उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
बंगाल 
टॉप न्यूज़
live

Live: वेतन में हुई देरी तो पेड़ पर चढ़ा कर्मी, दी आत्महत्या करने की धमकी

आज की बड़ी खबरें 

बिहार के 5 शहरों में स्थापित होंगे वायु गुणवत्ता केंद्र : सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां शनिवार को कहा कि राज्य के पांच शहरों में वायु गुणवत्ता केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के सबसे प्रदूषित 20 शहरों में बिहार के भी तीन शहर पटना, गया और मुजफ्फरपुर शामिल हैं, जिसे सरकार ने चुनौती के रूप में लिया है।

वन एवं पर्यावरण संरक्षण मंत्रालय का भी दायित्व संभाल रहे मोदी ने यहां पत्रकारों से कहा, "राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद को इस साल नवंबर तक 16़ 96 करोड़ रुपये की लागत से पटना के अतिरिक्त मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर और दरभंगा में एक-एक वायु गुणवत्ता जांच केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।"

Last updated

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद उम्मीद थी कि देश पटरी पर लौट आएगा। चुनाव के दौरान चौपट हुई कानून व्यवस्था फिर से दुरुस्त हो जाएगी लेकिन देश भर से लगातार हिंसा की घटना आ रही है। वही पाकिस्तान की तरफ से शांति वार्ता के संकेत मिले हैं। देश भर की हर छोड़ी-बड़ी घटना से जुड़े रहने के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहिए।

Last updated

लोकसभा चुनाव में पराजय के लिए 2 नेतृत्व कोई कारण नहीं : पलनीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के संयुक्त समन्वयक ई.के. पलनीस्वामी ने शनिवार को इस बात से इनकार किया कि लोकसभा चुनाव में परायज के लिए पार्टी में दो नेतृत्व का होना जिम्मेदार रहा।

उन्होंने पार्टी में गुटबाजी की बातों को भी खारिज कर दिया। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक का नेतृत्व समन्वयक व उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम तथा पलनीस्वामी करते हैं।

Last updated

औली 200 करोड़ रुपये खर्च वाली शादी की मेजबानी को तैयार

उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र की पहाड़ियों में बसा शानदार हिल स्टेशन औली 200 करोड़ रुपये खर्च वाले विवाह की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है।

दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखने वाले विवादास्पद एनआरआई गुप्ता बंधुओं के दो बेटों की हाई-प्रोफाइल शादी यहीं होने जा रही है। इस विवाह समारोह पर 200 करोड़ रुपये का खर्च होने का अनुमान है।

अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी 18-20 जून को होनी तय हुई है, जबकि उनके छोटे भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक 20-22 जून को विवाह के बंधन में बंधेंगे।

Last updated

रांची में 30 हजार लोगों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे मोदी

Live: वेतन में हुई देरी तो पेड़ पर चढ़ा कर्मी, दी आत्महत्या करने की धमकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर झारखंड की राजधानी रांची में 30 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

देश भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के संचालन का काम देख रहे आयुष मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, "13 जून को रांची में मुख्य आयोजन का कर्टन रेजर आयोजित होगा। इसमें योग संस्थानों और गुरुओ के अलावा राज्य के कई गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे।"

Last updated

पटना में इंजीनियर 14 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 करोड़ बरामद

बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने शनिवार को पटना के पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता (एक्जीक्यूटिव इंजीनियर) सुरेश प्रसाद यादव और कैशियर अखिलेश कुमार को 14 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बाद में कार्यपालक अभियंता के घर से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गई।

Last updated

वेतन में देरी पर कर्मी पेड़ पर चढ़ा, दी आत्महत्या की धमकी

बंगाल के पुरुलिया नगरपालिका में एक संविदा कर्मचारी पेड़ पर चढ़ गया और उसने वहां से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी दी।

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 18 महीनों से वेतन का भुगतान न किए जाने पर व्यक्ति ने यह हरकत की।

पुलिस ने कहा, "अनुबंध के आधार पर काम करने वाला गजानन सूत्रधार नगरपालिका परिसर में आम के पेड़ पर चढ़ गया और उसने वेतन की मांग की व आत्महत्या करने की धमकी दी।"

बहुत समझाने और कोशिशों के बाद पुलिस व अग्निशमन सेवा के कर्मी उसे पेड़ से नीचे उतार सके। उन्होंने उसकी मांग को पूरा करने का वादा करके उसे किसी तरह नीचे आने के लिए मना लिया।

Last updated

गोवा हवाई अड्डे की सेवाएं 2 घंटे के लिए निलंबित

गोवा के डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी उड़ान संचालन को शनिवार दोपहर को दो घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया।

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मिग-29के विमान से जुड़ा एक वियोज्य ईंधन टैंक रनवे पर गिर गया, जिससे हर तरफ ईंधन फैल गया और लैंडिंग व टेक-ऑफ स्ट्रिप को मामूली नुकसान हुआ।

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण गोवा ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्विट कर कहा, "मिग सॉर्टी के दौरान रनवे पर जेटीसाइड ईंधन टैंक की वजह से गोवा हवाई अड्डे पर दो घंटे के लिए परिचालन बंद है। कृपया हमारे साथ सहयोग करें।"

