उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया 
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया |Google
टॉप न्यूज़

दिल्ली विधानसभा चुनाव: अरविन्द केजरीवाल ने खोली वादों की पोटली, महिलाओं के लिए खास ऐलान 

दिल्ली की महिलाओं के लिए सीएम का तोहफा।  

Uday Bulletin

Uday Bulletin

दिल्ली लोकसभा चुनाव में भले ही आम आदमी पार्टी ने अपना खाता तक नहीं खोला हो लेकिन विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए दिल्ली के मुख्य मंत्री अरविन्द केजरीवाल ने अभी से ही वादों का पिटारा खोलनी शुरू कर दिया है। दिल्ली सरकार से महिलाओं को चुनावी तोहफा देते हुए एक बड़ा ऐलान किया है। दिल्ली सरकार ने महिलाओं को सभी डीटीसी बसों, क्लस्टर बसों और मेट्रो ट्रेन में मुफ्त यात्रा करने की अनुमति दी है। मुख्यमंत्री ने कहा महिलाओं की यात्रा का पूरा खर्च दिल्ली सरकार उठाएगी और इस योजना को अगले दो -तीन महीने में शुरू कर दिया जाएगा।

महिलाओं के लिए खास पहल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा महिलाएं पब्लिक ट्रांसपोर्ट में यात्रा करती हुई ज्यादा सुरक्षित अनुभव करती हैं। लेकिन कई बार ऊंची कीमतों की वजह से वह यात्रा करने में सक्षम नहीं हो पाती इसलिए हमारी सरकार ने यह कदम उठाया है।

केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा -

शुरू में हमने केंद्र सरकार को टिकटों की कीमतों में वृद्धि नहीं करने के लिए कहा था, वे सहमत नहीं हुए। उन्होंने कहा कि हमने केंद्र को कहा कि हमारी 50-50 की साझेदारी रहेगी, चलिए बढ़ी हुई कीमतों पर 50-50 की सब्सिडी देते हैं, लेकिन वे सहमत नहीं थे। अब दिल्ली सरकार खुद इसका किराया वहन करेगी। हम क्या करने जा रहे हैं हमें इसके लिए मंजूरी लेने की आवश्यकता नहीं है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल

जब मुख्यमंत्री से पूछा गया कि क्या उनका यह फैसला आने वाले चुनाव को देखते हुए लिया गया है ? तो उन्होंने कहा दिल्ली सरकार लगातार अच्छा काम कर रही है, चाहे वो पानी हो या बिजली या सरकारी स्कूल। मेट्रो में महिलाओं के लिए की गई यह पहली उसी का रूप है।

सक्षम महिलाओं से अपील

मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा कि "हम किसी पर भी सब्सिडी नहीं लगा सकते। लेकिन जो महिलाएं मेट्रो का किराया देने में समर्थ हैं उनसे अपील हैं कि वो सब्सिडी छोड़ दें और टिकट खरीदें।”

मुख्यमंत्री ने कहा "मैंने दिल्ली परिवहन के अधिकारियों को डीटीसी और मेट्रो को मिलाकर विस्तार में एक प्रपोजल बनाने के लिए कहा है इसमें एक हफ्ते का समय लग सकता है। सरकार और नयी बसें खरीद रही है। योजना जल्द शुरू होगी।”