उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Cyclone Vayu
टॉप न्यूज़
live

Live:तूफान ने बदल लिया अपना रास्ता , गुजरात तट से नहीं टकराएगा चक्रवात ‘वायु’

चक्रवात ‘वायु’

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि चक्रवाती तूफान 'वायु' गुरुवार को गुजरात के तटीय क्षेत्र से नहीं टकराएगा। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा था कि तूफान गुजरात तट से टकराएगा, लेकिन अब यह दिन में दोपहर बाद सौराष्ट्र क्षेत्र से होकर गुजरेगा।

Last updated

चक्रवात वायु गुजरात से नहीं टकराएगा, लेकिन तटीय जिलों पर इसका प्रभाव पड़ेगा

Last updated

पोरबंदर के पास से होकर गुजरेगा "वायु"

ईएमडी की वैज्ञानिक मनोरमा मोहंती ने यहां मीडिया से कहा, "चक्रवाती तूफान वायु गुजरात तट पर दस्तक नहीं देगा। यह वेरावल, द्वारका, पोरबंदर के पास से होकर गुजरेगा।"

Last updated

गुजरात से नहीं टकराएगा का "वायु"

"ऐसी संभावना है कि यह सौराष्ट्र तट के पास से उत्तर-उत्तर पश्चिमी और उसके बाद उत्तर-पश्चिम के पास से गुजरेगा।"

Last updated

चक्रवाती तूफान 'वायु' : नौसेना पूरी तरह से तैयार

चक्रवाती तूफान 'वायु' के गुरुवार को गुजरात तट पर टकराने की संभावना के बीच नौसेना ने खुद को किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार रखा है।

बयान के अनुसार, पश्चिमी नौसेना कमान मुंबई मानवीय सहायता और आपदा राहत (एचएडीआर) के साथ तैयार है और राहत सामग्रियों को पहले से ही निर्दिष्ट जहाजों पर चढ़ा दिया गया है, जिसे कम समय पर भी मुहैया कराया जा सकता है।

Last updated

सरकार की चक्रवात पर नज़र

सरकार की चक्रवात पर नज़र 
सरकार की चक्रवात पर नज़र 
Twitter

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार गुजरात और भारत के अन्य हिस्सों में चक्रवात वायु के कारण स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है। मैं लगातार राज्य सरकारों के संपर्क में रहा हूं। एनडीआरएफ और अन्य एजेंसियां हर संभव सहायता प्रदान करने के लिए चौबीसों घंटे काम कर रही हैं।

Last updated

Last updated

65 लोगों को दीव से निकाला

एनडीआरएफ (राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल) की टीम ने पुलिस और नागरिक प्रशासन की मदद से दीव के 65 लोगों को निकाल लिया है और उन्हें आश्रय स्थलों में स्थानांतरित कर दिया है।

Last updated

मुंबई पर चक्रवात वायु का नहीं पड़ेगा ज्यादा असर

चक्रवात तूफान वायु पर मुंबई क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र के प्रभारी निदेशक बिशोम्बर सिंह ने कहा कि चक्रवात वायु का मुंबई पर ज्यादा असर नहीं होगा। शहर में शायद हल्की बारिश होगी और हवा की गति में वृद्धि हो सकती है।

Last updated

राहुल गाँधी की अपील

राहुल गाँधी ने गुजरात कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि "चक्रवात 'वायु' गुजरात तट के करीब पहुँचने वाला है। मै गुजरात के सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वे इसके रास्ते में आने वाले सभी क्षेत्रों में मदद के लिए तैयार रहे। मै चक्रवात से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों के सभी लोगों की सुरक्षा और कल्याण के लिए प्रार्थना करता हूं।"

Last updated

सोमनाथ में पर्यटकों को सुरक्षित जगहों पर जाने की सलाह

चक्रवात वायु से कल सुबह गुज़रत में भूस्खलन होने की आशंका है। 12 जून की दोपहर के बाद द्वारका, सोमनाथ, सासन, कच्छ के पर्यटकों को सुरक्षित स्थानों पर जाने की सलाह दी गई है।

Last updated

अमित शाह ने की समीक्षा बैठक

चक्रवात तूफान वायु से निपटने के लिए गृह मंत्री ने आज समीक्षा बैठक की। इसमें सुरक्षा के उपायों का जायजा लिया गया। बैठक के दौरान उन्होंने अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा के लिए हरसंभव कदम उठाने का निर्देश दिया। समीक्षा के बाद, गृह मंत्री अमित शाह ने वरिष्ठ अधिकारियों को लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए हर संभव उपाय करने के निर्देश दिए हैं।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्री ने बिजली, टेलीकम्यूनिकेशन, स्वास्थ्य, पेयजल जैसी सभी जरूरी सेवाओं को बरकरार रखने और चक्रवात से नुकसान होने की स्थिति में तत्काल उन सेवाओं को बहाल किए जाने पर भी जोर दिया।

Last updated

गुजरात के समुद्र से सटे शहरों के स्कूल कॉलेज बंद

चक्रवात तूफान वायु को देखते हुए गुजरात के मुख्‍यमंत्री विजय रूपाणी ने पूरे प्रशासन को हाई अलर्ट पर रहने के लिए कहा गया है। राज्य में 13 से 15 जून तक 3 दिवसीय शाला प्रवेशोत्सव (स्कूल उत्सव का स्वागत) रद्द कर दिया गया है। इसके अलावा अहमदाबाद, सूरत, गांधीनगर, राजकोट, भुज, भावनगर, सोमनाथ, वेरावल, जामनगर, पोरबंदर और कच्छ जिलों के स्‍कूलों और कॉलेजों में 13 और 14 जून को छुट्टी का ऐलान किया गया है।

Last updated

मुख्यमंत्री की बैठक, उड़ीसा से लेंगे परामर्श

मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने अधिकारियों के साथ मंगलवार को दो बार समीक्षा बैठक की। गुजरात के मुख्य सचिव ने कहा कि ओडिशा सरकार ने केंद्र की मदद से वहां चक्रवात फानी के दौरान एक सराहनीय काम किया था और वह उनसे परामर्श करेंगे। उन्होंने कहा, "मैं ओडिशा सीएस (मुख्य सचिव) से उनके अनुभव के बारे में व गुजरात में यहां जरूरत पड़ने पर क्या क्रियान्वित किया जा सकता है, इस पर बात करूंगा।"

Last updated