Last updated

बलिदान चिन्ह पहनना धोनी का निजी फैसला : ले. जनरल चेरिश मैथसन

सेना के दक्षिण पश्चिमी कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन ने कहा है कि विश्व कप के दौरान अपने दस्ताने पर सेना का बलिदान चिन्ह पहनना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का निजी फैसला है

Last updated

कोहली के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन

इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विराट कोहली को आर्शीवाद देने के लिए उनके पूर्व स्कूल ने एक नायाब तरीका अपनाया है।

स्टार स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट करके बताया कि उत्तम नगर स्थित विशाल भारती स्कूल ने भारतीय कप्तान को आर्शीवाद देने के लिए लंदन में उनके लिए स्कूल की मिट्टी भेजी है।

Last updated

अलवर सामूहिक दुष्कर्म : थानागाजी एसएचओ के खिलाफ मामला दर्ज

अलवर में घटी सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद राजस्थान सरकार ने थानागाजी पुलिस थाने के प्रभारी (एसएचओ) के खिलाफ मामला दर्ज करने और सात अन्य पुलिसकर्मियों को हटाने के आदेश दिए हैं।

Last updated

केरल पहुंचा मानसून

एक सप्ताह की देरी के बाद मानसून जून 8 को केरल पहुंच गया है । भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। जिसके बाद दो दिन भारी बारिस के आसार हैं। तटीय इलाकों में भारी बारिसहोने की संभावना जताई जा रही है।

Last updated

सेना में शामिल हुए 382 आईएमए कैडेट

देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पासिंग आउट परेड के बाद शनिवार को कुल 382 कैडेटों को सेना में शामिल किया गया।

382 जेंटलमैन कैडेट्स (जीसीएस) के अलावा, अफगानिस्तान, भूटान, मालदीव, फिजी, मॉरीशस, पापुआ न्यू गिनी, टोंगा, लेसोथो और ताजिकिस्तान के नौ मित्र देशों से संबंधित 77 अन्य कैडेट्स भी संस्थान से पास आउट हुए।

Last updated

सास की पिटाई करने के आरोप में महिला गिरफ्तार

स्वतंत्रता सेनानी रह चुकी अपनी सास को पीटने के दौरान कैमरे में कैद हुई एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की पुष्टि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने शनिवार को की।

Last updated

जम्मू और कश्मीर में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पाखंडी गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले में खुद को 'पीर' बताने वाले एक पाखंडी को एक नाबालिग लड़की से कई बार दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

मामला प्रकाश में तब आया जब 13 वर्षीय किशोरी के घरवालों को उसके गर्भवती होने की बात पता चली। पुलिस के बयान के अनुसार, गर्भवती होने की जानकारी मिलते ही परिजनों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

Last updated

अलीगढ़ में मार दी गयी बच्ची की पहचान उजागर न करें मीडिया: NCPCR

मासूम ट्विंकल शर्मा की मौत के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कहा कि बच्ची की पहचान उजागर करना पॉक्सो कानून, 2012 की धारा 23 और जेजे कानून,2015 की धारा 74 के तहत दंडनीय अपराध है। इसलिए मीडिया को परामर्श दिया जाता है कि, ‘‘ रिपोर्टिंग करते समय बहुत ही सावधानी बरतें ताकि बच्ची की पहचान उजागर न हो, क्योंकि यह दंडनीय अपराध है।’’

Last updated

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्टी

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिख कर वार्ता की पेशकश की है। इमरान खान कश्मीर सहित कई मुद्दों पर वार्ता करना कहते हैं। यह पेशकश तब की गई है जब भारतीय विदेश मंत्रायल की ओर से कहा गया है कि बिश्केक शिखर सम्मेलन में भारत पाकिस्तान से बात नहीं करेगा।

Last updated

कोलकाता में 4.38 लाख रूपये के नकली नोट जब्त, 1 गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने 4.38 लाख रुपये के नकली भारतीय नोट जब्त किए हैं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पूर्व सूचना के आधार पर, अधिकारियों ने 31 वर्षीय आरोपी ईशाब अली को सियालदाह क्षेत्र से पकड़ा।

Last updated

बिहार में मौसम साफ, उमस भरी गर्मी

बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम साफ है तथा शनिवार को सुबह से ही तेज धूप निकली है। इस बीच शुक्रवार की तुलना में शनिवार को न्यूनतम तापमान में वृद्घि दर्ज की गई है तथा उमस भरी गर्मी का दौर जारी है। राजधानी पटना का शनिवार का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Last updated

जम्मू एवं कश्मीर में महिला मरीज का वीडियो वायरल, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में एक महिला मरीज का वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर जारी करने को लेकर चार डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला जब मेडिकल परीक्षण के लिए आई थी उस दौरान उसका वीडियो बना लिया गया था।

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

Last updated

जम्मू एवं कश्मीर में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू

सुरक्षाबलों ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद एक तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने वेरीनाग क्षेत्र के नौगाम गांव में घेराव और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा, "आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके में अतिरिक्त सैन्य बलों को भेजा गया है।"

Last updated