उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ईद मुबारक
टॉप न्यूज़
live

Live Eid 2019: आज देश मना रहा है ईद का जश्न, मुबारकबाद का दौर शुरू 

पहली बार ईद उल-फितर 624 ईस्वी में मनाया गया था। 

4 जून को ईद का चाँद नज़र आने के बाद आज देश भर में ईद का त्यौहार मनाया जा रहा। इस मौके पर मुस्लिम समुदाय के लोग नमाज पढ़ कर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद देते हैं, गले मिलते हैं और अमन-चैन की दुआ मांगते हैं।

दिल्ली की प्रसिद्ध जामा मस्जिद पर लाखों लोग इक्कठा होते हैं और साथ मिलकर नमाज अदा करते हैं। देश के तमाम बड़ी हस्तियों ने भी आज देशवाशियों को ईद की मुबारकबाद दी। और देश के हर कोने से ईद के जश्न की खूबसूरत तस्वीरें देखने को मिली।

Last updated

शरहद पर ईद

Last updated

शरहद पर ईद

सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भारत-बांग्लादेश सीमा पर बांग्लादेशी बॉर्डर गार्ड्स के साथ मिठाई बांट कर ईद मनाई

Last updated

हैदराबाद में ईद

Last updated

गुजरात में ईद

क्रिकेटर यूसुफ पठान आज ईद उल फितर पर ताइफ नगर मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद लोगों का अभिवादन करते हुए । गु

Last updated

जम्मू के ईदगाह में लोग आज ईद उल फितर पर नमाज अदा करते हुए।

Last updated

मध्य प्रदेश में मनी ईद

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ईद पर नागरिकों, विशेषकर मुस्लिम धर्मावलम्बियों को बधाई और शुभकामनाएं देते हुए कहा, "इबादत के पवित्र माह के बाद सब मिलकर खुदा से मानवता के लिए सुख-शांति, समृद्धि और इबादत करने वालों को बरक्कत देने की दुआ मांगे।"

कमलनाथ ने कहा, "प्रदेश और हर नागरिक खुशहाल रहे। ईद की खुशी जीवन में हमेशा बनी रहे, यही कामना है।"

Last updated

बिहार में मना ईद का त्यौहार

Last updated

नमाज अदा करते आजम खान

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने रामपुर के ईदगाह पर नमाज अदा किया।

Last updated

नेताओं ने पढ़ा नमाज

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आज़ाद और भाजपा के शाहनवाज़ हुसैन ने आज ईद के मौके पर संसद मार्ग पर एक मस्जिद में नमाज़ अदा की।

Last updated

कारगिल में शियाओं ने मनाई ईद, सुन्नी बुधवार को मनाएंगे

जम्मू एवं कश्मीर के कारगिल जिले के शिया मुस्लिम समुदाय ने मंगलवार को रमजान के रोजों के समापन के साथ ईद-उल-फितर मनाया।

कारगिल जिले में शिया समुदाय के मौलवियों ने सोमवार को घोषणा की थी कि ईद का चांद दिख गया है, और रमजान के अंत की घोषणा की जाती है।

दूसरी ओर, कारगिल का सुन्नी मुस्लिम समुदाय, जो कश्मीर घाटी से भावनात्मक रूप से बेहतर जुड़ा हुआ है, उन्होंने बुधवार को राज्य के बाकी हिस्सों में ईद का त्यौहार मनाने का फैसला किया है।

Last updated

ईद-उल-फितर के मौके पर शेयर बाजार बंद

देश के प्रमुख शेयर बाजार ईद-उल-फितर के मौके पर बुधवार को बंद हैं। नियमित कारोबार के लिए शेयर बाजार 6 जून को खुलेंगे। इससे पहले मंगलवार को शेयर बाजार में नियमित कारोबार हुआ था।

मंगलवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स 184.08 अंकों की गिरावट के साथ 40,083.54 पर बंद हुआ। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 66.90 अंकों की गिरावट के साथ 12,021.65 पर बंद हुआ था।

Last updated

प्रधानमंत्री मोदी ने ईद की मुबारकबाद दी

Last updated

भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ईद की मुबारकबाद दी

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बुधवार को ईद के मौके पर ईद की मुबारकबाद देते हुए कहा कि सभी देशवासियों, खास तौर से देश और विदेश के हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों, को ईद मुबारक। रमज़ान के महीने के समापन का यह त्योहार परोपकार और भाईचारे की भावना में हमारे विश्वास को मजबूत बनाता है। यह शुभ दिन हम सब के परिवारों में खुशियां, शांति और समृद्धि लाए।

Last updated