उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ
टॉप न्यूज़

Live: योगी ने लगाई मोबाइल फोन पर पाबंदी, अब नहीं होगा फ़ोन का इस्तेमाल  

बीजेपी नेता ने संभाला मंत्रालय 

सोनिया गांधी संसदीय दल की अध्यक्ष बनी रहेंगी

आज सेंट्रल हॉल में कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की बैठक में सोनिया गांधी को एक बार फिर संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। इस बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत पार्टी के वरिष्ठ नेता मौजूद थे। फिर से नेता चुने जाने पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस को वोट करने वालों का धन्यवाद किया।

Last updated

रक्षा मंत्री से मिलने पहुंची वित्त मंत्री

एक दिन पहले वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाल चुकी निर्मला सीतारमण आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने पहुंची।

Last updated

कांग्रेस CPP बैठक की बड़ी बातें

  1. कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी।
  2. सोनिया गांधी पर अब लोकसभा का नेता चुनने की जिम्मेदारी होगी।
  3. CPP की अध्यक्ष चुनी जाने के बाद सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी की तारीफ करते हुए कहा, राहुल ने लोकसभा चुनाव में काफी आक्रमक तरीके से चुनाव लड़ा। राहुल दूरदर्शी नेता हैं। "
  4. राहुल गांधी ने इस बैठक में कहा कि हमारे 52 सांसद एक एक इंच की लड़ाई लड़ेगें और जीतेंगे।

Last updated

गृह मंत्रालय पहुंचे अमित शाह

Last updated

राजनाथ सिंह ने संभाला, रक्षा मंत्री का पदभार

Last updated

नरेंद्र सिंह तोमर पहुंचे कृषि और किसान कल्याण मंत्रालय

Last updated

गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी और नित्यानंद राय कार्यभार संभालते हुए

Last updated

विदेश मंत्री एस शंकर

चीन के विदेश मंत्री Wang Yi ने भारत के नए विदेश मंत्री एस शंकर को बधाई दी है और कहा है कि चीन में बतौर भारतीय राजदूत काम कर चुके जयशंकर ने दोनों देशों के संबंधों के लिए अच्छा काम किया है।

Last updated

रक्षा मंत्री का पद संभालते ही शुरू हु बैठकों का सिलसिला

पदभार संभालते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे अपने अधीन आने वाले सभी डिवीजनों और विभागों पर विस्तृत प्रस्तुतियाँ दें और वांछित परिणाम प्राप्त करने के लिए समयबद्ध लक्ष्य निर्धारित करें।

Last updated

कांग्रेस लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष के लिए दावा नहीं करेगी

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि जरूरी 54 लोकसभा सीटों से दो सीटें कम होने के कारण वह लोकसभा में विपक्ष के नेता पद के लिए दावा नहीं करेगी।

पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, "लोकसभा में जरूरी 54 सीटों से दो सीटें कम होने के कारण हम लोकसभा में विपक्ष के नेता पद के लिए दावा नहीं करेंगे।"

Last updated

योगी ने लगाई मोबाइल फोन पर पाबंदी

UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंत्रिमंडल की बैठकों समेत उनकी सभी आधिकारिक बैठकों में मोबाइल फोन के प्रयोग पर पाबंदी लगा दी है।

यह निर्णय हैकिंग और इलेक्ट्रॉनिक जासूसी खतरों को भी ध्यान में रखते हुए लिया गया है। पहले मंत्रियों को मोबाइल फोन लाने की इजाजत थी, लेकिन उन्हें फोन को साइलेंट मोड पर रखना होता था।

Last updated

2019 के लोकसभा चुनाव नतीजों के बाद देश की राजनीति हर रोज नई करवट ले रही है। NDA जीत के बाद उत्साहित है और UPA लगातार दूसरी बड़ी हार के बाद मंथन कर रही है। इसी बीच UPA सहित अन्य विपक्षी दलों में आंतरिक कलह की खबरें भी आ रही है। आज दिन भर के पोलिटिकल न्यूज़ अपडेट के लिए हमारे साथ लाइव ब्लॉग में बने रहिए।

Last updated