उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
राजनेता यहां करते हैं पैसों को इन्वेस्ट
राजनेता यहां करते हैं पैसों को इन्वेस्ट|google
टॉप न्यूज़

भारतीय राजनेता यहां करते हैं अपने पैसों को इन्वेस्ट, आम जनता है इससे अंजान 

राहुल से लेकर मोदी तक इन जगहों को मानते हैं निवेश के लिए सबसे परफेक्ट 

Puja Kumari

Puja Kumari

हममें से हर व्यक्ति कहीं न कहीं अपना पैसा सेव रखता है जो कि बाद में जाकर उसके काम आ सके। ऐसे में भारतीय नेता भला कैसे पीछे रह सकते हैं, जी हां आम लोगों की तरह नेता भी कहीं न कहीं अपने पैसे जरूर इन्वेस्ट करते हैं जिसके बारे में काफी कम लोगों को ही पता होता है। आज हम आपको यही जानकारी देने जा रहे हैं कि आखिर हमारे देश के बड़े से बड़े राजनेता अपना पैसा कहां लगाते हैं? ये जानकारी चुनाव आयोग द्वारा नेताओं से भराए गए हलफनामे के जरिए ही मिल सकी है। दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान भरे गए हलफनामे में पता चल गया कि देश के ये बड़े बड़े राजनेता पैसों के निवेश के मामले में आम जनता से कई गुना आगे हैं।

ये है कुछ बड़े नेताओं की लिस्ट जिन्होने अपने पैसे यहां निवेश किए हैं

नरेंद्र मोदी

नरेंद्र मोदी
नरेंद्र मोदी
google

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं पीएम मोदी की जिन्होने अपना पैसा ना ही शेयर बाजार में और ना ही म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट किया है बल्कि उन्होने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में फिक्स डिपोजिट के रूप में 1 करोड़ 27 लाख रुपये जमा किए हैं। इसके अलावा कुछ इंश्योरेंस पॉलिसी और नैशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट में इनका पैसा लगा हुआ है।

अमित शाह

अमित शाह
अमित शाह
google

अब बात करते हैं भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष व राजनीति के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह की जिन्होने करीब 17 करोड़ रूपए आदित्य बिड़ला समूह, बजाज, एलएंडटी, टाटा, रिलायंस इंडस्ट्रीज और रिलायंस जैसे कई बड़ी कंपनियों में इन्वेस्ट किया है। इन्होने निवेश के लिए बैंक से अच्छा विकल्प इन कंपनियों को ही माना है।

राहुल व सोनिया गांधी

राहुल व सोनिया गांधी
राहुल व सोनिया गांधी
google 

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी अपने पैसे म्यूचुअल फंड कंपनियों के अलावा कई सारी बड़ी कंपिनयों में लगाए हुए है। बात करें पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी की तो इन्होने एचडीएफसी, कोटैक महिन्द्रा और रिलायंस म्यूचुअल फंड जैसी कई सारी यूनिट में भी निवेश किया है।

अखिलेश यादव

अखिलेश यादव
अखिलेश यादव
google

अब बारी आती है समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की, इन्होने करीब 7 करोड़ रूपए तो सिर्फ एलआईसी, म्यूचुअल फंड व अन्य साधारण बीमा में लगाए हुए हैं, इसके अलावा भी कई बैंकों में इनका फिक्स डिपोजिट है।

नितिन गडकरी

नितिन गडकरी
नितिन गडकरी
google

केंद्रीय मंत्री होने के साथ नागपुर सीट से बीजेपी के उम्मीदवार रहे नितिन गडकरी ने अपने पैसे पावर ऐंड शुगर लिमिटेड के शेयर में इन्वेस्ट किए हैं और इसके साथ ही उन्होंने कई अन्य जगहों पर भी निवेश किया हुआ है।