बंगाल 
बंगाल |Google
टॉप न्यूज़

Live: वेतन में हुई देरी तो पेड़ पर चढ़ा कर्मी, दी आत्महत्या करने की धमकी

आज की बड़ी खबरें 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बिहार के 5 शहरों में स्थापित होंगे वायु गुणवत्ता केंद्र : सुशील मोदी

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने यहां शनिवार को कहा कि राज्य के पांच शहरों में वायु गुणवत्ता केंद्र स्थापित किए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि विश्व स्वास्थ्य संगठन की रिपोर्ट के अनुसार दुनिया के सबसे प्रदूषित 20 शहरों में बिहार के भी तीन शहर पटना, गया और मुजफ्फरपुर शामिल हैं, जिसे सरकार ने चुनौती के रूप में लिया है।

वन एवं पर्यावरण संरक्षण मंत्रालय का भी दायित्व संभाल रहे मोदी ने यहां पत्रकारों से कहा, "राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद को इस साल नवंबर तक 16़ 96 करोड़ रुपये की लागत से पटना के अतिरिक्त मुजफ्फरपुर, गया, भागलपुर और दरभंगा में एक-एक वायु गुणवत्ता जांच केंद्र स्थापित करने के निर्देश दिए गए हैं।"

लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद उम्मीद थी कि देश पटरी पर लौट आएगा। चुनाव के दौरान चौपट हुई कानून व्यवस्था फिर से दुरुस्त हो जाएगी लेकिन देश भर से लगातार हिंसा की घटना आ रही है। वही पाकिस्तान की तरफ से शांति वार्ता के संकेत मिले हैं। देश भर की हर छोड़ी-बड़ी घटना से जुड़े रहने के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहिए।

लोकसभा चुनाव में पराजय के लिए 2 नेतृत्व कोई कारण नहीं : पलनीस्वामी

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और अन्नाद्रमुक के संयुक्त समन्वयक ई.के. पलनीस्वामी ने शनिवार को इस बात से इनकार किया कि लोकसभा चुनाव में परायज के लिए पार्टी में दो नेतृत्व का होना जिम्मेदार रहा।

उन्होंने पार्टी में गुटबाजी की बातों को भी खारिज कर दिया। सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक का नेतृत्व समन्वयक व उपमुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम तथा पलनीस्वामी करते हैं।

औली 200 करोड़ रुपये खर्च वाली शादी की मेजबानी को तैयार

उत्तराखंड के गढ़वाल क्षेत्र की पहाड़ियों में बसा शानदार हिल स्टेशन औली 200 करोड़ रुपये खर्च वाले विवाह की मेजबानी के लिए पूरी तरह से तैयार है।

दक्षिण अफ्रीका से ताल्लुक रखने वाले विवादास्पद एनआरआई गुप्ता बंधुओं के दो बेटों की हाई-प्रोफाइल शादी यहीं होने जा रही है। इस विवाह समारोह पर 200 करोड़ रुपये का खर्च होने का अनुमान है।

अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की शादी 18-20 जून को होनी तय हुई है, जबकि उनके छोटे भाई अतुल गुप्ता के बेटे शशांक 20-22 जून को विवाह के बंधन में बंधेंगे।

रांची में 30 हजार लोगों के साथ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर झारखंड की राजधानी रांची में 30 हजार लोगों के साथ योग करेंगे। अधिकारियों ने शनिवार को इसकी जानकारी दी।

देश भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम के संचालन का काम देख रहे आयुष मंत्रालय ने अपने बयान में कहा, "13 जून को रांची में मुख्य आयोजन का कर्टन रेजर आयोजित होगा। इसमें योग संस्थानों और गुरुओ के अलावा राज्य के कई गणमान्य लोग हिस्सा लेंगे।"

पटना में इंजीनियर 14 लाख रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार, 1 करोड़ बरामद

बिहार निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने शनिवार को पटना के पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता (एक्जीक्यूटिव इंजीनियर) सुरेश प्रसाद यादव और कैशियर अखिलेश कुमार को 14 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया। बाद में कार्यपालक अभियंता के घर से एक करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी बरामद की गई।

