ राजनेता' बताते हुए उनकी प्रशंसा की।

पहला विधेयक पेश करेंगे अमित शाह

आपको बता दें कि, आज गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में जम्मू एवं कश्मीर आरक्षण पर विधेयक पेश करेंगे। जम्मू में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के 10 किलोमीटर के दायरे में रहने वाले लोगों के लिए शिक्षण संस्थाओं और सरकारी नौकरी में आरक्षण देने के प्रस्ताव वाले विधेयक पेश किया जायेगा। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह द्वारा संसद में पेश किया जाने वाला यह पहला विधेयक है। वे जम्मू एवं कश्मीर आरक्षण (संशोधन) अध्यादेश, 2019 को तत्काल लागू करने के कारणों का भी उल्लेख करेंगे।