उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
टॉप न्यूज़

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से इस्तीफा देंगे या नहीं, कांग्रेस नेता ने बताई सच्चाई  

क्या कल राहुल गांधी इस्तीफा देंगे ?

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कांग्रेस 2019 का लोकसभा चुनाव हार गई है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस हार की जिम्मेवारी भी ली। कल कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्यों की बैठक होनी है। जिसमें हार के कारणों की चर्चा की जाएगी। इस बीच राजनीतिक गलियारों में एक सवाल तेजी से घूम रहा है और वह ये कि कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद से अपना इस्तीफा देंगे। सूत्रों ने यह भी बताया कि राहुल कल ही अपना इस्तीफा देना चाहते थे लेकिन सोनिया गांधी ने उन्हें मना कर दिया ,और कल वर्किंग कमेटी की बैठक में राहुल फिर से अपना इस्तीफा दे सकते हैं।

जब राहुल गांधी से उनके इस्तीफे के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मैं लोकसभा चुनाव में हार की पूरी जिम्मेदारी लेता हूं। और रहा मेरे इस्तीफे का मुद्दा तो वह मेरे और कांग्रेस कार्यकारिणी के बीच का है।

राहुल ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, "मैं (पार्टी के प्रदर्शन के लिए) पूरी जिम्मेदारी स्वीकारता हूं।"

कांग्रेस पार्टी की हार के बाद प्रियंका गाँधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने कहा " जीत और हार जीवन का एक हिस्सा है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को मेरी हार्दिक शुभकामनाएँ। उन्होंने चुनावों में बहुत मेहनत की है। इसमें कोई संदेह नहीं है, परिणाम निराशाजनक है लेकिन लड़ाई को जारी रखें। मैं पीएम श्री नरेंद्र मोदी, भाजपा और एनडीए को जीत की बधाई देता हूं।”

राहुल गांधी के इस्तीफे पर पार्टी के नेताओं ने कहा कि राहुल गांधी के इस्तीफा देने की खबरें शरारतपूर्ण और गलत हैं।

संवाददाता सम्मेलन के दौरान यह पूछे जाने पर कि क्या वह इस्तीफा देंगे? राहुल ने कहा, "कार्यकारिणी की हमारी एक बैठक होगी। आप इसे मेरे और कार्यकारिणी के बीच छोड़ दें।"

कांग्रेस लोकसभा में 51 सीटें जीत सकती है, जो 2014 के लोकसभा चुनाव में जीती सीटों से मात्र सात ज्यादा है। राहुल गांधी ने चुनाव के दौरान पार्टी के प्रचार अभियान का नेतृत्व किया था।