वेतन में देरी पर कर्मी पेड़ पर चढ़ा, दी आत्महत्या की धमकी

बंगाल के पुरुलिया नगरपालिका में एक संविदा कर्मचारी पेड़ पर चढ़ गया और उसने वहां से कूदकर आत्महत्या करने की धमकी दी।

पुलिस ने जानकारी देते हुए कहा कि पिछले 18 महीनों से वेतन का भुगतान न किए जाने पर व्यक्ति ने यह हरकत की।

पुलिस ने कहा, "अनुबंध के आधार पर काम करने वाला गजानन सूत्रधार नगरपालिका परिसर में आम के पेड़ पर चढ़ गया और उसने वेतन की मांग की व आत्महत्या करने की धमकी दी।"

बहुत समझाने और कोशिशों के बाद पुलिस व अग्निशमन सेवा के कर्मी उसे पेड़ से नीचे उतार सके। उन्होंने उसकी मांग को पूरा करने का वादा करके उसे किसी तरह नीचे आने के लिए मना लिया।

गोवा हवाई अड्डे की सेवाएं 2 घंटे के लिए निलंबित

गोवा के डाबोलिम अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सभी उड़ान संचालन को शनिवार दोपहर को दो घंटे के लिए निलंबित कर दिया गया।

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण (एएआई) के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि मिग-29के विमान से जुड़ा एक वियोज्य ईंधन टैंक रनवे पर गिर गया, जिससे हर तरफ ईंधन फैल गया और लैंडिंग व टेक-ऑफ स्ट्रिप को मामूली नुकसान हुआ।

भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण गोवा ने अपने आधिकारिक हैंडल से ट्विट कर कहा, "मिग सॉर्टी के दौरान रनवे पर जेटीसाइड ईंधन टैंक की वजह से गोवा हवाई अड्डे पर दो घंटे के लिए परिचालन बंद है। कृपया हमारे साथ सहयोग करें।"

बलिदान चिन्ह पहनना धोनी का निजी फैसला : ले. जनरल चेरिश मैथसन

सेना के दक्षिण पश्चिमी कमांड के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ (जीओसी-इन-सी) लेफ्टिनेंट जनरल चेरिश मैथसन ने कहा है कि विश्व कप के दौरान अपने दस्ताने पर सेना का बलिदान चिन्ह पहनना भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का निजी फैसला है

कोहली के स्कूल की मिट्टी पहुंची लंदन

इंग्लैंड एंड वेल्स में जारी विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे विराट कोहली को आर्शीवाद देने के लिए उनके पूर्व स्कूल ने एक नायाब तरीका अपनाया है।

स्टार स्पोर्ट्स ने शुक्रवार को एक ट्वीट करके बताया कि उत्तम नगर स्थित विशाल भारती स्कूल ने भारतीय कप्तान को आर्शीवाद देने के लिए लंदन में उनके लिए स्कूल की मिट्टी भेजी है।

अलवर सामूहिक दुष्कर्म : थानागाजी एसएचओ के खिलाफ मामला दर्ज

अलवर में घटी सामूहिक दुष्कर्म की घटना की जांच रिपोर्ट मिलने के बाद राजस्थान सरकार ने थानागाजी पुलिस थाने के प्रभारी (एसएचओ) के खिलाफ मामला दर्ज करने और सात अन्य पुलिसकर्मियों को हटाने के आदेश दिए हैं।

केरल पहुंचा मानसून

एक सप्ताह की देरी के बाद मानसून जून 8 को केरल पहुंच गया है । भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी है। जिसके बाद दो दिन भारी बारिस के आसार हैं। तटीय इलाकों में भारी बारिसहोने की संभावना जताई जा रही है।

सेना में शामिल हुए 382 आईएमए कैडेट

देहरादून में भारतीय सैन्य अकादमी (आईएमए) में पासिंग आउट परेड के बाद शनिवार को कुल 382 कैडेटों को सेना में शामिल किया गया।

