उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कमल हासन
कमल हासन|Twitter
टॉप न्यूज़

हिन्दू आतंकवाद पर एक्टर कमल हासन का विवादित बयान कहा “जिसने गांधी को मारा वह हिन्दू आतंकवादी था”

विवादित बयान देकर फंसे कमल हासन। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लोकसभा चुनाव 2019 के आखिरी चरण का चुनाव प्रचार पूरे जोर-शोर से चल रहा है। इस चुनावी सरगर्मी के बीच अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने एक विवादित बयान दिया है। दरअसल पार्टी मक्कल नीधि मैयम (एमएनएम) के संस्थापक कमल हासन ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया है कि आजाद भारत का पहला ‘‘आतंकवादी हिन्दू’’ था। वह महात्मा गांधी की हत्या करने वाले, नाथूराम गोडसे के संदर्भ में बात कर रहे थे।

रविवार की रात एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कमल हासन ने तमिलनाडु के अरवाकुरिचि में कहा कि "वह एक ऐसे स्वाभिमानी भारतीय हैं जो समानता वाला भारत चाहते हैं ।"

उन्होंने कहा, ‘‘मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा हूं कि यह मुसलमान बहुल इलाका है, बल्कि मैं यह बात गांधी की प्रतिमा के सामने बोल रहा हूं। आजाद भारत का पहला आतंकवादी हिन्दू था और उसका नाम नाथूराम गोडसे है। वहीं से इसकी (आतंकवाद) शुरुआत हुई।’’

तमिलनाडु का अरवाकुरिचि मुस्लिम बहुल क्षेत्र हैं। यहां चुनाव प्रचार पर निकले कमल हसन ने कहा कि " मैं ऐसा इसलिए नहीं बोल रहा क्योंकि यहां मुसलमान काफी संख्या में मौजूद हैं , मैं इसलिए ऐसा बोल रहूं क्योंकि ये सच है। और इस बात को कोई झुठला भी नहीं सकता कि महात्मा गांधी को मरने वाला एक हिन्दू था। नाथूराम गोडसे हिन्दू आतंकी था। "

महात्मा गांधी की 1948 में हुई हत्या का हवाला देते हुए हासन ने कहा कि “वह उस हत्या का जवाब खोजने आये हैं । मैं महात्मा गांधी का ग्रैंडसन हूँ। मैं भी उनकी तरह सोचता हूँ। मैं भी चाहता हूँ देश में शांति बनी रहे। “

हिन्दू आतंकवादी चुनावी मुद्दा

2019 के लोकसभा चुनाव में हिन्दू आतंकवाद का मुद्दा चरम पर हैं। मालेगांव ब्लास्ट की आरोपी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को बीजेपी ने मध्य प्रदेश के भोपाल से अपना लोकसभा उम्मीदावर बनाया है। जिसके बाद विपक्षी पार्टी हिन्दू आतंकवाद को मुद्दा बनाए बैठी। वहीं बीजेपी से विपक्षी दल की साजिश बता रही है।