उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
किरेन रिजिजू
किरेन रिजिजू
टॉप न्यूज़

मोदी कैबिनेट में शामिल हुए नार्थ क्षेत्र के दो मंत्री , निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका 

मोदी कैबिनेट में शामिल हुए नार्थ क्षेत्र के दो मंत्री , निभाएंगे महत्वपूर्ण भूमिका 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राष्ट्रपति भवन परिसर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित 58 मंत्रियों पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। इस दौरान मोदी के अलावा 24 ने कैबिनेट मंत्री के रूप में, 9 ने स्वतंत्र प्रभार और 24 ने राज्य मंत्री के रूप में शपथ ली। शाम सात बजे शुरू हुआ शपथ ग्रहण समारोह करीब नौ बजे तक चला।

मोदी कैबिनेट में इसबार नार्थ क्षेत्र के दो मंत्रियों को भी जगह मिली है। किरेन रिजिजू और रामेश्वर तेली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई सरकार में मंत्री हैं।

पिछली मोदी सरकार में किरेन रिजिजू और राजेन गोहेन दोनों पूर्वोत्तर क्षेत्र से मंत्री थे।

वहीं अभी असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनावाल 22 मई 2016 तक मोदी के पहले कार्यकाल में राज्य मंत्री थे। उन्होंने उसी साल 24 मई को राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी।

पिछली सरकार में रिजिजू (48) गृह राज्य मंत्री थे। 17वीं लोकसभा चुनाव में रिजिजू ने कांग्रेस उम्मीदवार और दो-बार पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके नबाम तुकी को 1,67,132 मतों के अंतर से हराकर अरुणाचल प्रदेश पश्चिम की सीट पर जीत दर्ज की।

दो बार के सांसद तेली ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पबन सिंह घटोवार को पराजित कर पूर्वी असम में अपने डिब्रूगढ़ सीट को कायम रखा।