उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक 
टॉप न्यूज़
live

Live: कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया, क्यों किया राहुल गांधी का इस्तीफा नामंजूर 

कांग्रेस का हार पर महा-मंथन 

2019 के लोकसभा चुनाव में हुई करारी हार झेलने के बाद कांग्रेस ने आज अपनी कार्यसमिति की बैठक बुलाई है। इस बैठक में हार के कारणों की समीक्षा की जाएगी। और पार्टी की आगे की रणनीतियों के बारे में चर्चा की जाएगी। सूत्रों से यह भी खबर आ रही है कि इसी बैठक में राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे सकते हैं। और उनकी जगह अमरेंदर सिंह को अध्यक्ष बनाया जा सकता है। आपको बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनाव कांग्रेस को महज 52 सीटें मिली हैं।

Last updated

CWC ने राहुल गांधी का इस्तीफा क्यों नामंजूर किया

कांग्रेस नेता गुलामनवी आजाद ने कहा कि "हार सिर्फ नंबरों में हुई है, इरादों में नहीं।"

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश की लेकिन इसे CWC के सदस्यों ने सर्वसम्मति से खारिज कर दिया।उन्होंने कहा कि CWC ने कांग्रेस अध्यक्ष को पार्टी के पुनर्गठन के लिए बदलाव करने का अधिकार दिया है, इसके लिए एक योजना जल्द ही लाई जाएगी।

कांग्रेस नेता ए के एंटनी ने कहा कि मैं इस बात से सहमत हूं कि 2019 में हमारा प्रदर्शन ख़राब था, हम उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाए। पार्टी इस पर विस्तार से चर्चा करेगी ... आज हमने केवल सामान्य चर्चा की।

Last updated

CWC की बैठक के बाद संवादताताओं से बात करते रणदीप सुरजेवाला और गुलामनवी आजाद

Last updated

CWC की बैठक के बाद 3:30 बजे संवादताताओं से बात करेंगे राहुल

Last updated

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में UPA अध्यक्ष सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

Last updated

राहुल गाँधी के इस्तीफे पर रणदीप सुरजेवाला की सफाई

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि मीडिया में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे को लेकर जो सुचना दी गई है वो रिपोर्ट गलत है। सीडब्ल्यूसी की बैठक चल रही है। राहुल ने इस्तीफा नहीं दिया है।

Last updated

कमलनाथ बैठक में शामिल नहीं हुए।

आज दिल्ली में चल रही कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में पार्टी के सात सदस्यों ने भाग नहीं लिया। जिसमे मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ भी शामिल है।

Last updated

CWC की बैठक में राहुल गांधी ने दियाअपना इस्तीफा

लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद इस पर मंथन करने के लिए शनिवार को हो रही कांग्रेस कार्यकारिणी समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की। सीडल्ब्यूसी ने हालांकि उनके प्रस्ताव को खारिज कर दिया।

Last updated

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी

Last updated

CWC की बैठक में शामिल नेता

राहुल गांधी, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नवी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, पी चिदंबरम, ज्योतिराज सिंधिया, शिला दीक्षित, मीरा कुमार, रणदीप सुरजेवाला, कैप्टन अमरेंद्र सिंह, अंबिका सोनी सहित कई नेता शामिल थे।

Last updated

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जारी।

Last updated

राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा बैठक के लिए जाते हुए।

Last updated

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के लिए UPA चेयरपर्सन सोनिया गांधी पार्टी ऑफिस पहुंची।

Last updated

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के लिए कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह, पीएल पुनिया और मोतीलाल वोरा पार्टी ऑफिस पहुंचे।

Last updated

18 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस का कोई सांसद नहीं

18 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में कांग्रेस एक भी सीट नहीं जीत पाई है। चुनाव हारने वालों में कांग्रेस के आठ मुख्यमंत्री और लोकसभा में पार्टी के नेता शामिल हैं। राजस्थान, आंध्र प्रदेश, गुजरात, ओडिशा, जम्मू एवं कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड, अंडमान एवं निकोबार, दादरा एवं नगर हवेली, दमन एंड दीव, लक्षद्वीप, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम और त्रिपुरा में कांग्रेस कोई सीट नहीं जीत पाई है।

Last updated