उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
UPA Chairperson Soniya Gandhi
UPA Chairperson Soniya Gandhi|Twitter 
टॉप न्यूज़

रायबरेली में सोनिया गांधी से पार्टी नेताओं ने कहा “अपने पैरों पर खुद खड़े होने का प्रयास करेंगे”

कांग्रेस नेता गठबंधन के लिए तैयार नहीं  

Uday Bulletin

Uday Bulletin

UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी और उत्तर प्रदेश की पार्टी महासचिव प्रियंका गाँधी वाड्रा आज रायबरेली के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार पर मंथन किया। प्रदेश अध्यक्ष से मुलाकात की और भविष्य में कांग्रेस की संभावनाओं पर बातचीत की। जब सोनिया और प्रियंका रायबरेली के भुएमऊ गेस्ट हाउस में पार्टी कार्यकर्ताओं से बात कर रही थी तो पार्टी के सभी नेताओं ने एक मत कहा कि भविष्य में पार्टी को खुद अपने पैरों पर खड़े होने का प्रयास करना चाहिए, हम कभी गठबंधन नहीं करेंगे।

गठजोड़ से इंकार

इस बैठक में उत्तर प्रदेश के 40 जिलों के नेता मौजूद थे। उनसभी नेताओं के सोनिया गांधी से कहा कि “भविष्य में कांग्रेस का उदय तब ही संभव है जब हम अन्य पार्टियों के साथ गठबंधन का विकल्प नहीं चुने और खुद खड़े हो।” 

कांग्रेस पार्टी की इस बैठक में मौजूद पूर्व सांसद डॉ संजय सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, " इस बैठक में उपस्थित सभी लोग इस बात पर एकमत थे कि हमें बिना किसी गठजोड़ के आगे बढ़ना चाहिए। हमें कांग्रेस को मजबूत करने और कार्यकर्ताओं को प्रेरित करने की जरूरत है।"

फिर बदनाम हुआ EVM

रायबरेली में बैठक के दौरान कुछ उम्मीदवारों ने EVM को मुद्दा बनाने हुए उसमें गड़बड़ी होने की बात कही और कहा कि इससे भाजपा को बढ़त मिली।

EVM में गड़बड़ी की बात करते हुए एक उम्मीदवार ने कहा, "हममें से कुछ ने नेताओं से कहा कि लोगों ने कांग्रेस को वोट दिया, लेकिन नतीजे भाजपा के पक्ष में रहे।

अन्य नेताओं ने कहा कि सांप्रदायिक कारकों ने वोटों का ध्रुवीकरण किया, जिससे कांग्रेस हार गई।"

उप चुनाव की तैयारी

बैठक में प्रियंका गांधी ने पार्टी नेताओं-कार्यकर्ताओं से कहा कि "अब हमें प्रदेश के उपचुनाव की तैयारी शुरू करनी चाहीए।

12 विधानसभा सीटों के लिए उप चुनाव होने हैं। जिसमें बहुतों की राय थी कि पार्टी को नए आत्मविश्वास के साथ इन सीटों पर लड़ना चाहिए।

वहीं कुछ नेताओं के कहा कि कांग्रेस को उपचुनाव लड़ने से बचना चाहिए क्योंकि एक और हार से कैडर का मनोबल गिरेगा।

जन आभार रैली में सोनिया और प्रियंका

लोकसभा चुनाव में रायबरेली से जीत हासिल करने के बाद सोनिया गांधी पहली बार अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर थीं। जन आभार रैली में उन्होंने अपनी जीत के लिए मतदाताओं का आभार जताया।

सोनिया गांधी रायबरेली में आभार प्रकट करने के लिए रात्रिभोज की मेजबानी भी करेंगी, जिसमें 2,500 पार्टी कार्यकर्ताओं को आमंत्रित किया गया है।