उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अखिलेश यादव
अखिलेश यादव|Social Media
टॉप न्यूज़

योगी सरकार में सबसे ज्यादा किसान पीड़ित : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव का किसान प्रेम 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

समाजवादी पार्टी के मुखिया और पूर्व में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव कल भारतीय जनता पार्टी और वर्तमान में उत्तर प्रदेश के योगी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने योगी सरकार के द्वारा उत्तर प्रदेश में किसानों को पीड़ित करने का आरोप लगाया।

अखिलेश यादव ने अपने वक्तव्य में कहा कि "न तो किसानों को फसल में उनकी लागत का ड्योढ़ा मूल्य मिल पा रहा है, और ना ही किसानों की आय को दो गुना किये जाने की दिशा में कोई कदम नजर आ रहे है।"

किसानों से पैसे वसूल रही है योगी सरकार

उन्होंने भाजपा सरकार की किसान सम्मान योजना पर भी सवाल खड़े किए। अखिलेश यादव ने बताया कि चुनाव से पहले भाजपा ने लोगों को लुभाने के लिए 2-2 हजार की जल्दी-जल्दी तीन किस्तें डाल कर, किसानों को बेवकूफ बनाने का काम किया है। अब उन्हीं किसानों को तमाम प्रकार के तिकड़म लगा कर उनसे पैसो की रिकवरी की जा रही है। जो कि पूरी तरह से गलत है।

किसानों का बकाया नहीं दे रही योगी सरकार

अखिलेश यादव ने प्रदेश में किसानों द्वारा की जा रही आत्महत्या पर सरकार की मंशा जानने की कोशिश की। उन्होंने पूंछा की सरकार किसानों को मरने से बचाने के लिए क्या सकारात्मक कदम उठा रही है।

अखिलेश यादव ने गन्ना किसानों के बकाये को लेकर भी सरकार को घेरा , उन्होंने पत्रकारों को बताया कि पेराई सीजन खत्म होने के बाद भी किसानों का 10343 करोड़ रुपये किसानों का बकाया बचा हुआ है, और सरकार चीनी मिलों पर कोई सख्ती करती हुई नहीं दिख रही है।