उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
आसिफा मर्डर केस 
टॉप न्यूज़
live

Live: आसिफा के दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा 

आज की बड़ी खबरे 

पश्चिम बंगाल लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 19 सीटों पर कब्ज़ा जमाया है। हालांकि बीजेपी ने इस जीत को हासिल करने के लिए एक बड़ी कीमत भी चुकाई है। कथित तौर पर बंगाल में बीजेपी के 54 कार्यकर्ता राजनीतिक हिंसा का शिकार हुए हैं। जिसे लेकर बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) आमने-सामने खड़ी हैं। बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ मोर्चा खोलते हुआ आज बीजेपी में 'बंगाल बंद' का आवाह्न किया है और आज पूरे पश्चिम बंगाल में 'काला दिवस' मनाने का ऐलान किया है।

ज्ञात हो, शनिवार को TMC और BJP कार्यकर्ताओं के बीच बंगाल में 24 परगना जिले के भंगीपारा में झड़प हुई थी। जिसमें 4 लोगों की मौत हो गई, जिसके बाद पुलिस ने बीजेपी कार्यकर्ताओं के शवों को अंतिम दर्शन के लिए बीजेपी कार्यालय ले जाने से रोक। इस घटना के आक्रोशित होकर आज बीजेपी ने 'काला दिवस' मनाने का ऐलान किया है।

Last updated

उमा भारती ध्यान लगाने के लिए उत्तराखंड पहुंचीं

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की नेता उमा भारती शांति की तलाश में एक महीने से भी कम समय के अंदर वापस उत्तराखंड के उत्तरकाशी जिले के सिलवन परिवेश में लौटीं और उन्होंने नचिकेता ताल के पास ध्यान लगाना शुरू किया।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) उत्तरकाशी पंकज भट्ट ने पुष्टि की कि भारती रविवार से नचिकेता ताल में हैं।

Last updated

आसिफा के दोषियों को मिली उम्रकैद की सजा

पठानकोट की एक विशेष अदालत ने आज कठुवा रेप और मर्डर केस पर सुनवाई करते हुए सभी 6 आरोपियों में से तीन आरोपियों को उम्रकैद और अन्य तीन आरोपियों को 5 साल की सजा सुनाई है।

Last updated

एयर इंडिया घपला : प्रफुल्ल पटेल ईडी के समक्ष पेश हुए

पूर्व उड्डयन मंत्री प्रफुल्ल पटेल एयर इंडिया के फायदे वाले मार्गो पर सीट-शेयरिंग में हुई अनियमतिता की जांच के मामले में सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए।

यह पहली बार है जब पटेल इस मामले के संबंध में वित्तीय जांच एजेंसी के सामने पेश हुए हैं।

पटेल दक्षिण दिल्ली के खान मार्केट इलाके में स्थित ईडी मुख्यालय में दिखाई दिए।

Last updated

केंद्र सरकार के सभी सचिवों से मिलेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार की शाम केंद्र सरकार के सभी सचिवों से मिलेंगे। प्रधानमंत्री अपने आवास पर शाम 6.30 बजे सचिवों से मिलेंगे।

सभी मंत्रालय पहले 100 दिनों की कार्ययोजना के साथ-साथ दीर्घावधि योजना पर काम कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री से मुलाकात के दौरान सचिवों से सरकार की पहलों के संबंध में इनपुट मांगा जा सकता है। मोदी ने पूर्व कार्यकाल में भी ऐसी बैठकें की थी।

Last updated

उप्र में बच्चियों के साथ होने वाले अपराध को हर हाल में रोका जाएगा : डीजीपी

उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) ओम प्रकाश सिंह (ओपी) ने सोमवार को कहा कि उप्र में बच्चियों के खिलाफ होने वाले अपराध पर हर हाल में रोक लगाई जाएगी।

ओम प्रकाश सिंह ने सोमवार को यहां एक कार्यक्रम में यह बात कही। डीजीपी ने कहा कि हाल में हुई दुष्कर्म और हत्या की घटनाओं की वजह से पुलिस को बैकफुट पर जाना पड़ता है। दुष्कर्म और हत्या के मामलों पर काबू पाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि 5-6 घटनाओं की हमने समीक्षा की है। सभी वारदात जानने वालों ने ही की हैं। यह सभी घटनाएं ग्रामीण क्षेत्रों में हुई हैं। सभी घटनाओं में अभियुक्तों को पकड़ा गया है।

