प्रशांत किशोर-ममता बनर्जी
प्रशांत किशोर-ममता बनर्जी|Google
टॉप न्यूज़

Live: मोदी और नीतीश कुमार को कुर्सी तक पहुंचाने वाले प्रशांत किशोर अब ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे

आज की बड़ी खबरें - 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

शिवसेना सांसद संजय राउत बोले, हमें चाहिए डिप्टी स्पीकर का पद

नवनिर्वाचित शिवसेना सांसद संजय राउत ने लोकसभा के डिप्टी स्पीकर पद के लिए पार्टी की तरफ से दावेदारी पेश की है। उन्होंने कहा है कि ये पद शिवसेना को ही मिलना चाहिए। उन्होंने कहा, हमारी ये डिमांड नहीं है, ये हमारा नेचुरल क्लेम और हक है।

राममंदिर इस बार

संजय राउत ने कहा मुझे लगता है कि इस बार राम मंदिर का निर्माण शुरू हो जाएगा क्योंकि अगर हम अब नहीं करेंगे तो देश हम पर भरोसा करना बंद कर देगा। अब बीजेपी के पास 303 सांसद हैं, शिवसेना के पास 18 हैं, एनडीए के पास 350 से ज्यादा हैं, मंदिर बनाने के लिए और क्या चाहिए?

पीएम मोदी से मिले कमलनाथ

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Twitter

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है। बताया जा रहा है कमलनाथ ने पीएम मोदी के आवास पर जा कर उनसे मुलाकात, दोनों राज्य की स्थिति पर विचार करेंगे।

गृह मंत्री ने बुलाई बैठक

गृह मंत्रालय में आंतरिक सुरक्षा पर उच्च स्तरीय बैठक संपन्न हुआ। गृह मंत्री अमित शाह, एनएसए अजीत डोभाल और गृह सचिव राजीव गौबा बैठक में उपस्थित थे।

निपाह : केरल में 6 लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव

केरल में एक युवक के निपाह वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद जिन संभावित पीड़ित लोगों के नमूने निपाह की जांच के लिए भेजे गए थे, उनमें से छह लोगों की निपाह जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

9 जून को तिरुपति जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी

जगनमोहन रेड्डी और प्रधानमंत्री मोदी 
जगनमोहन रेड्डी और प्रधानमंत्री मोदी  Twitter

आंध्र प्रदेश के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी 9 जून को पीएम नरेंद्र मोदी की अगवानी करेंगे और साथ तिरुमाला मंदिर भी जाएंगे।

अब पछताने से क्या होगा, जब चिड़िया चुग गई खेत : मायावती

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को गरीब और बेरोजगारों पर तंज कसते हुए कहा कि अब पछताने से क्या होगा, जब चिड़िया चुग गई खेत।

पंजाब में बगावत

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से नाराज चल रहे कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू, मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार को कैबिनेट की बैठक से नदारद रहे।

लोकसभा चुनावों के बाद कैबिनेट की यह पहली बैठक है। अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में बैठक में मंत्रीमंडलीय विभागों में बदलाव जैसे महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा सकते हैं।

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ममता बनर्जी के लिए काम करेंगे

राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की और उनके साथ काम करने के लिए सहमत हो गए। प्रशांत किशोर एक महीने के बाद आधिकारिक तौर पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ काम करना शुरू कर देंगे।

चीनी नेता ली शी की सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के नेता ली शी अपनी आठ सदस्यीय चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत दौरे पर हैं। यहां आज उन्होंने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की । इससे पहले उन्होंने विदेश मंत्री एस जयशंकर से भी मुलाकात की थी।

तेलंगाना : 12 कांग्रेस विधायक चाहते हैं टीआरएस में विलय

तेलंगाना में 12 कांग्रेस विधायकों ने गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष से कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) को सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) में विलय करने का आग्रह किया।

सदन में मुख्य विपक्षी कांग्रेस के 12 सदस्य हैं। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष पी. श्रीनिवास रेड्डी से मुलाकात की और टीआएएस में सीएलपी में विलय को लेकर एक पत्र सौंपा। वह बाद में मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के आधिकारिक आवास प्रगति भवन गए।

कर्मचारी ना दे सम्मान तो मारिए जूता : भाजपा विधायक

उत्तर प्रदेश के ललितपुर जिले की सदर विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक रामरतन कुशवाहा का एक विवादित बयान सामने आया है।

गुरुवार को महरौनी कस्बे में आयोजित पार्टी के एक अभिनंदन समारोह में रामरतन कुशवाहा ने कहा, "अधिकारी और कर्मचारी यदि सम्मान न दे तो उसे जूता मारिए।"

भारत के साथ सहयोग में बिम्सटेक दुरुस्त, सार्क को समस्या : जयशंकर

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने गुरुवार को कहा कि भारत के आशावादी आर्थिक सहयोग के नजरिये को लेकर बिम्सटेक नेताओं की ऊर्जा और मानसिकता दुरुस्त है, जबकि सार्क के साथ समस्या है। उन्होंने यह बात स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान के संदर्भ में कही।

उन्होंने कहा कि इसी वजह से बिम्सटेक के नेताओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में पिछले महीने आमंत्रित किया गया।

लोकसभा चुनाव परिणाम के बाद हर रोज देश की राजनीति में नए बदलाव आ रहे हैं। नेताओं की बयानबाजी और कामकाज दोनों रफ़्तार पकड़ चुकी हैं। भारतीय जनता पार्टी ने 17वीं लोकसभा को जन आकांक्षाओं की पूर्ति का वर्ष करार दिया है। तो विपक्षी खेमें में हार पर अब भी मंथन जारी है। ऐसे ही राजनीति से जुड़ी हर अपडेट के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग पर बने रहिए।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com