उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पीएम मोदी की काशी यात्रा 
पीएम मोदी की काशी यात्रा |Google
टॉप न्यूज़

नमो-नमो से गूंज उठा काशी, महादेव की शरण में जब पहुंचे नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री 

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने से पहले नरेंद्र मोदी आज वाराणसी पहुंच गए हैं।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

30 मई को नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वाराणसी के नवनिर्वाचित सांसद नरेंद्र मोदी आज शपथ से पहले पहली बार अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा करने पहुंचे। जहां उनके स्वागत में उत्तर पदेश के राज्यपाल रामनाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पांडेय मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर वाराणसी में कई जगहों पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। राधा-रानी के नाटकों और रामलीना ने प्रधानमंत्री मोदी के दौरे को और भी खास बना दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने वाराणसी पहुंचकर सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया और विशेष पूजा की। इसके बाद मोदी ने वाराणसी के भाजपा कार्यकतार्ओं को संबोधित किया। इस दौरान कई जगह लोग उनका पुष्पों से स्वागत करते हुए दिखाई दिए। जगह-जगह सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये गए।

जीत के बाद वाराणसी में पीएम नरेंद्र मोदी LIVE

वाराणसी में प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के मद्देनजर सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किये गये हैं। मोदी के आने-जाने के मार्ग में अर्धसैनिक और विशेष सुरक्षा दलों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया हैं। वारणसी के जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा को लेकर हमने सुरक्षा के भारी बंदोबस्त किये हैं। सिंह ने पुलिस अधीक्षक आनंद कुलकर्णी के साथ मोदी की यात्रा से जुड़ी सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 2014 से अब तक 20वीं बार वाराणसी पहुंचे हैं और महादेव के दरबार में पीएम की यह चौथी यात्रा है। इससे पहले साल 2014 में, 2017 में और 2019 में प्रधानमंत्री यहां आ चुके हैं।

पूजा के बाद पीएम मोदी की आभार यात्रा

काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी किया। बीजेपी ने इस यात्रा को आभार यात्रा का नाम तो दिया है लेकिन यह पीएम मोदी का एक बड़ा रोड शो नज़र आ रहा है। अपनी बंद गाड़ी में पीएम जनता का अभिवान कर रहे हैं।

बीजेपी कार्यकतार्ओं और वाराणसी की जनता को पीएम मोदी का धन्यवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कार्यकतार्ओं और वाराणसी की जनता को धन्यवाद भी दिया। कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि हमारी सरकार ने विकास को एक नई गति दी है। हमारी जीत ने साबित कर दिया कि देश विकास के साथ है। हमारी सरकार ने बिना भेदभाव हर किसी के लिए काम किया है। हर योजना पर काम हुआ है। वाराणसी के कार्यकर्ताओं ने इस चुनाव को अपना चुनाव मान कर जो काम किया है उसकी तुलना किसी और से नहीं की जा सकती।

आपको बता दें कि, काशी की जनता ने इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद मोदी को 4.79 लाख वोटों के अंतर से जीत दिलाई थी। प्रधानमंत्री मोदी ने इस बार न केवल अपनी सीट को बचाकर रखा बल्कि उन्होंने 2014 के मुकाबले जीत के अंतर को भी एक लाख वोट से बढ़ा दिया।