Last updated

सिंधिया के समर्थक ने सीने पर गुदवाई तस्वीर

मध्य प्रदेश के गुना संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार के तौर पर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव भले ही हार गए हों, लेकिन उनके चाहनेवालों की दीवानगी में जरा भी कमी नहीं आई है। गुना में एक प्रशंसक ने अपने सीने पर सिंधिया की न केवल तस्वीर गुदवाई है, बल्कि उनकी हार से दुखी होकर शर्ट और चप्पल पहनना भी छोड़ दिया है।

Last updated

पश्चिम बंगाल में भाजपा के बंद से जनजीवन प्रभावित

पश्चिम बंगाल के संदेशखली में अपने कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने 12 घंटे के बंद का आह्वान किया है। बंद के चलते बशीरहाट उपमंडल में रेल सेवाएं बाधित हुईं और आम जनजीवन प्रभावित हुआ।

भगवा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने उत्तर 24 परगना में भ्याबला स्टेशन पर सुबह रेल ट्रैक पर धरना प्रदर्शन किया, जिससे सियालदाह-हसनाबाद मंडल में स्थानीय ट्रेन सेवाओं में व्यवधान पैदा हुआ।

Last updated

उप्र : डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से 4 की मौत

उत्तर प्रदेश के इटावा में सोमवार को डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से चार लोगों की मौत हो गई।

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. राम यश सिंह के मुताबिक, "इटावा के बलरई रेलवे स्टेशन पर रेलवे लाइन के किनारे खड़े चार लोगों की डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस की चपेट में आने से मौत हो गई। चारों मुजफ्फरपुर से बांद्रा (मुंबई) जा रही अवध एक्सप्रेस के यात्री थे। अवध एक्सप्रेस को बलरई रेलवे स्टेशन के लूप लाइन पर रोककर कानपुर की ओर से आ रही राजधानी एक्सप्रेस को पास कराया जा रहा था, तभी यह हादसा हो गया।"

उन्होंने बताया कि सभी मृतक कौशांबी जिले के रहने वाले हैं। ये सभी अवध एक्सप्रेस से सूरत मजदूरी करने जा रहे थे, तभी हादसे के शिकार हो गए। रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों को भी मामले की जानकारी दे दी गई है। मामले की जांच की जा रही है।

Last updated

बंगाल के राज्यपाल ने की पीएम मोदी से मुलाकात

बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा बंगाल बंद बुलाए जाने के बीच पश्चिम बंगाल के राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी ने आज पीएम मोदी से मुलाकात की। पीएम से मिलने के बाद राज्यपाल ने कहा , 'मैंने 9-10 जून या 14-15 जून को पीएम मोदी को मिलने के लिए कहा था क्योंकि मैं उन्हें शपथ ग्रहण के दिन व्यक्तिगत रूप से शुभकामना नहीं दे सकता, यह एक शिष्टाचार है।

Last updated

बंगाल में नियंत्रित है कानून और व्यवस्था : ममता सरकार

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी की सरकार ने राज्य में कानून और व्यवस्था की स्थिति 'नियंत्रण में होने' की बात को दोहराते हुए केंद्र सरकार से कहा है कि राज्य में मतदान के बाद हुई छिट-पुट झड़पों के खिलाफ दृढ़ और उचित कार्रवाई की गई है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा रविवार को जारी दिशानिर्देश के जवाब में राज्य के मुख्य सचिव मलय कुमार डे द्वारा हस्ताक्षरित पत्र में दावा किया गया कि झड़पों को 'कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा अंजाम दिया गया।'

Last updated

बालाकोट हमले के बाद से मोदी सरकार से संतुष्टि उच्चतम स्तर पर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के साथ संतुष्टि का स्तर इस साल 26 फरवरी के बालाकोट हवाई हमलों के बाद से उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है।

31 मई को किया गया आईएएनएस-सीवोटर पोल दर्शाता है कि 48.87 प्रतिशत उत्तरदाता भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार के साथ 'बहुत संतुष्ट' हैं।

Last updated