उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राहुल गांधी
राहुल गांधी|Twitter
टॉप न्यूज़

राहुल गांधी ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में जो कहा उससे मीडिया को भी तकलीफ हो सकती है   

प्रेस कांफ्रेंस के जरिए राहुल गांधी का पीएम मोदी पर अटैक 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज पार्टी मुख्यालय दिल्ली में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया। जहां उन्होंने दावा करते हुए कहा कि “मीडिया में भी कई लोग हैं जो मानते हैं कि 'चौकीदार चोर है' पर वो कहते नहीं । मैं उनके नाम भी बता सकता हूं। “

राहुल गांधी के ऐसा कहने के बाद अब सवाल ये उठता है - आखिर मीडिया में वे कौन से लोग हैं जो ऐसा मनाते हैं ? और अगर राहुल गांधी की बात सच है तो क्या मीडिया एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से ऊपर उठ कर अपना फैसला सुना रही है ? मीडिया के पास चौकीदार को चोर कहने का सबूत क्या है ?

राहुल गांधी ने प्रेस कांफ्रेंस में यह भी दावा किया है कि ये चुनाव बीजेपी हार रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का प्रेस कांफ्रेंस -

राहुल गांधी ने अपने प्रेस कांफ्रेंस में संवाददाताओं के कई प्रश्नों का जवाब दिया। उनके दिए गए जवाब की अहम बातें निम्न हैं-

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सर्जिकल स्ट्राइक्स की वीडियो गेम से तुलना कर देश की सेनाओं का अपमान करने का आरोप लगाया।

गांधी ने कहा, "सेना मोदी जी की निजी संपत्ति नहीं है। मोदी जी सोचते हैं कि भारतीय वायु सेना, नौसेना और थल सेना उनकी निजी संपत्तियां हैं।"

उन्होंने कहा, "ये सर्जिकल स्ट्राइक्स मोदी जी ने नहीं सेना ने की हैं। और अगर मोदी जी कहते हैं कि पूर्व की सर्जिकल स्ट्राइक वास्तविक सर्जिकल स्ट्राइक नहीं बल्कि वीडियो गेम थीं तो वे कांग्रेस का नहीं बल्कि सैन्य बलों का अपमान कर रहे हैं।"

गांधी ने यह भी कहा कि मीडिया को अगर रिकॉर्ड चाहिए तो वे यहां लिखे हैं। जनरल विक्रम सिंह ने कहा है कि संप्रग सरकार ने 2008 से 2014 के बीच छह सर्जिकल स्ट्राइक्स की और सर्जिकल स्ट्राइक्स की तारीखें बताई हैं।

पीएम नरेंद्र मोदी 
पीएम नरेंद्र मोदी 
Google

उन्होंने कहा, "यह सेना ने किया है और हम इसका राजनीतिकरण नहीं करना चाहते। प्रधानमंत्री को सैन्य बलों का सम्मान करना होगा।"

कांग्रेस अध्यक्ष का बयान प्रधानमंत्री द्वारा एक जनसभा में की गई टिप्पणियों के अगले दिन आया है जिसमें उन्होंने कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाने वाली पार्टी अब 'मीटू मीटू' बोल रही है। मोदी ने मजाक उड़ाते हुए यह भी कहा था कि, "यह वीडियो गेम नहीं है।"

उन्होंने कहा, "आधे से ज्यादा चुनाव हो चुके हैं और साफ महसूस किया जा सकता है कि मोदी जी हार रहे हैं। इस चुनाव में मुख्य मुद्दे बेरोजगारी, प्रधानमंत्री का भ्रष्टाचार है। हमारा आकलन स्पष्ट बता रहा है कि भाजपा चुनाव हार रही है।"

उन्होंने कहा, "लोगों के सामने सबसे बड़ा मुद्दा बेरोजगारी और मोदी सरकार द्वारा बर्बाद की गई अर्थव्यवस्था है और देश तथा राहुल गांधी इसे समझना चाहते हैं। राहुल गांधी कुछ नहीं है। देश सबसे बड़ी चीज है।"

राहुल गांधी 
राहुल गांधी 
Twiiter

उन्होंने कहा, "मोदी जी ने कहा था कि वे प्रतिवर्ष लगभग दो करोड़ से ज्यादा लोगों को रोजगार देंगे। वहीं कांग्रेस के घोषणापत्र में पूरा चैप्टर ही रोजगार पर है। इसमें हमने बताया है कि हम इसे कैसे करेंगे और क्या करेंगे।"

प्रधानमंत्री पर हमला बोलते हुए गांधी ने कहा, "मोदी जी का पूरा तंत्र अव्यवस्थित है। हमने चार से पांच चुनावों में उन्हें टक्कर दी है। हम उनके खिलाफ गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में लड़े हैं। उन्हें बहुत जल्द पता चल जाएगा कि वे नहीं जीतेंगे तब वे कुछ नया लाएंगे।"

उन्होंने कहा, "वास्तविकता ये है कि मोदी जी चुनाव हार रहे हैं और यह उनके चेहरे पर दिख रहा है।"