उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
 INS विराट राजीव गांधी
INS विराट राजीव गांधी|google
टॉप न्यूज़

जानिए कब और किसके साथ राजीव गांधी मना रहे थें INS विराट पर छुट्टियां, इस किस्से की बात कर रहे हैं मोदी

नए साल पर राजीव गांधी अपने परिवार व कुछ खास मित्रों के साथ INS विराट से इस द्वीप पर छुट्टियां मनाने गए थें। 

Puja Kumari

Puja Kumari

चुनावी सरगर्मी के बीच पार्टियों का एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप करना तो लगा ही रहता है, लेकिन कुछ समय से बीजेपी कांग्रेस पर कुछ ऐसे आरोप लगाते आ रही है जिससे कई सारे राज खुल रहे हैं। इसी दौरान पीएम मोदी ने बीते बुधवार को दिल्ली के रामलीला मैदान से एक बार फिर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि साल 1987 में राजीव गांधी जब प्रधानमंत्री थें उस दौरान वे 10 दिन की छुट्टी मनाने के लिए एक द्वीप पर गए थे। जिसके लिए उन्होने आईएनएस विराट ( INS Viraat ) का प्रयोग किया था। पीएम मोदी (PM Narendra Modi) ने ये भी कहा कि इस छुट्टी में इटली से आए उनके रिश्तेदार भी शामिल हुए थे और इसके लिए आईएनएस विराट ( INS Viraat ) का प्रयोग एक टैक्सी की तरह किया गया था।

हालांकि पीएम मोदी ने उस द्वीप का नाम नहीं बताया, पर जैसे ही ये मुद्दा मोदी ने उठाया वैसे ही मीडिया ने इसकी पूरी डिटेल निकालकर सामने रख दी। पीएम मोदी के इस खुलासे के बाद हर तरफ खलबली मच गई और जाहिर सी बात है इस बात का असर चुनाव पर देखने को मिल सकता है।

INS विराट 
INS विराट 
google

छुट्टी पर कब गए थे राजीव गांधी

दरअसल ये बात तब की है जब राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) सन 1987 में नए साल का जश्न मनाने के लिए अपने पूरे परिवार व कुछ विशेष मित्रों के साथ उस खूबसूरत द्वीप गए थे। इसके बाद 6 जनवरी को पूरा परिवार इस आलीशान छुट्टी बिताकर वापस लौटा था। दक्षिण भारत में कोचीन से 465 किलोमीटर पश्चिम की ओर लक्षद्वीप के पास स्थित ये द्वीप मौजूद है जिसका नाम बंगाराम है। ये बेहद ही खुबसूरत द्वीप है।

कौन-कौन था राजीव गांधी के साथ

माना जा रहा है कि उस छुट्टी के दौरान राजीव गांधी (Rajeev Gandhi) के साथ उनके परिवार के अलावा राहुल और प्रियंका के कुछ दोस्त व सोनिया गांधी की बहन, बहनोई और उनकी बेटी, सोनिया की मां, भाई और उनके मामा भी थें, इसके अलावा राजीव गांधी के दोस्त में अमिताभ बच्चन का परिवार व उनके भाई अजिताभ की बेटी भी शामिल थी।

राजीव गांधी INS विराट 
राजीव गांधी INS विराट 
india today

उस समय भी छुट्टी को लेकर मचा था बवाल

जब राजीव गांधी इस छुट्टी पर थें उस दौरान इसे लेकर काफी गोपनीयता बरतने के बाद भी सच सामने आ गया था, जिसे लेकर खुब बवाल हुआ था, उस समय इस मामले को लेकर राजीव की मुसीबत इसलिए ज्यादा हो गई थी क्योंकि FERA की जांच के दायरे में आए अमिताभ बच्चन के भाई अजिताभ की बेटी भी उनके साथ इस छुट्टी में घुमने गई थी। चुकी राजीव गांधी उस दौरान प्रधानमंत्री के पद पर थें और मामला काफी पेचिदा होते जा रहा था इसलिए इसे शांत कर दिया गया।