उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
जहरीली शराब पीने से हुई 5 लोगों की मौत
जहरीली शराब पीने से हुई 5 लोगों की मौत|Google

Live जहरीली शराब मामला : मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई 16 , मुठभेड़ के बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार 

उत्तर प्रदेश में बरकरार है शराब का कहर। 

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में एक बार फिर जहरीली शराब के नशे से 10 लोगों की मौत हो गई है। यह मामला रामनगर थानाक्षेत्र का बताया जा रहा है। पुलिस के अनुसार जिस शराब को पीने से 10 लोगों की मौतें हुई हैं, उसे देशी शराब के एक स्थानीय ठेके से खरीदा गया था। इस घटना में मारे गए 4 लोग एक ही परिवार के थे।

Last updated

मुठभेड़ के बाद मुख्य आरोपी गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बाराबंकी में हुए जहरीली शराब के मामले के मुख्य आरोपी पप्पू जायसवाल को बुधवार तड़के एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया। यहां जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई थी।

यहां अमरई कुंड के निकट दोनों पक्षों में गोलीबारी हुई जिसमें जायसवाल के पैर में गोली लग गई। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शराब की दुकान पर बैठने वाले सुनील जायसवाल और पीतांबर को मंगलवार शाम गिरफ्तार कर लिया गया था। दुकान का मालिक दानवीर सिंह अभी भी फरार है।

Last updated

बाराबंकी मामले में सीओ, इंपेक्टर समेत 11 पर गिरी गाज

जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस प्रकरण में पुलिस महानिदेशक (आईजी) ओपी सिंह ने क्षेत्राधिकारी (सीओ) पवन गौतम और पुलिस निरीक्षक रामनगर राजेश कुमार सिंह को निलंबित कर दिया है। उधर, बाराबंकी के जिलाधिकारी उदयभानु त्रिपाठी ने अब तक पांच लोगों के मरने की पुष्टि की है।

Last updated

घर में नहीं बचा कोई कंधा देने वाला

रमेश की पत्नी रामावती ने बताया कि घर में शव को कंधा देने वाला भी कोई नहीं बचा। ग्रामीणों का आरोप है कि दानवीर सिंह की नकली शराब बनाने की एक अवैध फैक्ट्री है। यह नकली शराब उसकी सरकारी ठेके वाली दुकान पर बेची जाती है।

Last updated

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचा मामला

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मामले पर संवेदना व्यक्त की है और आबकारी विभाग के प्रमुख सचिव को जांच के आदेश दिए हैं।

Last updated

पुलिस की कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी के पीआरओ शैलेन्द्र आजाद के मुताबिक, "मरने वालों में एक ही परिवार के चार लोग - रमेश कुमार, सोनू, मुकेश और छोटेलाल तथा एक अन्य व्यक्ति महेंद्र की मौत हो गई है।"

Last updated

यूपी में शराब का कहर

बताया जा रहा है कि शराब से मरने लोगों ने सोमवार की रात रानीगंज कस्बा स्थित देशी शराब की दुकान से शराब खरीद कर पी थी। सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर सीएचसी पर ले जाया गया। जहां से उन्हें जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिसमें से चार लोगों की जिला अस्पताल में ही मौत हो गई।

Last updated

पहले भी हुई है शराब से मौत

11 जनवरी 2018 को जिले के देवा और रामनगर क्षेत्र में 24 घंटे के अंदर 11 लोगों की मौत हुई थी। सभी को पेट दर्द व उल्टी-दस्त की शिकायत पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र व जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। प्रथम²ष्टया मौतों का कारण जहरीली शराब अथवा स्प्रिट का सेवन बताया जा रहा था।

Last updated

शराब की घटना पर लेखपाल, सदर बडेल कहते हैं

"मुझे जानकारी मिली है कि रामनगर में आठ लोगों की मौत हो गई है। आज, 3 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जिनमें से एक व्यक्ति का निधन हो गया है।"

Last updated

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार को जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में मंगलवार को जहरीली शराब पीने से एक ही परिवार के चार लोगों समेत पांच व्यक्तियों की मौत हो गई। ये मामले रामनगर थानाक्षेत्र के अलग-अलग गांवों के हैं।

Last updated