सियाचिन पहुंचे राजनाथ सिंह
सियाचिन पहुंचे राजनाथ सिंह|Twitter
टॉप न्यूज़

Live: सियाचिन पहुंचे राजनाथ सिंह, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

आज की बड़ी खबरें -

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

सियाचिन में राजनाथ सिंह

देश के नए नवेले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज दुनिया के सबसे ऊँचे युद्ध क्षेत्र सियाचिन ग्लेशियर जाएगें। यहां वो सेना के सभी वरिष्ठ अधिकारीयों से मिलेगें। इस मौके पर उनके साथ थल सेना अध्यक्ष विपिन रावत भी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा राजनाथ सिंह श्रीनगर का दौरा करेंगे।

साइकिल से मंत्रालय पहुंचे मोदी के मंत्री

विश्व साइकिल दिवस के मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन आज साइकिल पर सवार होकर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय पहुंचे।

मयावती ने बुलाई बैठक

बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती ने आज दिल्ली में पार्टी नेताओं की बैठक बुलाई है। इस बैठक में मायावती लोकसभा चुनाव में मिली हार के बारे में चर्चा करेंगी। बैठक में बसपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे। इस बैठक में मायावती कई अहम फैसले ले सकती हैं।

स्मृति ईरानी ने संभाला कार्यभार

केजरीवाल का इलेक्शन प्लान

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनाव से पहले महिलाओं को एक बड़ा तोहफा दिया है। उन्होंने कहा दिल्ली की सभी डीटीसी बसों, क्लस्टर बसों और मेट्रो ट्रेनों पर महिलाओं को मुफ्त यात्रा करने की अनुमति दी जाएगी, ताकि उन्हें सुरक्षित यात्रा का अनुभव हो और वे परिवहन के साधनों तक पहुंच सकें।

NSA अजीत डोभाल को मिलेगा कैबिनेट मंत्री का दर्जा

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल को मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा। उनकी नियुक्ति पांच साल के लिए होगी।

सियाचिन पहुंचे राजनाथ सिंह, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सियाचिन के दौरे पर हैं जहां उन्होंने देश की सेवा करते हुए अपने प्राणों की आहूति देने वाले शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। राजनाथ सिंह ने कहा "सियाचिन ग्लेशियर का बचाव करते हुए अब तक 1100 से अधिक सैनिकों ने बलिदान दिया है। राष्ट्र हमेशा उनकी सेवा और बलिदान का ऋणी रहेगा।"

लोकसभा चुनाव 2019 के नतीजे के बाद भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने अपना कार्यभार संभालना शुरू कर दिया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज सियाचिन के दौरे पर हैं और पार्टी के अन्य नेता भी एक्टिव मोड में दिखाई दे रहे हैं। वहीं विपक्षी पार्टी बसपा आज हार पर मंथन करने जा रही है। सपा नेता आजम खान ने इस्तीफे की पेशकश की है। ऐसे ही देश की राजनीति से जुड़े हर अहम खबर की अपडेट के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग से जुड़े रहिए।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com