उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
धोनी के घर चोरी
धोनी के घर चोरी|Google
टॉप न्यूज़

धोनी के घर हुई थी चोरी, खबर फैलने से पहले पुलिस ने चोरों को धरदबोचा

धोनी के घर हुई चोरी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मई महीने के पहले दिन यानि एक मई को इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के घर एक घटना घटी। लेकिन यह खबर मीडिया तक नहीं पहुंच सकी। दरअसल महेंद्र सिंह धोनी के दिल्ली से सटे नोएडा स्थित घर पर चोरी हुई थी। इस घटना के बाद पुलिस तुरंत कार्यवाई में जुट गई और आज इस घटना के जुड़े तीन गुनहगारों को पुलिस ने पकड़ लिए है। हालांकि पुलिस ने कार्यवाई में थोड़ी देर लगा दी लेकिन अपराधियों को पकड़ किया गया है।

दरअसल, नोएडा पुलिस ने महेंद्र सिंह धोनी के घर में हुई चोरी में कथित रूप से शामिल तीन लोगों को आज गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने खुद इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि सेक्टर 104 स्थित किराये पर चढ़े धोनी के घर में अप्रैल में वारदात को अंजाम दिया गया था। आरोपियों ने इसके अलावा अन्य कई घरों में भी चोरी की है।

नोएडा पुलिस

घर से इन सामानों की हुई चोरी

धोनी का नोएडा स्थित घर किराए पर दिया हुआ है। इस घर में विक्रम सिंह रहते हैं। विक्रम सिंह के अनुसार मई महीने में घर के मरम्मत का काम चल रहा था। हम लोग कुछ दिन के लिए पास वेक फ्लैट में शिफ्ट हो गए थे। मरम्मत की वजह से घर का सामान बिखरा पड़ा था। चोर ने कई घरेलु सामान चोरी क्र लिए। हमने FIR दर्ज कराया है। हमारे घर से LED टीवी, लैपटॉप, लाइट जैसे कई घरेलु सामान गायब है।

आरोपी के पास से नौ बैटरी, तीन इंवर्टर, पांच लैपटॉप और पांच एलईडी बरामद हुए हैं।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, “आरोपी क्षेत्र में सामान बेचने का दिखावा कर खाली मकानों की टोह लेते थे। ये लोग उन मकानों की तलाश करते थे, जहां कोई लाईट नहीं जलती थी। घर में कोई है या नहीं यह जानने के लिए आरोपी कई बार घर की घंटी भी बजाते थे, ये लोग पूरी तरह से सुनिश्चित होने के बाद दरवाजा तोड़ घर में चोरी करते थे। गुरुवार को तीनों आरोपी राहुल, बबलु, इकलाख को गिरफ्तार किया गया।”

नोएडा पुलिस

धोनी से क्या है रिश्ता

इस मामले का धोनी से कोई लेना देना नहीं है। इस घर को धोनी ने विक्रम सिंह नाम के एक शख्स को किराये पर दे रखा है। फ़िलहाल धोनी वर्ल्ड कप मैच में बिजी हैं। भारत दक्षिण अफ्रीका के साथ अपना पहला मैच जीत चुकी है और धोनी टीम इंडिया के साथ दूसरे मैच के लिए लंदन में हैं।