Modi Cabinet 2.0
Modi Cabinet 2.0|Google
टॉप न्यूज़

Live: बीजेपी संसदीय दल की कार्यकारिणी समिति का गठन, पीएम नरेंद्र मोदी के बाद राजनाथ सिंह का नंबर

आज की बड़ी खबरें 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

रायबरेली में सोनिया गांधी

सोनिया गांधी आज रायबरेली के दौरे पर हैं। लोकसभा चुनाव में जीतने के बाद आज पहली बार सोनिया गांधी अपने निर्वाचन क्षेत्र के दौरे पर है। से दौरे में सोनिया गांधी की बेटी और यूपी ईस्ट की कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी उनके साथ हैं।

मप्र में 35 साल की उम्र तक के बाहरी उम्मीदवार भी दे सकेंगे पीएससी की परीक्षा

मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार ने सरकारी नौकरी की आयु सीमा में बड़ा बदलाव किया है, अब राज्य के बाहर के उम्मीदवार भी 35 वर्ष की आयु तक लोक सेवा आयोग (पीएससी) की परीक्षा में सम्मिलित हो सकेंगे। यह बदलाव सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जारी किए गए निर्देशों के तहत किया गया है।

मोदी कैबिनेट 2.0 की पहली बैठक

लोकसभा चुनाव जीतने के बाद मोदी सरकार ने अपने मंत्रियों को जिम्मेदारियां सौंप दिया था। जिसके बाद आज केंद्रीय कैबिनेट की पहली बैठक होनी है , जिसमें सरकार के छोटे और दीर्घकालिक एजेंडे पर चर्चा होगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि सरकार इस बैठक में केंद्रीय बजट, तीन तलाक बिल, राज्य मंत्रियों के काम का बंटवारा और प्रधानमंत्री किसान योजना की समीक्षा करे।

आंध्र प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सत्र शुरू

आंध्र प्रदेश की नई विधानसभा का पहला सत्र बुधवार को नवनिर्वाचित सदस्यों के शपथ ग्रहण के साथ शुरू हो गया।

प्रोटेम स्पीकर सी. अप्पला नायडू ने नए मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी ने सबसे पहले शपथ ली। जगन रेड्डी जैसे ही शपथ लेने के लिए उठे सदन ने डेस्क थपथपाकर उनका अभिनंदन किया, उन्होंने हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया। जगन रेड्डी के बाद विपक्ष के नेता व तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने शपथ ली।

योग दिवस की तैयारी : मोदी ने पोस्ट किया 'वक्रासन' का वीडियो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 जून को होने वाले अंतर्राष्ट्रीय योगा डे से पहले, बुधवार को एक वीडियो ट्वीट किया है जिसमें उनका एनिमेटेड संस्करण 'वक्रासन' करते नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि यह रीढ़ की हड्डी की लचीलापन हासिल करने में मदद करता है।

केजरीवाल से मिली शिला दीक्षित, पानी-बिजली पर होगी चर्चा

दिल्ली की पूर्व सीएम शीला दीक्षित ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल से उनके आवास पर मुलाकात की। दोनों यहां राज्य की समस्याओं पर चर्चा करेगी।

पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा का निधन

मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री शिवनारायण मीणा का आज उत्तराखंड में दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। वह केदारनाथ मंदिर की यात्रा पर थे।

योगी ने बैठक से पहले बंद करवाए अधिकारीयों के फोन

आज यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ द्वारा ने राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा के लिए बैठक बुलाई थी। बैठक के दौरान अधिकारियों को मोबाइल फोन बाहर रखने के आदेश दिए गए थे।

भाजपा संसदीय दल की कार्यकारिणी समिति का गठन

आज मोदी कैबिनेट की पहली बैठक के साथ ही बीजेपी संसदीय दल की कार्यकारिणी समिति का गठन हुआ। इस बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी बीजेपी संसदीय दल के नेता बने, राजनाथ सिंह को पार्टी का उप नेता (लोकसभा) चुना गया। थावर चंद गहलोत को राज्यसभा में पार्टी का नेता चुना गया और पीयूष गोयल को राज्यसभा में पार्टी का उप नेता चुना गया।

कांग्रेस की कोर कमेटी भंग : सुरजेवाला

कांग्रेस ने आगामी संसद सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई एक बैठक के बाद बुधवार को पार्टी की कोर कमेटी भंग कर दी।

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल जल्द ही राज्य प्रभारियों की एक बैठक बुलाएंगे।

कोलकाता में भाजपा के मार्च को पुलिस ने रोका

पश्चिम बंगाल में बुधवार को भाजपा के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने कोलकाता पुलिस मुख्यालय तक पार्टी के मार्च में हिस्सा लिया, लेकिन पुलिस ने उसे बीच में ही रोक दिया और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और पानी की बौछारें की।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच, भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष, सांसद एस.एस. अहलूवालिया और मुकुल रॉय की अगुवाई में लालबाजार तक 'निंदा मार्च' शुरू किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कैबिनेट की पहली बैठक को संबोधित करने जा रहे है। इस बैठक में सरकार लघु एवं दीर्घकालिक एजेंडे पर चर्चा करेगी। इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने अपने सभी सचिव के साथ बैठक की थी। वहीं लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद UPA चेयरपर्सन सोनिया गाँधी, प्रियंका गाँधी के साथ अपने निर्वाचन क्षेत्र रायबरेली पहुंची हैं। जहां वो कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्षों के साथ बैठक करेंगे। ऐसे ही राजनीति से जुड़ी हर खबर के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहें।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com