382 जेंटलमैन कैडेट्स (जीसीएस) के अलावा, अफगानिस्तान, भूटान, मालदीव, फिजी, मॉरीशस, पापुआ न्यू गिनी, टोंगा, लेसोथो और ताजिकिस्तान के नौ मित्र देशों से संबंधित 77 अन्य कैडेट्स भी संस्थान से पास आउट हुए।

सास की पिटाई करने के आरोप में महिला गिरफ्तार

स्वतंत्रता सेनानी रह चुकी अपनी सास को पीटने के दौरान कैमरे में कैद हुई एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। इस बात की पुष्टि हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर ने शनिवार को की।

जम्मू और कश्मीर में नाबालिग से दुष्कर्म के आरोप में पाखंडी गिरफ्तार

जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले में खुद को 'पीर' बताने वाले एक पाखंडी को एक नाबालिग लड़की से कई बार दुष्कर्म करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शनिवार को पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

मामला प्रकाश में तब आया जब 13 वर्षीय किशोरी के घरवालों को उसके गर्भवती होने की बात पता चली। पुलिस के बयान के अनुसार, गर्भवती होने की जानकारी मिलते ही परिजनों ने आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

अलीगढ़ में मार दी गयी बच्ची की पहचान उजागर न करें मीडिया: NCPCR

मासूम ट्विंकल शर्मा की मौत के बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने कहा कि बच्ची की पहचान उजागर करना पॉक्सो कानून, 2012 की धारा 23 और जेजे कानून,2015 की धारा 74 के तहत दंडनीय अपराध है। इसलिए मीडिया को परामर्श दिया जाता है कि, ‘‘ रिपोर्टिंग करते समय बहुत ही सावधानी बरतें ताकि बच्ची की पहचान उजागर न हो, क्योंकि यह दंडनीय अपराध है।’’

इमरान खान ने पीएम मोदी को लिखी चिट्टी

सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्टी लिख कर वार्ता की पेशकश की है। इमरान खान कश्मीर सहित कई मुद्दों पर वार्ता करना कहते हैं। यह पेशकश तब की गई है जब भारतीय विदेश मंत्रायल की ओर से कहा गया है कि बिश्केक शिखर सम्मेलन में भारत पाकिस्तान से बात नहीं करेगा।

कोलकाता में 4.38 लाख रूपये के नकली नोट जब्त, 1 गिरफ्तार

कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने 4.38 लाख रुपये के नकली भारतीय नोट जब्त किए हैं और एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी। पूर्व सूचना के आधार पर, अधिकारियों ने 31 वर्षीय आरोपी ईशाब अली को सियालदाह क्षेत्र से पकड़ा।

बिहार में मौसम साफ, उमस भरी गर्मी

बिहार की राजधानी पटना तथा इसके आसपास के क्षेत्रों में मौसम साफ है तथा शनिवार को सुबह से ही तेज धूप निकली है। इस बीच शुक्रवार की तुलना में शनिवार को न्यूनतम तापमान में वृद्घि दर्ज की गई है तथा उमस भरी गर्मी का दौर जारी है। राजधानी पटना का शनिवार का न्यूनतम तापमान 29.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू एवं कश्मीर में महिला मरीज का वीडियो वायरल, 4 के खिलाफ मामला दर्ज

जम्मू एवं कश्मीर के राजौरी जिले में एक महिला मरीज का वीडियो बनाने और सोशल मीडिया पर जारी करने को लेकर चार डॉक्टरों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। महिला जब मेडिकल परीक्षण के लिए आई थी उस दौरान उसका वीडियो बना लिया गया था।

पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

जम्मू एवं कश्मीर में मुठभेड़ के बाद तलाशी अभियान शुरू

सुरक्षाबलों ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ के बाद एक तलाशी अभियान शुरू किया।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने वेरीनाग क्षेत्र के नौगाम गांव में घेराव और तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। उन्होंने कहा, "आतंकवादियों का पता लगाने के लिए इलाके में अतिरिक्त सैन्य बलों को भेजा गया है।"

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com